Homeउत्तर प्रदेशपंचायत का रण : समाजवादी वीरों ने लगाया पर्चा भरने में पूरा...

पंचायत का रण : समाजवादी वीरों ने लगाया पर्चा भरने में पूरा जोर, पीएसपी वाले वीरपाल ने भी उठाया चुनावी शोर

बरेली। ज‍िला पंचायत चुनाव के रण में उतर रहे समाजवादी ख‍िलाड़‍ियों में से ज्‍यादातर चर्च‍ित चेहरेे कल रव‍िवार को अपने नामांकन करेंगे। नामांकन के पहले द‍िन नवाबगंज और भदपुरा इलाके से सपा के कई उम्‍मीदवारों ने अपने पर्चे भरे। पूूूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार टीम नवाबगंज के साथ अपनेे इलाके के उम्‍मीदवारों की रणनीत‍िक कमान संभालने में जुटे रहे। सपा ज‍िला महासच‍िव सत्‍येन्‍द्र यादव की पत्‍नी प्रीती यादव ने पूरी तैयारी से पर्चा भर द‍िया है। प्रगत‍िशील समाजवादी पार्टी के यूपी महासच‍िव वीरपाल स‍िंंह यादव की पुत्रबधू कंचन यादव ने अपना पर्चा जमा करा द‍िया है।

बरेली सपा के ज‍िला महासच‍िव सत्‍येन्‍द्र यादव की पत्‍नी प्रीती यादव ने आज शन‍िवार को ज‍िला पंचायत वार्ड-24 भोजीपुरा से नामांकन किया।

नामांकन के पहले द‍िन पर्चा जमा करने वालों में वार्ड-2 भदपुरा से व‍िनीता गंगवार पत्‍नी अरव‍िंंद गंगवार डब्‍लू, वार्ड-3 से व‍िमलेश गंगवार पत्‍नी व‍िजय पटेल, वार्ड-4 से नीलम गंगवार, वार्ड-5 से खतीब अहमद अंसारी और वार्ड-6 से भागवती द‍िवाकर और वार्ड-7 से पूर्व ब्‍लाक प्रमुख तेजप्रकाश गंगवार प्रमुख हैं।

पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के भाई तेजप्रकाश गंगवार की पत्‍नी ऊषा गंगवार कल रव‍िवार को ज‍िला पंचायत वार्ड-8 से नामांकन करेंगी।

नवाबगंज और भदपुरा ब्‍लॉक क्षेत्र के सभी वार्डों से चुनाव लड़ रहे सभी उम्‍मीदवारों के सारथी बनकर सामने आए हैं पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार जो चुनाव के ऐलान के बाद पहले द‍िन मैदान में द‍िखाई दे रहे हैं। भगवत का समर्थन नहीं होने की वजह से सपा को एक वार्ड में अपना घोष‍ित उम्‍मीदवार भी बदलना पड़ा है। इसके अलावा एक और वार्ड में पेंच फंसा है। खतीब अंसारी को सपा के साथ भगवत का पूूूरा समर्थन हास‍िल है।

सपा नेता खतीब अहमद अंसारी ने पार्टी उम्‍मीदवार के रूप में ज‍िला पंचायत वार्ड-5 नवाबगंज से अपना नामांकन आज दाख‍िल कर द‍िया।

नामांकन के पहले द‍िन नवाबगंज क्षेत्र से नामांकन करने वाले सपा उम्‍मीदवारों की पूरी रणनीत‍ि भगवत ने स‍िव‍िल लाइंस में अपने कार्यालय पर बैठकर बनाई। भगवत के छोटे भाई सेमीखेड़ा चीनी म‍िल के न‍िदेशक तेजपाल गंगवार की पत्‍नी ऊषा गंगवार कल रव‍िवार को अपना नामांकन करेंगी। वह वार्ड-8 नवाबगंज से सपा की ज‍िला पंचायत उम्‍मीदवार हैं।

सपा ज‍िलाध्‍यक्ष शुभलेश गंगवार के अनुज सुधीर यादव की पत्‍नी श‍िल्‍पी यादव वार्ड-48 से कल रव‍िवार को अपना पर्चा जमा करेंगी।

सपा के ज‍िला महासच‍िव सत्‍येन्‍द्र यादव की पत्‍नी प्रीती यादव ने वार्ड-24 भोजीपुरा से अपना पर्चा भर द‍िया। इसके अलावा सपा समर्थ‍ित कई और उम्‍मीदवारों ने भी पहले ही द‍िन कलेक्‍ट्रेट पहुंचकर अपने नामांकन पत्र जमा कराए।  समाजवादी पार्टी के पूर्व ज‍िलाध्‍यक्ष शुभलेश यादव के अनुज सुधीर यादव की पत्‍नी श‍िल्‍पी यादव कल रव‍िवार 4 अप्रैैैल को वार्ड-48 फरीदपुर/क्‍यारा से पार्टी उम्‍मीदवार के रूप में नामांकन करेंगी।

पूर्व ब‍िथरी व‍िधायक स्‍व. वीरेन्‍द्र स‍िंंह गंगवार के भाई महेन्‍द्र पाल स‍िंंह की पत्‍नी एवं पूर्व ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष नीरू पटेल वार्ड-60 ब‍िथरी से नामांकन करेंगी।

पूर्व व‍िधायक स्‍व. वीरेन्‍द्र स‍िंंह एवं पूर्व ब्‍लाक प्रमुख सपा नेता देवेन्‍द्र स‍िंंह के भाई महेन्‍द्र पाल स‍िंंह की पत्‍नी पूर्व ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष नीरू पटेल कल 4 अप्रैल को ज‍िला पंचायत वार्ड-60 ब‍िथरी से अपना नामांकन पत्र जमा करेंगी। पर‍िवार प्रधानी और बीडीसी चुनाव में भी पूरे दमखम से उतर रहा है।

बदायूं की पूर्व ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चेतना यादव के भांजे देवेन्‍द्र प्रताप स‍िंंह यादव की पत्‍नी और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारी संगठन के नेता महेन्‍द्र यादव की बेटी डाॅ. ह‍िमांशी यादव रव‍िवार को वार्ड-52 सेे ज‍िला पंचायत सदस्‍य चुनाव के ल‍िए अपना नामांकन जमा करेंगी।

बदायूं की पूर्व ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चेतना यादव की र‍िश्‍ते की बहू एवं स्‍वास्‍थ्‍य कर्र्मचारी संगठन के प्रमुख नेता महेन्‍द्र यादव की बेटी डॉ. ह‍िमांशी यादव भी कल रव‍िवार को वार्ड-52 से नामांकन करेंगी। यादव राजनै‍त‍िक घरानों में रस्‍साकशी की वजह से सपा इस वार्ड से अभी तक अपना प्रत्‍याशी तय नहीं कर सकी है।

वीरपाल यादव की पुत्रबधू कंचन गंगवार ने वार्ड-41 से जमा क‍िया अपना पर्चा 

पीएसपी के यूपी मुख्‍य महासच‍िव वीरपाल स‍िंंह यादव के पुत्र डॉ. देवेन्‍द्र स‍िंंह यादव की पत्‍नी कंचन यादव ने वार्ड-41 आलमपुर जाफराबाद से आज नामांकन कर द‍िया।

श‍िवपाल स‍िंंह यादव की प्रगत‍िशील समाजवादी पार्टी के यूपी में मुख्‍य महासच‍िव वीरपाल स‍िंंह यादव की पुत्रबधू मौजूदा ज‍िला पंचायत सदस्‍य कंचन यादव ने वार्ड-41 से अपना नामांकन कर द‍िया है। कंचन यादव प‍िछला चुनाव वार्ड-43 से लडी थीं और र‍िकार्ड वोट पाकर व‍िजयी हुई थी। इस बार वह वार्ड-41 से मैदान में आ रही हैं। प्रस्‍तावक श्‍याम स‍िंंह ने उनका नामांकन दाख‍िल क‍िया। इस दौरान कंचन यादव के पत‍ि डॉ. देवेंद्र सिंह यादव, डॉ. रविन्द्र यादव लल्‍‍ले, अशोक यादव मौजूद रहे।

सपा ने ज‍िला पंचायत वार्ड-9 से सुनीता गंगवार को बनाया पार्टी उम्‍मीदवार 

समाजवादी पार्टी से नामांकन प्रक्र‍िया शुरू होने के बाद भी उम्‍मीदवारों के ऐलान का स‍िलस‍िला जारी है। इससे पहले तीन सूच‍ियों में 53 उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल कर चुकी थी। अब सपा ने एक और वार्ड से कैंडीडेेट का ऐलान क‍िया है। सपा ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या ने मीड‍िया को जारी व‍िज्ञप्‍त‍ि में बताया क‍ि वार्ड-9 नवाबगंज/दमखोदा से सुनीता गंगवार ज‍िला पंचायत उम्‍मीदवार होंगी।

खबरची/ अनुरोध भारद्वाज 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments