Homeउत्तर प्रदेशचक्‍का-जाम की धमकी पर नवाबगंज में पर्चा भर सके सपाई, बहेड़ी में...

चक्‍का-जाम की धमकी पर नवाबगंज में पर्चा भर सके सपाई, बहेड़ी में बगैर नामांकन मायूस लौटे

नवाबगंज/ क्‍योलड़‍िया/ बहेड़ी(बरेली)।  भूम‍ि व‍िकास बैंक केे चुुुुुनाव मेें नामांकन को लेकर संवेदनशीन नवाबगंज स‍ियासी अखाड़ा बन गया है। श‍िकायत के बाद भी प्रशासन ने बुधवार दोपहर तक नामांकन की सूची जारी की तो सपा के पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने व‍िरोध में चक्‍का-जाम की धमकी दे डाली। सैकड़ों सपाई तहसील मुख्‍यालय पर जुट गए। इससे टेंशन में आए अफसरों ने तुरंत सूची जारी कर दी। तब कहीं सपा उम्‍मीदवार उमेन्‍द्र गंगवार ने पर्चा भरा। उसके बाद भाजपा से पूर्व पाल‍िका चेयरमैन रव‍िन्‍द्र राठौर सह‍ित कई और लोगों ने भी अपने नामांकन दाख‍िल क‍िए। भदपुरा में सपा और भाजपा प्रत्‍याशी ने पर्चे भरे, जबक‍ि बहेड़ी में मतदाता सूची नहीं म‍िलने से सपा उम्‍मीदवार नामांकन ही नहींं कर सके। गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच होनी है। सपा ने गड़बड़ी की आशंका जताते हुए फ‍िर कार्यकर्ताओं से बड़ी संख्‍या में नवाबगंज में जुटने की अपील की है।

नवाबगंज बना सबसे बड़ा स‍ियासी अखाड़ा, अब आगे-आगे देखो होता है क्‍या 

नवाबगंज में नामांकन करने जाते भाजपा उम्‍मीदवार रव‍िन्‍द्र राठौर।
नवाबगंज में पर्चा भरने जाते सपा उम्‍मीदवार उमेन्‍द्र गंगवार।

भूम‍ि व‍िकास बैंक के प्रतिनिधि के चुनाव भारी पुलिस बल के बीच नवाबगंज में भाजपा के पूर्व जिलध्यक्ष रवेन्द्र सिंह राठौर, सपा के उमेन्द्र गंगवार, उनकी पत्नी कमला देवी, भाई देवेश कुमार की पत्नी कितुका देवी, देवकी देवी, शंकर लाल, हरीश गंगवार, प्रदीप कुमार ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। भाजपा उम्मीदवार राठौर के साथ पार्टी जिला अध्यक्ष पवन शर्मा, भुजेंद गंगवार, रामपाल गंगवार, नीरेंद्र सिंह राठौर, श्याम रस्तोगी,तुलाराम, हरेंद्र सिंह राठौर, चैतन्य प्रकाश श्रीवास्तव, रामप्रकाश गंगवार, संतोष गुप्ता, केशव गुप्ता, ओ पी राठौर, सुरेंद्र सिंह राठौर आदि सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। दूसरी ओर, सपा प्रत्याशी उमेन्द्र गंगवार ने सुबह से नवाबगंज में जमे पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, गन्‍ना चेयरमैन अरव‍िंद गंगवार, पूर्व ब्‍लाक प्रमुख तेजप्रकाश गंगवार से आर्शीवाद लेने के बाद अपना नामांकन दाख‍िल क‍िया। इस दौरान उनके साथ अधिवक्ता शिशुपाल सिंह गंगवार, अरविंद गंगवार डबलू, भदपुरा ब्लॉक प्रमुख पुरषोत्तम गंगवार, सपा विधानसभा अध्यक्ष अनिल कुमार गंगवार के साथ अपना पर्चा दाखिल किया।

पूर्व मंत्री भगवत सरन बोले, तहसील अफसर सत्‍तारूढ़ दल के दवाब में, गड़बड़ी की आशंका  

नवाबगंज में सपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार।

सपा के पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने भूम‍ि व‍िकास बैंक प्रत‍िन‍िध‍ि चुनाव में फ‍िर से गड़बड़ी की आशंका जताई है। नवाबगंज में उन्‍होंने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इसमें उन्‍होंने कहा क‍ि मतदाता सूची को नामांकन के द‍िन दोपहर तक जारी नहीं करने के पीछे अफसरों की मंशा सपा को इस चुनाव में भाग लेने से रोकने की थी। उन्‍होंने अफसरों से जब ये कहा क‍ि अगर सपा उम्‍मीदवार को सूची नहीं म‍िली तो सपाई बरेली-पीलीभीत हाइवे पर चक्‍का-जाम करने को मजबूर होंगे। तब कहीं सूची उपलब्‍ध कराई गई। भगवत ने कहा क‍ि प्रशासन सत्‍तारूढ़ दल के दवाब में आगे भी गड़बड़ी कर सकता है। अगर चुनाव में धांधली हुई तो सपा उसका पुरजोर व‍िरोध करेगी। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से बड़ी संख्‍या में गुरुवार को तहसील मुख्‍यालय पहुंचने की अपील की है। बैठक में गन्‍ना सम‍ित‍ि चेयरमैन अरव‍िंद गंगवार, पूर्व ब्‍लाक पप्रमुख तेज प्रकाश गंगवार, पूर्व ब्‍लीाक प्रमुख नरोत्‍तम दास मुन्‍ना, ब्‍लाक प्रमुख भदपुरा पुरुषोत्‍तम गंगवार, व‍िधानसभा अध्‍यक्ष अन‍िल गंगवार, डा. मुईन बेग, डा. व‍िजय गंगवार, छेदालाल द‍िवाकर, रव‍िन्‍द्र गंगवार, मोहन स्‍वरूप गंगवार, जगदीश गंगवार आद‍ि प्रमुख रूप से मौजूद रहे और एक सुर में पार्टी उम्‍मीदवार का चुनाव में साथ देने का वादा क‍िया। इस दौरान सपा नेताओं ने यह भी मांग की चुनाव में प्रशासन वोटर की पहचान के ल‍िए सरकारी प्रमाणपत्र ही माने।

27 अगस्‍त को नामांकन पत्रों की जांच, 28 को नाम वापसी, 1 स‍ितंबर को चुनाव

चुनाव अधिकारी/तहसीलदार प्रदीप कुमार रमन ने बताया कि 27 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच होगी,28 को नाम बापसी के साथ ही चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। नामांकन के दौरान एस डी एम वेद प्रकाश मिश्रा, सी ओ प्रभात कुमार वर्मा, कोतवाल सुरेंद्र सिंह पचौरी, चौकी इंचार्ज सक्तावत शिंह के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

भदपुरा में बीजेपी के सुरेश को घेरने में जुटे पुरुषोत्तम-नरोत्तम

 

क्‍योलड़‍िया में पार्टी उम्‍मीदवार का नामांकन कराने पहुंचे सपा नेता और मौके पर मौजूद भारी पुल‍िस फोर्स।

क्योलड़िया भूमि विकास के चुनावी मैदान में बुधवार को बीजेपी के सुरेश गंगवार और उनके एक रिश्‍‍‍‍तेदार ने अपना नामांकन कराया। बीजेपी को घेरने में जुटेे सपा के पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार जब दोपहर मेें जब क्‍योलड़‍िया सपा प्रत्याशी मुनेंद्र गंगवार का नामंकन कराने पहुंचे तो उनके साथ मौजूदा ब्‍लाक प्रमुख पुरुषोत्‍तम गंगवार और पूर्व ब्लाक प्रमुख नरोत्तम दास मुन्ना के साथ तमाम समर्थक भी पहुंचे। मुनेंद्र ने अपना नामांकन जमा किया तो कुछ देर बाद ही बीजेपी के सुरेश गंगवार भी अपने समर्थकों के साथ अपना पर्चा भरा। इस दौरान क्योलड़िया-हाफिजगंज का भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। एसओ सुरेंद्र सिंह पूरे समय वहां मुस्‍तैद रहे। कुल चार नामांकन हुए। भदपुरा के 3401 वोटरों के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी सुरेश गंगवार को घेरने में दो दिग्गज नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख नरोत्तम दास मुन्ना और मौजूदा भदपुरा ब्लाक प्रमुख पुरूषोत्तम गंगवार एक साथ एक मंच पर आने टेंसपा की ताकत बढ़ गई है, जबक‍ि दोनों ने ब्‍लाक प्रमुखी चुनाव एक दूसरे के ख‍िलाफ लड़ा था।

चुनाव प्रक्र‍िया के बीच भदपुरा के आरओ न‍िकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बुधवार को भदपुरा में प्रत्यशियों के नामंकन कराने में लगे बीडीओ भदपुरा चंदमोहन कन्नौजिया ने क्योलड़िया सीएचसी में अपनी कोरोना जांच कराई तो वह पॉजिटिव निकले तो हड़कंप मच गया। आनन फानन में इसकी रिपोर्ट जिले के अधिकारियों को दी गयी। एआरओ गिरीश पंत ने प्रत्याशियों के नामांकन कराया।

बहेड़ी में पर्चा नहीं भर सके सपाई, भाजपा उम्‍मीदवार का न‍िर्व‍िरोध न‍िर्वाचन तय 

बहेड़ी में भूम‍ि व‍िकास बैंक के चुनाव में सपा उम्‍मीदवार बहुत कोश‍िश के बाद भी पर्चा नहीं भर सके। सपा नेताओं ने बताया क‍ि उनके उम्‍मीदवार सेवाराम को अफसरों ने मतदाता सूची ही उपलब्‍ध नहीं कराई। अध‍िकारी मौके से लापता रहे। इस वजह से सपा उम्‍मीदवार सेवाराम पर्चा दाख‍िल नहीं कर सके। इसे लेकर सपाइयों ने काफी शोरगुल भी क‍िया मगर भारी पुल‍िस फोर्स की मौजूदगी से उनका व‍िरोध काम नहीं आया और सबके सब वहां से मायूस होकर लौट गए।दूसरी ओर, भाजपा उम्‍मीदवार सम्राट स‍िंंह ने तय समय से लाव-लश्‍कर के साथ नामांकन क‍िया। एक ही नामांकन होने से उनके न‍िर्व‍िरोध चुना जाना तय माना जा रहा है।  सपा के बहेड़ी विधानसभा अध्यक्ष नासिर रजा खां ने कहा सत्ता पक्ष के दवाब में उनके उम्‍मीदवार को पर्चा नहीं भरने द‍िया गया गया।

(नवाबगंज से जफरुद्दीन मंसूरी, क्‍योलड़‍िया से शकील अहमद, बहेड़ी से आरके पांडेय की र‍िपोर्ट)

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments