Homeउत्तराखंडअल्मोड़ाअल्मोड़ा में पहाड़ गिरने से बरेली के दो युवकों की मौत, सोते...

अल्मोड़ा में पहाड़ गिरने से बरेली के दो युवकों की मौत, सोते वक्त मलबे में दबे दोनों, मौसम खराब होने से हसमूद-इमरान के शव वहीं अटके

बरेली। उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच पहाड़ दरकने से बरेली के दो मजदूरों की मौत हो गई है। हादसा कुमायूं क्षेत्र में अल्मोड़ा जिले में हुआ है। बरेली में भोजीपुरा इलाके के रहने वाले हसमूद और इमरान आपस में जीजा साले थे और हादसे के वक्त अल्मोड़ा में पुल निर्माण कर रही टीम में शामिल थे। पहाड़ पर मौसम खराब होने की वजह से उनके शव बरेली लाने में दिक्कत हो रही है। रैस्क्यू दल शवों को एयरलिफ्ट भी नहीं कर पा रहे हैं।

अल्मोड़ा में हुए भूस्खलन में जान गंवाने वाला बरेली का हसमूद।
अल्मोड़ा में हुए भूस्खलन में जान गंवाने वाला बरेली का हसमूद।

उत्तराखंड में हुए हादसे में मारे गए हसमूद बरेली में थाना भोजीपुरा क्षेत्र के गांव मूसापुर और इमरान बैकुंठापुर के रहने वाले थे। हसमूद रिश्ते में इमरान का बहनोई था। परिवार ने टीम खबरची को बताया कि हसमूद और इमरान सलोनी कंस्ट्रक्शन कंपनी के लिए काम करते थे। करीब चार महीने से वह अल्मोड़ा में थे,जहां कंपनी कारब नामक जगह पर पुल निर्माण करा रही थी।

अल्मोड़ा में पहाड़ गिरने से हुए हादसे में जान गंवाने वाला बरेली का इमरान।
अल्मोड़ा में पहाड़ गिरने से हुए हादसे में जान गंवाने वाला बरेली का इमरान।

सभी मजदूर निर्माण स्थल के पास ही टेंट लगाकर सोते थे। रात 12 बजे के करीब सभी लोग टैंटों में सो रहे थे। तेज बारिश में अचानक पहाड़ दरक गया और मजदूर मलबे में दब गए। वहां मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के वाद जेसीबी की सहायता से मलवा हटाया मगर तब तक देर हो चुकी थी। हादसे में हसमूद और इमरान की जान चली गई। दोनों की मौत की खबर बरेली पहुंची तो परिवारों में कोहराम मच गया। कुछ परिवार वाले तुरंत ही अल्मोड़ा रवाना हो गए हैं। परिवारों को जानकारी मिली है कि अल्मोड़ा में अभी भी मौसम खराब होने से हसमूद और इमरान के शव बरेली लाने में  दिक्कत हो रही है। मौसम की खराबी की वजह से हैलीकॉप्टर भी उड़ान नहीं भर पा रहे। शव कब तक बरेली पहुंचेंगे, उत्तराखंड के अधिकारी इस बारे में कुछ भी बताने की स्थिति में नही हैं। यहां बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच जगह-जगह पहाड़ गिरने की घटनाएं हो रही हैं। हादसों में अब तक कई दर्जन लोगों की मौत भी हो चुकी है।

खबरची ब्यूरो 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments