Homeउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेशः बरेली में आवारा सांड ने मेधावी छात्र अमान को मार...

उत्तर प्रदेशः बरेली में आवारा सांड ने मेधावी छात्र अमान को मार डाला, अनहोनी से गम में डूबा नवाबगंज इलाका

नवाबगंज/बरेली। सड़कों पर घूमते आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या दो पहिया वाहनों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। मंगलवार को देर शाम बरेली से नवाबगंज आ रहे एक मारबल व्यापारी की बाइक पर हाफिजगंज में सुडियावा मंदिर के पास एक आवारा सांड ने हमला कर दिया। आवारा पशु के इस हमले में बाइक असन्तुलित होकर हाइवे पर गिरी और बाइक पर बैठे पिता-पुत्र सड़क पर जा गिरे, जिसमें पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई।

अमान का फाइल फोटों
अमान का फाइल फोटो

सांड के हमले में जान गंवाने वाला अमान मेधावी छात्र था।बरेली में

नवाबगंज के मोहल्ला कुरेश नगर के अब्दुल सलाम अपने पुत्र अमान 15 के साथ मंगलवार को बरेली से दवाई लेकर देर शाम बाइक से वापस घर आ रहे थे, इसी दौरान हाफिजगंज में सुंडियावा मंदिर के पास हाइवे पर बैठे एक आवारा पशु ने बाइक पर हमला कर दिया। एका-एक हुए इस हमले में बाइक असंतुलित होकर हाइवे पर जा गिरी और पिता-पुत्र सड़क पर जा गिरे। सड़क पर गिरने से अब्दुल सलाम को चोटें आई तो अमान की मौके पर ही मौत होना बताया जा रहा है। सूचना पर मौके पर पहुँचे अब्दुल सलाम के परिजन पिता-पुत्र को नवाबगंज एक हॉस्पिटल लेकर पहुँचे जहां अमान को गंभीर बताते हुए चिकित्सकों ने बरेली रैफर कर दिया। बरेली पहुँचने पर अमान को मृत घोषित कर दिया गया।

समय से मिल जाती एम्बूलेंस तो शायद बच जाती अमान की जान

लोगों की मानें तो अगर समय पर एम्बूलेंस आ गई होती और अमान समय से हॉस्पिटल पहुंच गया होता तो शायद उसकी जान बच जाती। बताते हैं कि पुलिस को तो किसी ने सूचना नही दी लेकिन एम्बूलेंस के लिए कॉल किया था पर एम्बूलेंस उपलब्ध नही हो सकी।

दो माह पूर्व नीलगाय से टकरा गए थे अब्दुल सलाम

अमान के पिता अब्दुल सलाम
अमान के पिता अब्दुल सलाम।

दो माह पूर्व नीलगाय से टकरा गए थे अब्दुल सलाम
अमान के पिता अब्दुल सलाम दो माह पूर्व जादौपुर से अपनी दुकान बंद कर नवाबगंज वापस आ रहे थे, इसी दौरान सेथल के निकट एक नीलगाय ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी थी। इस घटना में अब्दुल सलाम के हाथ में फ्रैक्चर हो गया था, जिससे वह अभी तक उवर नही पाए थे कि दूसरे हादसे में उनका बड़ा बेटा अपनी जिंदगी की जंग हार गया।
छह माह पूर्व बुझ चुका है कर्मचारी के घर का चिराग
हाफिजगंज में गरुद्वारे के सामने करीब छह माह पूर्व सीएचसी नवाबगंज के रिटायर सफाईकर्मी गंगाराम के इकलौते बेटे रोहित की स्कूटी सड़क पर खड़े एक आवारा पशु के एका-एक चल देने से टकरा गई थी, जिसमे रोहित के सिर में चोट लगी और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी थी।

हर तरफ उठ रही आवारा पशुओं से निजात दिलाने की मांग

खेतों में फसल को तहस-नहस करता पशुओं का झुंड
खेतों में फसल को तहस-नहस करता पशुओं का झुंड।

पैनी नजर संस्था लंबे अर्से से गांव-देहात से लेकर हाइवे पर घूमने वाले आवारा जानवरों को पकड़वाने के लिए तहसील से लेकर जिले तक के अधिकारियों से मांग कर चुकी हैं लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। मंगलवार को हुए इस हादसे के बाद एड. मुराद अंसारी, प्रोफेसर मो. राशिद अंसारी, मदरसा टीचर्स यूनियन के जिलाध्यक्ष मुहम्मद कासिम अंसारी, शिक्षक एजाज़ अहमद, मुतावल्ली गाजी सिकन्दर, जामा मस्जिद इमाम कारी हामिद रजा सहित बड़ी संख्या में लोगों ने अमान के निधन पर गम का इज़हार करते हुए तहसील प्रशासन से हाइवे पर घूमते आवारा पशुओं से निजात दिलाने की मांग की है।

ख़बरची/अनूप गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments