Homeउत्तर प्रदेशबरेली कॉलेज में लॉ स्‍टूडेंट की रैग‍िंग के बाद कड़ा एक्‍शन, हमलावर...

बरेली कॉलेज में लॉ स्‍टूडेंट की रैग‍िंग के बाद कड़ा एक्‍शन, हमलावर राश‍िद मेवाती समेत कई के ख‍िलाफ गंभीर धाराओं में र‍िपोर्ट, कैंपस में पीएसी तैनात

बरेली। एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र वंश चतुर्वेदी की रैग‍िंग को लेकर बरेली कॉलेज का माहौल गरमा गया है। पुल‍िस ने राश‍िद मेवाती समेत कई हमलावरों के ख‍िलाफ र‍िपोर्ट दर्ज करा ली है। कॉलेज में बवाल की आशंका के चलते पीएसी का पहरा ब‍िठा द‍िया गया है। पीड़‍ित छात्र का कहना है क‍ि फोर्स की मौजूदगी में भी हमलावर कॉलेज कैंपस में घूमते देखे गए है। अख‍िल भारतीय व‍िद़धर्थी पर‍िषद ने रैग‍िंग में शाम‍िल सभी हमलावरों के ख‍िलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है। कॉलेज प्रशासन ने एंटी रैग‍िंग कमेटी से मामले की जांच शुरू करा दी है। कॉलेेज प्राचार्य ने रैग‍िंंग मामले के मुख्‍य आरोपी राश‍िद मेवाती के कॉलेज में प्रवेश भी प्रत‍िबंध‍ित कर द‍िया है।

पीड़‍ित छात्र वंश चतुर्वेदी की ओर से बरेली के थाना बारादरी में दर्ज कराई र‍िपोर्ट में कहा गया है क‍ि एक द‍िन पहले वह क्‍लास में बैठा था। तभी वहां राश‍िद मेवाती अपने साथ 10-12 लड़कों को लेकर आया और उसकी रैग‍िंग करने लगा। व‍िरोध पर उससे मारपीट की गई। एक हमलावर ने उसका गला दबाने की कोश‍िश की और जान से मारने की धमकी दी। शोरगुल सुनकर चीफ प्रॉक्‍टर वंदना शर्मा वहां पहुंच गईं तो हमलावर राश‍िद और उसके साथी वहां से भाग न‍िकले। इंस्‍पेक्‍टर बारादरी श‍ितांशु शर्मा ने मीड‍िया को बताया क‍ि पीड़‍ित छात्र की श‍िकायत पर आरोप‍ियों के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज करा ली गई है। कॉलेज में सुरक्षा कारणों से पुल‍िस के साथ पीएसी भी तैनात की गई है। फ‍िलहाल कॉलेज में क‍िसी तरह का व‍िवाद नहीं है और पूरी तरह शांत‍ि है।

एबीवीपी नेताओं ने कॉलेज प्रशासन से रैग‍िंग मामले के दोष‍ियों के ख‍िलाफ कडी कार्रवाई की मांग उठाई है, बवाल की आशंका के चलते कॉलेज कैंपस में पुल‍िस के साथ पीएसी भी तैनात की गई है।

बरेली कॉलेज में रैग‍िंग की घटना सामने आने के बाद प्रशासन ने भी पूरे मामले में र‍िपोर्ट तलब की है। कॉलेज प्रशासन की कमेटी ने घटना को गंभीरता से ल‍िया है और एंटी रैग‍िंंग कमेटी से मामले की जांच शुरू करा दी है। बरेली कॉलेज में इससे पहले भी रैग‍िंंग के मामले सामने आते रहे हैं। चीफ प्रॉक्‍टर वंदना शर्मा ने बताया क‍ि कई मामलों में व‍िवाद‍ित रहे छात्रों की सूची तैयारी की जा रही है। ऐसे छात्रों के नाम जल्‍द ही काली सूची में डालकर पुल‍िस को उनके नाम बताए जाएंगे। अनुशासनहीनता क‍िसी सूरत में बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। वहीं, एवीबीपी के छात्र नेता गौरव यादव ने कॉलेज प्रशासन से रैग‍िंग मामले के दोष‍ियों के ख‍िलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। प्राचार्य ने रैग‍िंंग मामले के मुख्‍य आरोपी राश‍िद मेवाती के कॉलेज में प्रवेश प्रत‍िबंध‍ित कर द‍िया है। फ‍िलहाल बरेली कॉलेज में फोर्स का कड़ा पहरा नजर आ रहा है।

खबरची/ अजय शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments