Homeदेशनई दिल्लीउपलब्‍ध‍ि : संस्‍कृत‍ि मंत्रालय के 'मौका है गाने में नजर आएंगीं 30...

उपलब्‍ध‍ि : संस्‍कृत‍ि मंत्रालय के ‘मौका है गाने में नजर आएंगीं 30 घंटे 33 म‍िनट लगातार अभ‍िनय का र‍िकार्ड बना चुकीं दीप‍िका चौरस‍िया

नई दिल्ली। अभ‍िनय के क्षेत्र में नाम कमा रहीं दीप‍िका चौरस‍िया के नाम अब एक और बड़ी उपलब्‍ध‍ि जुड़ने जा रही है। स्‍वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर केन्‍द्रीय संस्‍कृत‍ि मंत्रालय अमृत महोत्‍सव मना रहा है। मंत्रालय ने पूरे भारत में बड़ी उपलब्‍ध‍ियां हास‍िल करने वाले 30 प्रमुख चेहरों के साथ ‘देश की दृढ़ क्षमताओं के लिए मौका है.. शीर्षक से गाना रिलीज किया है। मनोज मुंतसिर के लिए इस गीत को टी-सीरीज ने लांच क‍िया है और इसमें ग्रीन पार्क की रहने वालीं दीपिका चौरसिया भी द‍िखेंगी।

30 घंटे 33 म‍िनट लगातार अभ‍िनय का र‍िकार्ड दीप‍िका के नाम 

दीप‍िका चौरस‍िया
दीप‍िका चौरस‍िया मूल रूप से इंदौर की रहने वाली हैं और अभ‍िनय के क्षेत्र में तेजी से नाम कमा रही हैं।

मूल रूप से इंदौर, मध्य प्रदेश की रहने वाली 27 वर्षीय दीपिका पूर्व में पहले गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में सबसे लंबे समय 30 घंटे 33 मिनट तक लगातार अभिनय अभिनय कर अपना नाम दर्ज करा चुकी हैं। दीप‍िका कहती है क‍ि अभ‍िनय शुरू से उनके मन में बसा है। फाइनेंस में एमबीए इंदौर से करने के बाद वह छह साल पहले राजधानी में श‍िफ़ट हो गई थीं। यहीं उन्‍होंने अभिनय का प्रशिक्षण हास‍िल क‍िया। लगातार सबसे ज्‍यादा समय तक अभ‍िनय का दीप‍िका से पहले रिकार्ड चेन्नई में बना था, जब एथैयराज कालेज फार वूमेन की छात्राओं ने 28 घंटे 34 मिनट 43 सेकेंड तक सामूहिक रूप से अभिनय किया था। दीप‍िका ने उससे भी कई घंटा ज्‍यादा अकेले अभ‍िनय कर अपना लोहा सबको मनवा द‍िया।

देशी में व‍िदेशी ब्रांड की दौड़ रोकना चाहती है दीप‍िका चौरस‍िया 

दीप‍िका चौरस‍िया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहुत ज्‍यादा प्रभावित नजर आने वालीं दीपिका लोकल को ग्लोबल बनाना चाहती हैं। दीप‍िका बताती है क‍ि देश में कपड़े व जूतों से लेकर हर एक सामान के ब्रांड उपलब्ध हैं, लेकिन ज्यादातर युवा विदेशी ब्रांड की तरफ भागते हैं। इस दौड़ को रोकना होगा। वह लोकल को ग्लोबल बनाने के लिए लगातार काम कर रही हैं।

खबरची/ अनुज त्‍यागी, नई द‍िल्‍ली  

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments