Homeउत्तर प्रदेशवीड‍ियो: बरेली में सपाई तीसरे द‍िन भी सड़कों पर, पीलीभीत हाइवे क‍िया...

वीड‍ियो: बरेली में सपाई तीसरे द‍िन भी सड़कों पर, पीलीभीत हाइवे क‍िया जाम, जमकर हंगामा-नारेबाजी, पुल‍िस से नोंकझोंक, ज‍िलाध्‍यक्ष-महानगर अध्‍यक्ष, पूर्व मंत्री समेत कई गिरफ्तार

बरेली/नवाबगंज। क‍िसान आंदोलन के समर्थन में सड़कों पर आकर व‍िरोध प्रदर्शन कर रही समाजवादी पार्टी ने बरेली में तीसरे द‍िन भी हंगामा क‍िया। क‍िसान नवाबगंज कूच कर रहे ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या, महानगर अध्‍यक्ष शमीम खां सुल्‍तानी, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार समेत तमाम नेता और कार्यकर्ताओं को पुल‍िस ने पीलीभीत हाइवे के बैर‍ियर पर रोका तो सपाइयों ने जाम लगा द‍िया। सपा नेता और कार्यकर्ताओं हाइवे पर ही धरना दे द‍िया और जमकर नारेबाजी की। पुल‍िस नेे सभी को गिरफ्तार कर पुल‍िस लाइन में बनी अस्‍थाई जेल भेज द‍िया है। नवाबगंज में भी कई सपा नेताओं को ह‍िरासत में ल‍िया गया है।

सपा हाईकमान के न‍िर्देश पर पूरे राज्‍य में क‍िए जा रहे आंदोलन के क्रम में आज तीसरे द‍िन पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के व‍िधानसभा क्षेत्र नवाबगंज में क‍िसान यात्रा न‍िकाला जाना प्रस्‍ताव‍ित क‍िया गया था। सुबह होते ही ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या, महानगर अध्‍यक्ष शमीम खां सुल्‍तानी, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, मुलायम स‍िंह यादव यूथ ब्र‍िगेड के राष्‍ट्रीय महासच‍िव सूरज यादव, उपाध्‍यक्ष प्रमोद ब‍िष्‍ट, शमीम अहमद, कोषाध्‍यक्ष रव‍िन्‍द्र यादव, पूर्व ज‍िला महासच‍िव प्रदीप मौर्या, पूर्व प्रवक्‍ता डॉ. योगेश यादव, संजीव यादव, हैदर अली आद‍ि नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ नवाबगंज कूच कर द‍िया। सपा नेता प्रमोद यादव एडवोकेट को भी पुल‍िस ने सुबह से ही नजरबंद कर रखा है।

सपाइयों का काफ‍िला जैसे ही पीलीभीत रोड पर बैर‍ियर चौकी के पास पहुंचा तो पुल‍िस ने सबको रोक ल‍िया। इसके व‍िरोध में सपाई हाइवे पर बैठकर धरना देने लगे। सरकार व‍िरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। पुल‍िस ने सड़क से हटाने की कोश‍िश की मगर सपाई नहीं माने। आख‍िरकार ने पुल‍िस ने सभी सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर ल‍िया और बस में भरकर पुल‍िस लाइन भेज द‍िया।

उधर, नवाबगंज में क‍िसान यात्रा न‍िकाले जाने से पहले ही पुलिस ने पार्टी के विधान सभा क्षेत्र अध्यक्ष अनिल कुमार गंगवार, भदपुरा ब्लॉक प्रमुख पुरुषोत्‍तम गंगवार, सैंथल चेयरमैन कंबर एजाज शानू, पूर्व ब्लॉक प्रमुख तेज प्रकाश गंगवार , जिला पंचायत सदस्य नीलम गंगवार सहित अधिकतर नेताओं को हिरासत में ले ल‍िया है। हंगामे के आसार देख मुख्‍यालय से प्रभारी एसएसपी संसार स‍िंह भी नवाबगंज पहुंच गए हैं।

खबरची/ अजय शर्मा बरेली, जफरुद़दीन मंसूरी नवाबगंज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments