Homeउत्तर प्रदेशइलाहाबाद हाईकोर्ट: विरोध के बावजूद 16 अगस्त को होगी बीईओ की परीक्षा

इलाहाबाद हाईकोर्ट: विरोध के बावजूद 16 अगस्त को होगी बीईओ की परीक्षा

प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) भर्ती के लिए होने जा रही प्रारम्भिक परीक्षा को स्थगित करने से साफ इनकार करते हुए स्थगन के लिए दाखिल जनहित याचिका खारिज को खारिज कर दिया है। यानि अब 16 अगस्त को अपने नियत समय पर ही परीक्षा होगी। इसमें 5 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होने की सम्भावना है।

कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका के चलते सोशल मीडिया पर परीक्षा स्थगित करने की मांग चल रही है। गुरुवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि परीक्षा के खिलाफ किसी प्रतियोगी छात्र को कोर्ट आना चाहिए। किसी प्रतियोगी छात्र ने इस परीक्षा को टालने को लेकर फिलहाल कोई शिकायत नहीं है। याचिका दाखिल करने वाले संगठन को जनहित याचिका दाखिल कर परीक्षा आयोजित करने को चुनौती देने का कोई अधिकार नहीं है। कोर्ट ने परीक्षा टालने को लेकर कोई भी हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है।

दरअसल कोरोना महामारी के बीच 16 अगस्त यानी रविवार को खंड शिक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा होनी है। सरकार कोरोना महामारी के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षा कराने का आदेश दिया है| दूसरी तरफ परीक्षार्थियों की मांग है कि ऐसी महामारी के बीच परीक्षा न कराई जाए। इससे परीक्षार्थियों की जान को खतरा रहेगा। परीक्षा को स्थगित किए जाने को लेकर छात्र सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक संघर्ष कर रहे हैं।

रिपोर्ट/ नचिकेता शर्मा 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments