Homeबड़ी खबरफ्रांस के बाद आस्‍ट्र‍िया की राजधानी व‍ियना में आतंकी हमला, पूजास्‍थल के...

फ्रांस के बाद आस्‍ट्र‍िया की राजधानी व‍ियना में आतंकी हमला, पूजास्‍थल के पास अंधाधुंध फायर‍िंग, 7 की मौत, एक संद‍िग्‍ध हमलावर ढेर

व‍ियना। फ्रांस पर हमले के कुछ ही द‍िन बाद आतंंक‍ियों ने आस्‍ट्र‍िया की राजधानी व‍ियना को टार्गेट क‍िया है। एक धार्म‍िक स्‍थल के पास अलग-अलग जगहों पर की गई फायर‍िंग में सात लोगों के मारे जाने और एक दर्जन से अध‍िक के घाायल होने की खबर है। व‍ियना पु‍ल‍िस की जवाबी कार्रवाई में एक संद‍िग्‍ध हमलावर भी ढेर हुआ है।

ऑस्ट्रिया के सरकारी प्रवक्ता ने मीड‍िया को बताया क‍ि सोमवार की रात करीब 8 बजे दो बंदूकधारियों ने व‍ियना शहर के सेंट्रल स्वीडन प्लाट्ज स्क्वेयर के पास यहूदी उपासनागृह के ब‍िल्‍कुल पास गोल‍ियां चलाईं। हमलावर दो थे और हथियारों से लैस थे। अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे। हमले में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। हमलावरों ने 50 राउंड से ज्‍यादा गोलीबारी की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहूदी उपासनागृह के पास लोगों को आतंंक‍ियों ने न‍िशाना बनाया है। हमले के बाद आस्‍ट्र‍िया सरकार ने लोगों से अपील की है क‍ि फ‍िलहाल भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।  इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों  ने ट्वीट कर आस्‍ट्र‍िया में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्‍दों में न‍िंदा की है। वहींं, विएना पुलिस ने लोगों से हमले से संबंधित वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर शेयर न करने को कहा है।

खबरची ब्‍यूरो 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments