Homeउत्तर प्रदेशबरेली : पूर्व मंत्री भगवत पार्टी नेताओं के साथ गांव-गांव जुटा रहे...

बरेली : पूर्व मंत्री भगवत पार्टी नेताओं के साथ गांव-गांव जुटा रहे गेहूं-चावल, आंदोलनकारी क‍िसानों की मदद में रसद लेकर द‍िल्‍ली जाएगी समाजवादी ब‍िग्रेड…देखें वीड‍ियो

बरेली/नवाबगंज। आंदोलनकारी क‍िसानों के समर्थन में पहले द‍िन सड़कों पर प्रदर्शन कर रही समाजवादी टीम अब उनकी मदद को रसद भेजने की तैयारी में जुट गई है। आंदोलन लंबा ख‍िंचने के हालात के बीच बरेली से पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार गांव-गांव आंदोलनकारी क‍िसानों के ल‍िए गेहूं-चावल जुटाने में लगे हैं। हाईकमान के न‍िर्देश पर पूर्व मंत्री भगवत पार्टी नेताओं के साथ नवाबगंज क्षेत्र में ‘क‍िसान घेरा’ कार्यक्रम जुटे नजर आए।

सपा हाईकमान ने क‍िसान आंदोलन के समर्थन में 25 द‍िसंबर में पूरे प्रदेश के अंदर गांव-गांव ‘अलाव घेरा क‍िसान संवाद ‘ कार्यक्रम शुरू क‍िया है। इसमें समाजवादी पार्टी के व‍िधायक, सांसद, पूर्व सांसद, पूर्व व‍िधायक, पूर्व मंत्री समेत सभी प्रमुख नेताओं को गांव-गांव प्रवास कर क‍िसानों के साथ अलाव पर घेरे में बैठकर संवाद करने को कहा गया है। इसी क्रम में बरेली की नवाबगंज व‍िधानसभा सीट से पांच बार व‍िधायक और सपा सरकार में दो बार मंत्री रहे भगवत सरन गंगवार ने 12 नेता 6 गांव की रणनीत‍ि के साथ क‍िसान संवाद शुरू क‍िया।

पूर्व मंत्री भगवत के साथ पार्टी के गन्‍ना सम‍ित‍ि बरेली के चेयरमैन अरव‍िंद गंगवार, पूर्व ज‍िला महासच‍िव प्रदीप मौर्या, पूर्व ज‍िला प्रवक्‍ता डॉ. योगेश स‍िंह यादव, भदपुरा ब्‍लाक प्रमुख पुरूषोत्‍तम गंगवार, ज‍िला पंचायत सदस्‍य तेजप्रकाश गंगवार, नीलम गंगवार, मोइन बेग, रामू प्रधान आद‍ि ने ज्‍योति जागीर, नत्थू रम्‍पुरा, कोठा माखन, बिलासनगर, खजुरिया, मुड़िया आद‍ि गांव में जहां क‍िसानों के बीच जाकर नए कृष‍ि कानून के बारे में व‍िस्‍तार से जानकारी देने के साथ समाजवादी पार्टी की नीत‍ियों के बारे में अवगत कराया। पूर्व मंत्री भगवत ने गांव-गांव कहा क‍ि केन्‍द्र और प्रदेश सरकार अन्‍नदाता क‍िसानों के ह‍ितों की अनदेखी कर रही है। भाजपा सरकार ने कृष‍ि यंत्रों पर सब्‍स‍िडी तक खत्‍म कर दी। भाजपा नहीं चाहती क‍ि क‍िसान, मजदूर, गरीबों के बेटे अपने पैरों पर खड़े होकर खुशहाली की राह चलें। सरकार कुछ धनपत‍ियों के हाथों की कठपुतली है। उसे न क‍िसानों की च‍िंंता है और बेरोजगार, युवाओं और गरीबों की। आंदोलनकारी क‍िसान भारी सर्दी में भूखे-प्‍यारे रहकर द‍िल्‍ली में आवाज उठा रहे हैं मगर सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही। सरकार अगर बाकई क‍िसानों का ह‍ित चाहती है तो उनकी मांग पर कृष‍ि कानून वापस क्‍यों नहीं ले रही। भगवत सरन ने कहा क‍ि सरकार ज्‍यादा द‍िन क‍िसान और जनता की आवाज दबा नहीं पाएगी। क‍िसान और जनता म‍िलकर भाजपा को आने वाले समय में सबक स‍िखाएंगे।

पूर्व मंत्री भगवत सरन की अगुवाई में पार्टी नेताओं ने गांव-गांव से द‍िल्‍ली में आंदोलन कर रहे क‍िसानों की मदद के ल‍िए राशन भी जुटाने का ऐलान क‍िया। पार्टी नेता डॉ. योगेश यादव ने बताया क‍ि तीन द‍िन अलावा घेरा क‍िसान संवाद कार्यक्रम करने के बाद क्षेत्र से जुटा जा रहे गेहूं और राशन की खेप लेकर समाजवादी टीम द‍िल्‍ली कूच करेगी और वहां बरेली से ले जाई गई रसद आंदोलनकार‍ियों को सौंपेगी।

गांव-गांव सपाइयों के कार्यक्रम की लगातार जानकारी ले रहे सपा हाईकमान

सपा हाईकमान ज‍िलों में क‍िए जा रहे क‍िसान आंदोलन और उसके समर्थन में समाजवादी नेताओं के कार्यक्रम की लगातार जानकारी ले रहा है। शुक्रवार को पार्टी प्रदेश कार्यालय से बरेली में फोन कर गांव-गांव अलाव घेरा क‍िसान संवाद कार्यक्रम के बारे में इनपुट ल‍िया गया। कार्यक्रमों के फोटो-वीड‍ियो भी हाईकमान को भेजेे जाने को कहा गया।

खबरची/ जफरुद़दीन मंसूरी & शकील अहमद अंसारी

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments