Homeउत्तर प्रदेशबदायूं: भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष ने डॉक्‍टर को गा‍ल‍ियां बकींं, अपहरण की धमकी दी,...

बदायूं: भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष ने डॉक्‍टर को गा‍ल‍ियां बकींं, अपहरण की धमकी दी, राजकीय मेड‍िकल कॉलेज के स्‍टाफ से मारपीट कराई, देखें वीडियो सुनें ऑडियो

बदायूं। समाजवादी पार्टी की सरकार रहते गुंडई के आरोप लगाने वाले भाजपाई खुद अब अपनी सत्‍ता में गुंडई के सभी बैर‍ियर तोड़ते नजर आ रहे हैं। भाजपा के बदायूं ज‍िलाध्‍यक्ष अशोक भारती का ऐसा कुछ कारनामा सामने आया है क‍ि पार्टी को उनके क‍िए पर जवाब देते नहीं बन रहा। बदायूं मेड‍िकल कॉलेज में भर्ती अपने एक करीबी मरीज की फोन पर पैरवी करते-करते भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष इतना आपा खो बैठे क‍ि डॉक्‍टर को फोन पर गाली-गलौज कर डाली। अपहरण की धमकी भी दी। बात यही खत्‍म नहीं हुई। ज‍िलाध्‍यक्ष ने मेड‍िकल कॉलेज में अपनी दबंग टीम भेजकर स्‍टाफ से मारपीट भी करा दी। घटना के ऑड‍ियो-वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हुए तो पुल‍िस कार्रवाई में जुटी मगर इसके व‍िरोध में भाजपाई उल्‍टा चोर कोतवाल को डांटे स्‍टाइल में थाने पर धरना-प्रदर्शन करते नजर आए। आरोप-प्रत्‍यारोप के बीच सपा भी मैदान में कूद पड़ी है और इस पूरे घटनाक्रम को आज का गुंडाराज करार दे रही है। 

सबसे पहले- डॉक्‍टर से फोन पर सत्‍तारूढ़ पार्टी के बदायूं अध्‍यक्ष अशोक भारती ने की बदसलूकी 

फोन पर डॉक्‍टर से बोले बदायूं भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष, तेरा द‍िमाग खराब है क्‍या, एफआईआर कराके देख, मेड‍िकल के बाहर म‍िलना, उठाकर ले जाऊंगा गाड़ी में डालकर, प्‍यार की बात समझ में नहीं आ रही तेरे 

व‍िवाद की शुरूआत बदायूं के भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष अशोक भारती और राजकीय मेड‍िकल कॉलेज के डॉक्‍टर आर‍िफ के बीच फोन पर बातचीत से होती है। सोशल मीड‍िया पर वायरल हुए ऑड‍ियो में कही-सुनी बातों के प्रमुख अंश कुछ ऐसे हैं। 

भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष: हैल्‍लो, डॉक्‍टर आर‍िफ बोल रहे हैं। ज‍िलाध्‍यक्ष भाजपा अशोक भारती बोल रहा हूं, डॉक्‍टर साहब मेड‍िकल की जब पढ़ाई कराई जाती है तो एक बात स‍िखाई जाती है क‍ि मरीज से मुस्‍कराकर बात करो। इनसे क्‍या द‍िक्‍कत, परेशानी है जो हमारे कार्यकर्ता हैं … बगैरह।

डॉक्‍टर : हमें क्‍या परेशानी होगी, आपको क्‍या परेशानी है ये बताएं।

भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष: अरे, क‍िससे बात कर रहे मालूम है आपको…., अशोक भारती बोल रहा हूं ज‍िलाध्‍यक्ष भाजपा, मरीज परेशान होता है तो पता नहीं डाक्‍टर से क्‍या-क्‍या कहता है, मरीज से तमीज से बात करो मुस्‍कराकर।

डॉक्‍टर: मरीज का बेटा बदतमीजी से बात करता है, धमकी देता है, हम ये सब सुनने को थोड़े हैं यहां पर।

भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष: आपने मेड‍िकल की पढ़ाई करी है, आप जानते हैं क‍ि आपका और उस गांव की मेड़ से न‍िकलकर आए आदमी का आईक्‍यू लेबल क्‍या एक जैसा है। आपको धमकाने या हड़काने को थोडे ही कोई बात कही जा रही है, आप पढ़े ल‍िखे हो, अच्‍छे पद पर हो, आपकी यह पहली श‍िकायत नहीं है।

डॉक्‍टर आर‍िफ: मरीज का बेटा कहता है क‍ि ड‍िस्‍चार्ज कर दो, हमने बताया क‍ि यह हमारे अध‍िकार में नहीं, फ‍िर वह बदतमीजी करने लगा, बोला, एक फोन करूंगा तो ये हो जाएगा, वो हो जाएगा। हम क्‍या ये सब सुनने को बैठे हैं। आप उसको समझस दो, बेटा गुंडागर्दी ठीक नहीं। आप उसे कन्‍वे कर दें।

भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष : अभी तुम्‍हारी नौकरी परमानेंट नहीं है। वह धमकाओगे तो क्‍या लड़ोगे उससे, हमेशा जो ज्‍यादा पढ़ा ल‍िखा होता है तो उसे ज्‍यादा समझना होता है। र‍िक्‍शे वाले से आपका झगड़ा हो जाए। आप उसे दस चपत लगा दे और अगर उसने लौटकर एक लगा दी तो बेइज्‍जतती तो आपकी होगी।

डॉक्‍टर: आप उससे कह दें क‍ि अब बदतमीजी न करे। आज भी वह ऐसा कर रहा था। ऑन ड़यूटी डॉक्‍टर से बदतमीजी करेगा तो एफआईआर करा देंगे। आप उससे समझा दें।

भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष: तुम एफआईआर कराओगे, मैं उससे कहकर ऐसा कराऊंगा। एफआईआर कराओगे तुम, द‍िमाग खराब हो गया है, मेड‍िकल के बाहर म‍िलना …..(गाली)। एक बार प्‍यार से समझा रहा हूं, समझ नहीं आ रहा….।

फ‍िर : भाजपाइयों ने मेड‍िकल कॉलेज में डॉक्‍टर के धोखे में टैक्‍नीश‍ियन को पीटा 

सीसीठीवी फुटेज में भाजपाई मेड‍िकल कॉलेज के टैक्‍नीश‍ियन पर लात-घूंसे बरसाते साफ नजर आ रहे हैं। वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल होने के बाद बदायूं की राजनीत‍ि गरमा गई है।

बदायूं भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष द्वारा फोन पर डॉक्‍टर आर‍िफ को धमकी द‍िए जाने के अगले द‍िन कुछ भाजपा कार्यकर्ता राजकीय मेड‍िकल कॉलेज पहुंचे। बताया गया है क‍ि भाजपाइयों को डाक्‍टर आर‍िफ की तलाश थी। आर‍िफ के धोखे में भाजपाइयों ने मेड‍िकल कॉलेज के अंदर एक लैब टैक्‍नीश‍ियन को पकड़ ल‍िया और लात-घूंसों से जमकर मारपीट की। काफी देर तक टैक्‍नीश‍ियन को पीटा जाता रहा मगर कोई उसे बचाने नहीं आया। इसके बाद भाजपाई धमकी देते हुए वहां से चले गए। टैक्‍नीश‍ियन से खुलेआम मारपीट का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया। इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया। आनन-फानन में पुल‍िस ने भाजपा मंडल अध्‍यक्ष समेत आठ लोगों के ख‍िलाफ टैक्‍नीश‍ियन से मारपीट की र‍िपोर्ट दर्ज की। मंडल अध्‍यक्ष को ग‍िरफ़तार भी कर ल‍िया।

और फ‍िर: मंडल अध्‍यक्ष की गिरफ़्तारी पर ब‍िफरे भाजपाई, थाने पर घंटों प्रदर्शन

राजकीय मेड‍िकल कॉलेज के ऑन ड़यूटी डॉक्‍टर को अपहरण की धमकी और टैक्‍नीश‍ियन से सरेआम मारपीट के मामले में बदायूं के थाना स‍िव‍िल लाइंस पुल‍िस ने न‍ियमानुसार कार्रवाई की। भाजपा के मंडल अध्‍यक्ष को गिरफ़्तार कर ल‍िया। मगर पुल‍िस की कार्रवाई को भाजपाइयों ने नाक का सवाल बना ल‍िया। कई नेता और कार्यकर्ताओं ने थाना स‍िव‍िल लाइंस पर नारेबाजी-प्रदर्शन कर धरना द‍िया। भाजपा की युवा व‍िंग के संगठन मंत्री ब्रज क्षेत्र पारस गुप्‍ता ने पूरे घटनाक्रम पर कहा क‍ि डॉक्टर ने पार्टी जिला अध्यक्ष के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसे लेकर उनको गुस्सा आ गया था। जब अगले दिन राजकीय मेडिकल कॉलेज में उनके कार्यकर्ता पहुंचे तो कार्यकर्ताओं को घेर लिया गया। उनके साथ मारपीट करने लगे। जिस पर कार्यकर्ताओं ने अपना बचाव किया है। पूरे मामले में भाजपा कार्यकर्ता मुकदमा दर्ज कराएंगे। हालांक‍ि सीसीटीवी की गवाही भाजपा नेता पारस गुप्‍ता की बातों को गलत साब‍ित कर रही है। वीड‍ियो में साफ पता लगा रहा है क‍ि भाजपाई अकेले टैक्‍नीश‍ियन पर लात-घूंसे बरसा रहे हैं। इस पूूूूरे भाजपा ज‍िलाध्‍यक्ष बदायूं अशोक भारती अभी तक अपना पक्ष रखने के ल‍िए मीड‍िया के सामने नहीं आए हैं।

सपा बोली: तस्‍वीरें बता रहीं बदायूं के हालात बहुत ही खराब, गरमा रही राजनीत‍ि

धर्मेन्‍द्र यादव, पूर्व सांसद समाजवादी पार्टी, बदायूं

राजकीय मेड‍िकल कॉलेज बदायूं के डॉक्‍टर से गाली-गलौज और धमकी, उसके बाद टैक्‍नीश‍ियन से मारपीट के मामले में मुख्‍य व‍िपक्षी समाजवादी पार्टी बेहद मुखर नजर आ रही है। बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेन्‍द्र यादव ने मीड‍िया के सामने आकर कहा क‍ि भाजपा राज में बदायूं जिले मे हालत बेहद खराब है। राजकीय मेड‍िकल कॉलेज सपा सरकार में बना है। भाजपा के लोग खुद तो कुछ बना नहीं सकते, बल्‍क‍ि स्‍टाफ को शांत‍ि से काम भी नहीं करने दे रहे। भाजपा जिला अध्यक्ष ने बहुत ही घटिया कार्य किया हैैै। ।मेडिकल कालेज मे जो भाजपा कार्यकर्ताओ ने मारपीट की है, इस मामले मे आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाह‍िए। समाजवादी पार्टी पूरी तरह डॉक्‍टर और मेड‍िकल कॉलेज स्‍टाफ के साथ है। इस घटना की ज‍ितनी न‍िंदा की जाए, उतनी कम है।

खबरची ब्‍यूरो 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments