Homeउत्तर प्रदेशबरेली में एसटीएफ ने उड़ीसा से तस्‍करी कर लाया गया 1 करोड़...

बरेली में एसटीएफ ने उड़ीसा से तस्‍करी कर लाया गया 1 करोड़ का गांजा पकड़ा, तीन गिरफ्तार, ड्रग तस्‍करी रैकेट का सरगना सनम उझानी वाला फरार

बरेली। एसटीएफ मेरठ की टीम ने बरेली में घेराबंदी कर नार‍ियल से लदे ट्रक को पकड़ा, ज‍िसके अंदर से उड़ीसा से तस्‍करी कर एक करोड़ से अध‍िक का गांजा बरामद हुआ। इस कार्रवाई में तीन तस्‍करों को गिरफ्तार क‍िया गया है, हालांंक‍ि लंबे समय सेे रुहेलखंड की नसों में जहर घोल रहा ड्रग्‍स रैकेट का सरगना सनम गांजे वाला फरार है। एसटीएफ उसकी तलाश में जुटी है।

गांजा तस्‍करी में पकड़े गए तस्‍करी के आरोपी अंकुर म‍िश्रा, मयंक और सूरज, रैकेट का सरगना सनम फरार है।

स्‍पेशल टास्‍क फोर्स यूपी के प्रवक्‍ता ने प्रेस नोट के माध्‍यम से बताया क‍ि पश्‍च‍िमी यूपी के ज‍िलों में मादक पदार्थों की तस्‍करी सूचनाएंं एसटीएफ को प्राप्‍त हो रही थीं। शन‍िवार को एसटीएफ मेरठ को खबर म‍िली क‍ि बरेली के प्रेमनगर इलाके में ट्रक संख्‍या यूपी-25 टी/7840 में उड़ीसा से मध्‍यप्रदेश के रास्‍ते गांजे की बड़ी खेप लेकर आ रहा है। एसटीएफ इंस्‍पेक्‍टर सुनील कुमार ने घेराबंदी से पहले नारकाेट‍िक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो और बरेली के थाना प्रेमनगर पुल‍िस को भी साथ ल‍िया। इसके बाद संयुक्‍त टीमों ने कार्रवाई करते हुए बरेली के थाना प्रेमनगर इलाके में मूर्त‍ि नर्स‍िंग होम त‍िराहे के पास ट्रक को घेरे ल‍िया। ट्रक में नार‍ियल लदे थे और उसके अंदर एक करोड़ की कीमत का 5 कुंतल गांजा छ‍िपाकर लाया गया था।

एसटीएफ ने मौके से तीन तस्‍करों को दबोच ल‍िया, ज‍िनके नाम अंकुर म‍िश्रा न‍िवासी गोंसाई गोट‍िया बरेली, मयंक श्रीवास्‍तव न‍िवासी संजय नगर बरेली और सूरज न‍िवासी बांसमंडी बरेली बताए गए हैं। उनके पास से एक बाइक, तीन मोबाइल और कैश बरामद क‍िया गया। पकड़े गए तस्‍करों ने एसटीएफ को बताया क‍ि बदायूं के कस्‍बा उझानी का रहने वाला सनम तस्‍करी करने वाले ग‍िरोह का सरगना है और ट्रकों से मादक पदार्थों की तस्‍करी कराता है। रुद्रपुर, उत्‍तराखंड से पावर प्‍लांट का सामान लेकर ट्रक छत्‍तीसगढ़ जाते हैं। वापसी में रैकेट का सरगना ट्रक को उड़ीसा भेजता है। रायपुर, छत्‍तीसगढ़ से ट्रक उड़ीसा गया था। वहां पहुंचने पर सनम ने टुन्‍ना नामक शख्‍स से बात कराई थी।

टुन्‍ना ने ट्रक में गांजा लाद द‍िया और उसे नार‍ियल से छ‍िपा द‍िया। माल की ड‍िलीवरी बरेली की मंडी में अंकुर को लेनी थी। अंकुर बाकी दो तस्‍करों को म‍िल भी गया गया था मगर तभी एसटीएफ ने तीनों को दबोच ल‍िया। अभ‍ियुक्‍त अंकुर म‍िश्रा ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया क‍ि वह मादक पदार्थों की खेप उझानी वाले सनम से म‍िलकर मंगाता है और यहां पहुंचने के बाद उसकी सप्‍लाई बरेली समेत आसपास के ज‍िलों में कर देते हैं। स्‍मगल‍िंग का यह गैरकानूनी कारोबारी काफी समय से क‍िया जा रहा था। सनम इससे पहले तस्‍करी के मामले में अलीगढ़ में भी पकड़ा जा चुका है। जेल से बाहर आने के बाद वह फ‍िर तस्‍करी में जुट गया। एसटीएफ उसकी तलाश में जुटी है। बरेली पुल‍िस ने भी प्रेस कांफ्रेस कर गांजा बरामदगी की जानकारी मीड‍िया को दी है।

खबरची/ अजय शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments