Homeउत्तर प्रदेशबरेली में भूमाफिया गुरुप्रीत सिंह बबी-जसप्रीत सिंह ने कब्जाई करोड़ों की जमीन,...

बरेली में भूमाफिया गुरुप्रीत सिंह बबी-जसप्रीत सिंह ने कब्जाई करोड़ों की जमीन, एडीजी के आदेश पर एफआईआर दर्ज  

बरेली। भूमाफिया रनमदीप सिंह पर शासन-प्रशासन की कार्रवाई के बाद भी उनके करीबी जमीनों पर अवैध कब्जे के षडयंत्र करने से बाज नहीं आ रहे। ताजा मामला बरेली में सिविल लाइंस का है, जहां मॉडल टाउन के रहने वाले माफिया गुरुप्रीत सिंह बबी-जसप्रीत सिंह ने करोड़ों की जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया और वहां से हटने को करोड़ों रुपये की रंगदारी मांगी। साजिश में सपा के एक पूर्व विधायक और होटल कारोबारी भी शामिल बताए गए हैं। पीड़ित की शिकायत पर एडीजी जोन ने कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने गुरुप्रीत-जसप्रीत के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

 पुलिस के मुताबिक, माफिया के षडयंत्र का शिकार बने बांके सिंह बरेली के गांव रजकुल निशा के रहने वाले हैं। बांके सिंह ने पुलिस को बताया कि सिविल लाइंस में पटेल चौक के पास 6 हजार वर्ग गज जमीन स्थित है, जिसमें से 1100 वर्ग गज जगह उनके हिस्से में आती है। समाजवादी पार्टी के दो नेताओं से सांठगांठ कर माडल टाउन निवासी गुरुप्रीत सिंह बबी और जसप्रीत सिंह ने दबंगई से जबरन उनकी 700 वर्ग गज जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया।

 पीड़ित ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उसे धमकी दी गई और करोड़ों रुपये की रंगदारी मांगी गई। बांके सिंह को धमकाया गया कि अगर जमीन की तरफ झांकने की भी कोशिश की तो परिवार के साथ जान से मार देंगे। उसे झूठे मुकदमे में भी फंसाने की धमकी दी गई। बांके सिंह ने मामले की शिकायत एडीजी ऑफिस में की थी, जिसके बाद कार्रवाई के आदेश जारी हुए। कोतवाली इंस्पेक्टर दिनेश शर्मा ने मीडिया को बताया कि पीड़ित बांके सिंह की शिकायत पर गुरुप्रीत सिंह बबी और जसप्रीत सिंह के खिलाफ रंगदारी, अवैध कब्जा और धमकी देने के मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 बता दें कि गुरुप्रीत और जसप्रीत सिंह को भूमाफिया रमनदीप सिंह का करीबी बताया जाता है। बरेली प्रशासन रमनदीप गैंग के खिलाफ कई मामलों में कार्रवाई कर चुका है। उनकी संपत्तियां भी जब्त की जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती और बरेली प्रशासन के कड़क तेवर होने के बाद भी शहर में  भूमाफिया लोगों की जमीनों पर अवैध कब्जे करने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे ही एक मामले में पीलीभीत बाईपास पर दूसरों की जमीन कब्जाने की कोशिश के मामले में जसपाल सिंह, उसकी पत्नी परवीन, बेटे इकजोत सिंह आदि के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हो चुकी है। जसपाल सिंह को भी भूमाफिया रमनदीप का करीबी बताया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments