Homeउत्तर प्रदेशबरेली : अखिलेश के करीबी डॉ. राजपाल कश्यप का रुहेलखंड दौरा यानी...

बरेली : अखिलेश के करीबी डॉ. राजपाल कश्यप का रुहेलखंड दौरा यानी चुनाव से पहले पिछड़ों को गोलबंद करने की सपाई कसरत

बरेली। यूपी की सत्ता में वापसी के लिए जोरदार कसरत कर रही समाजवादी पार्टी की नजर पिछड़ा वोट बैंक पर है और इसकी गोलबंदी के लिए पार्टी मुखिया अखिलेश यादव अपने खास नेताओं के जरिए विशेष मुहिम चला रहे हैं। अखिलेश के बेहद करीबी नेताओं में शुमार एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप का रुहेलखंड दौरा उसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। डॉ. कश्यप विधान परिषद सदस्य होने के साथ सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के यूपी अध्यक्ष हैं और लखनऊ यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर में तूफानी दौरा कर राजपाल कश्यप पार्टी नेताओं का न सिर्फ जोश बढ़ाकर गए हैं, बल्कि पार्टी की कसौटी पर रणनीतिक ढंग से टिकट के दावेदारों का दम भी आंक कर गए हैं।

सपा एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप का बरेली दौरा।

राजपाल की गिनती समाजवादी पार्टी के जमीनी पकड़ वाले नेताओं में होती है, जो न सिर्फ पार्टी अखिलेश के निजी कैबिनेट का हिस्सा हैं, बल्कि पिछड़ों की राजनीति में उभरते हुए बड़ा नाम भी हैं।  डॉ. राजपाल ने रुहेलखंड के दौरे से ठीक पहले बरेली के तेजतर्रार युवा नेता एवं पूर्व जिला महासचिव प्रदीप मौर्या को सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का यूपी सचिव बनाकर खास संदेश दे दिया था। इसके तुरंत बाद उन्होंने शाहजहांपुर और बरेली का अपना दौरा तय किया। प्रदीप मौर्या मौर्या समाज में अच्छी पकड़ रखते हैं और बरेली की आंवला सीट से सपा की टिकट के प्रबल दावेदार भी हैं।

सपा एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप का बरेली दौरा।

पहले शाहजहांपुर, फिर पीलीभीत और उसके बाद कल वह अपने काफिले के साथ बरेली पहुंचे। बरेली की सीमा में एंट्री के बाद सबसे पहले राजपाल कश्यप ने अपना कार्यक्रम नवाबगंज में किया, जहां पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में सपाइयों ने डॉ. राजपाल कश्यप का जोरदार तरीके से स्वागत किया। बरेली सपा जिलाध्यक्ष अगम मौर्या, महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, पूर्व जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव, शेरगढ़ ब्लॉक प्रमुख भूपेन्द्र कुर्मी, सेंथल चेयरमैन कमर एजाज शानू, रविन्द्र यादव, सत्येन्द्र यादव, शमीम अहमद, डॉ. योगेश यादव, संजीव यादव, हरीशंकर यादव, डॉ. अनीस बेग, प्रमोद यादव एडवोकेट, कलीमुद्दीन, बीडी वर्मा, नीरज तिवारी चाची समेत पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं के साथ मिलकर डॉ. राजपाल कश्यप ने बरेली में कार्यक्रम किया।

सपा एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप का बरेली दौरा।

इस दौरान राजपाल कश्यप ने सत्तारूढ़ भाजपा पर जोरदार हमला बोला। कहा, भाजपा सरकार में हर वर्ग और तबके के लोग परेशान हैं। मोदी-योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है और यूपी की जनता समाजवादी पार्टी की ओर उम्मीद की नजर से देख रही है। लाल फाटक पर कार्यक्रम के बाद डॉ. राजपाल कश्यप ने बरेली में प्रवास किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के यहां पहुंचकर उनके पुत्र अतुल गंगवार के निधन पर शोक जताया। वह परातासपुर में पूर्व सपा जिलाध्ण्क्ष शुभलेश यादव के यहां भी गए हैं, जिनके अनुज शरद यादव का कुछ माह पहले निधन हो गया था। डॉ. राजपाल सपा नेत्री नीरज तिवारी चाची, शिवचरन कश्यप के यहां भी गए।

सपा एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप का बरेली दौरा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राजपाल कश्यप के सामने बरेली में नेताओं में आपसी खींचतान का मामला भी उठा। राजपाल कश्यप से टिकट के दावेदारों ने भी मुलाकात की। माना जा रहा है कि बरेली को अपनी नजर से देखने के बाद राजपाल हाईकमान को यहां की जमीनी हकीकत से जरूर रूबरू कराएंगे। फिलहाल सपा के पिछड़ा वर्ग नेता डॉ. राजपाल कश्यप के शाहजहांपुर, पीलीभीत और बरेली दौरे के बाद रुहेलखंड में सपा नए जोश से चुनावी तैयारी में जुटती नजर आ रही है।

खबरची ब्यूरो

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments