Homeउत्तर प्रदेशबरेली: स‍ियासत की जंग में समाजवादी वीरों ने द‍िखाए रंग, संघर्ष की...

बरेली: स‍ियासत की जंग में समाजवादी वीरों ने द‍िखाए रंग, संघर्ष की राहों में कहीं पैदल दौड़ेें तो कहीं साइक‍िल और बैलगाड़ी के संग

बरेली। म‍िशन 2022 में सत्‍ता वापसी का लक्ष्‍य सामनेे रखकर समाजवादी पार्टी संघर्ष की राह में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही। नए कृषि‍ कानून के व‍िरोध में सपा सुप्रीमो अख‍िलेश यादव ने सपाइयों से शहरों से लेकर देहात में गांव-गांव क‍िसान ह‍ित में आवाज बुलंद करने का आह़वान क‍िया है। हाईकमान के हुक्‍म पर रुहेलखंड में समाजवादी संघर्ष की राह में सर्द मौसम की च‍िंता क‍िए ब‍िना जमकर पसीना बहा रहे हैं। इसी क्रम में आज 25 द‍िसंबर समाजवाद‍ियों के गांव-गांव क‍िसान चौपाल, अलाव घेरा और सीधे सबसे संवाद के नाम रहा। बरेली में सपा ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या, महानगर अध्‍यक्ष शमीम खां सुल्‍तानी के साथ पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, पूर्व ज‍िलाध्‍यक्ष शुभलेश यादव व अन्‍य नेताओं ने देहात में जगह-जगह बड़ी संख्‍या में क‍िसानों के साथ सीधा संवाद क‍िया। संघर्ष की राह में समाजवादी कहीं बैलगाड़ी पर चढ़कर क‍िसानों के बीच पहुंचे तो कहीं पैदल ही कदमताल कर अपनी मंज‍िल को छुआ। पेश है खबरची संवाददाता अजय शर्मा की र‍िपोर्ट। 

सपा ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या की अगुवाई में गांव-गांव सपाई कूच

बरेली सपा प्रवक्‍ता के मुताब‍िक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जिलाध्यक्ष अगम मौर्य के नेतृत्व में पूरे ज‍िले के अंदर सपा नेताओं ने गांव-गांव किसान चौपाल का आयोजन क‍िया। एक द‍िन में 300 गांव में हजारों क‍िसानों के सपाई टीमों ने सीधा संवाद क‍िया और उन्‍हें पार्टी की नी‍त‍ियों से अवगत कराए जाने के साथ नए कृष‍ि कानून की सच्‍चाई से भी अवगत कराया गया।

जगह-जगह चौपाल कार्यक्रमों में ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या ने कहा क‍ि मौजूदा भाजपा सरकार के किसान विरोधी कृष‍ि कानून, जनव‍िरोधी नी‍त‍ियां और तनाशाही रवैयेे के ख‍िलाफ हर वर्ग और तबके में रोष है। क‍िसानों के ह‍ितों पर डाका डाला जा रहा है। वह द‍िन दूर नहीं, जब जनता जनव‍िरोधी सरकार को जरूर सबक स‍िखाएगी। क‍िसान चौपाल में ज‍िलाध्‍यक्ष के साथ महानगर अध्यक्ष शमीम खांं सुल्तानी, जिला महासचिव सत्येंद्र यादव, जिला कोषाध्यक्ष रविंद्र यादव सभी प्रमुख पदाधिकारी, पूर्व विधायक एवं नेता प्रमुख रूप से शाम‍िल रहे।

पूर्व ज‍िलाध्‍यक्ष शुभलेश यादव, प्रमोद बिष्ट, संजीव यादव ने गांव-गांव क‍िसानों के साथ क‍िया सीधा संवाद

समाजवादी पार्टी के पूर्व ज‍िलाध्‍यक्ष शुभलेश यादव ने गांव-गांव जाकर क‍िसानों के साथ सीधा संवाद क‍िया। इस दौरान उनके साथ कई पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

क‍िसानों से चर्चा करते हुए पूर्व ज‍िलाध्‍यक्ष शुभलेश ने कहा क‍ि देश की तरक्‍की का रास्‍ता क‍िसानों के खेत-खल‍िहान से न‍िकलता है। मौजूदा भाजपा सरकार यह जानते हुए भी कुछ अमीरों के ह‍ित में काम कर रही है और क‍िसानों के ह‍ित से ख‍िलबाड़ कर रही है। समाजवादी पार्टी हक-हुकूक की लड़ाई में क‍िसानों के साथ संघर्ष में कदम से कदम म‍िलाकर खड़ी है।

वहीं, समाजवादी घेराव कार्यक्रम के तहत बिथरी तानपुरा के उरला में किसान चौपाल लगायी। इसमें सपा नेता प्रमोद बिष्ट, संजीव यादव, प्रोफ़ेसर ज़ाहिद ख़ान आदि मौजूद रहे।

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments