Homeउत्तर प्रदेशखीरीकिसान संगठनों का ऐलान: रेल रोकेंगे, दशहरा पर पुतले फूंकेंगे और निकालेंगे...

किसान संगठनों का ऐलान: रेल रोकेंगे, दशहरा पर पुतले फूंकेंगे और निकालेंगे अस्थि कलश यात्रा, टेंशन में यूपी सरकार, 18 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रोकीं

खीरी/लखनऊ । खीरी कांड को लेकर यूपी में किसानों का गुस्सा थमने का नहीं ले रहा। किसान संगठनों ने आने वाले दिनों में राज्यव्यापी प्रदर्शन के साथ ट्रेनें रोकने, महापंचायत करने और मारे गए किसानों की अस्थि कलश यात्रा पूरे देश में ले जाने का ऐलान किया है।

किसान संगठनों के ऐलान से टेंशन में योगी सरकार

किसान संगठनों के ऐलान से प्रदेश सरकार टेंशन में है। किसानों के विरोध और अगले कुछ दिनों में त्यौहारों के मद्देनजर शासन ने राज्य में 18 अक्टूबर तक सभी जिलों में अलर्ट जारी करते हुए पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। अपर महानिदेशक प्रशांत कुमार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि संयुक्त किसान मोर्चा के प्रस्तावित कार्यक्रमों और त्यौहारों के चलते सभी प्रकार के अवकाश और अनुमति तत्काल प्रभाव से बंद कर दी गई है। विशेष परिस्थिति में अवकाश की अनुमति मुख्यालय स्तर से ही प्रदान की जाएगी।

यूपी के संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस अधिकारी तैनात 

किसान संगठनों के ऐलान को देखते हुए यूपी सरकार ने राज्य के संवेदनशील जिलों में सीनियर पुलिस अधिकारियों को मोर्चे पर लगाया है।

प्रदेश सरकार ने खीरी कांड के बाद उपजे हालात से निपटने को राज्य के सभी संवेदनशील जिलों में सीनियर पुलिस अधिकारियों की तैनाती भी की है। खीरी में पुलिस महानिदेशक एसएन साबंत के साथ आईजी लक्ष्मी सिंह, बरेली में एडीजी अविनाश चंद्र,मेरठ में एडीजी राजीव सब्बरबाल, बहराइच में एडीजी अखिल कुमार, आईजी डॉ. राकेश सिंह और उपसेनानायक पीएसी आशुतोष शुक्ला को तैनात किया है। इसी तरह गाजियाबाद में आईजी प्रवीण कुमार, शामली में आईजी सत्येन्द्र कुमार सिंह, पीलीभीत में आईजी रमित शर्मा के साथ एसपी अजयपाल शर्मा और एएसपी अनिल झा मौजूद रहेंगे। मुजफ्फरनगर में आईजी हीरालाल, अमरोहा में डीआईजी एलआर कुमार, शाहजहांपुर में डीआईजी रविशंकर छवि, मुरादाबाद में डीआईजी शलभ माथुर, बिजनौर में डीआईजी रामलाल वर्मा और रामपुर में उप सेनानायक पीएसी आजमगढ़ जिम्मेदारी संभालेंगे।

खीरी कांड को लेकर किसान मोर्चा ने किया का बड़ा ऐलान

किसान मोचा्र का यूपी में ऐलान

1- 12 अक्तूबर को तिकोनिया (खीरी) से 5 शहीदों की अस्थि कलश यात्रा देशभर में जाएगी।

2- 15 अक्तूबर को दशहरा पर मोदी, शाह समेत 3 प्रतीकों के पुतले फूंके जाएं।

3- 18 अक्तूबर को सुबह 10 से शाम 4 बजे तक रेलगाड़ियां रोकी जाएंगी।

4- 26 अक्तूबर को लखनऊ में किसान बड़ी संख्या में करेंगे महापंचायत।

टिकैत लखीमपुर खीरी रवाना, अंतिम अरदास में होंगे शामिल

खीरी में मारे गए किसानों के अंतिम अरदास में भाग लेने भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत वहां के लिए रवाना हो गए हैं।

खीरी में मारे गए किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होने को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत अब से कुछ देर पहले दिल्ली- गाजीपुर बॉर्डर से रवाना हो गए हैं। उनके साथ कई और प्रमुख किसान नेता भी हैं। खीरी के तिकुनिया में अंतिम अरदास कल होनी है। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी भी खीरी जाने वाले हैं।

खबरची: अनुज त्यागी गाजियाबाद, नचिकेता शर्मा लखनऊ 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments