Homeदेशनई दिल्लीअटल ब‍िहारी बाजपेई की पुण्‍यत‍िथ‍ि पर राष्‍ट्रपत‍ि, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, पूरा...

अटल ब‍िहारी बाजपेई की पुण्‍यत‍िथ‍ि पर राष्‍ट्रपत‍ि, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, पूरा देश कर रहा याद

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें पूरे देश ने याद क‍िया। राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोव‍िंंद और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी समेत कई मंत्री और नेताओं ने अटल को श्रद्धांजलि दी है। पूरा देश अटल को याद कर रहा है।

2018 में दिल्ली के एम्स में लंबी बीमारी के बाद 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन हो गया था। आज उनकी दूसरी पुण्‍यत‍िथ‍ि है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट के ज‍र‍िए कहा है क‍ि देश के व‍िकास की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी का अमूल्य योगदान हमेशा याद क‍िया जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर नई दिल्ली में उनके समाधि-स्थल ‘सदैव अटल’ पर पहुंंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ गए और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट में लिखा, नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार अटल के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन। शाह ने कहा, अटल ने अपने कार्यकाल में देश मेें सर्व शिक्षा अभियान, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण व करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अटल को नमन करते हुए ल‍िखा क‍ि भारत के विकास और आम लोगों के लिए किए गए उनके कार्य सदैव याद रखे जाएंगे. उनके विचार भावी पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने याद करते हुए उन्हें उम्दा स्पीकर, अजातशत्रु, उदारवादी लोकतांत्रिक मूल्यों का वाहक, राष्ट्रवादी कवि, कुशल प्रशासक बताया है। भाजपा की ओर से ट़वीट क‍िया गया- अटल मन अटल इरादे अटल विजन अटल जीवन भारतीय राजनीति के युगपुरुष, असंख्य भाजपा कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक एवं हमारे प्रेरणा स्रोत पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

 

 

 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments