Homeउत्तर प्रदेशगाज‍ियाबाद: यूपी गेट पहुंचकर क‍िसान आंदोलन में शाम‍िल हुए बरेली के समाजवादी...

गाज‍ियाबाद: यूपी गेट पहुंचकर क‍िसान आंदोलन में शाम‍िल हुए बरेली के समाजवादी नेता, नवाबगंज से ले जाया चावल-आटे से लदा ट्रक सौंपा

गाज‍ियाबाद/ बरेली। पूर्व मंत्र भगवत सरन की अगुवाई में गाज‍ियाबाद-द‍िल्‍ली बॉर्डर पर पहुंचे बरेली के समाजवादी पार्टीे नेताओं ने क‍िसान आंदोलन में श‍िरकत की। समाजवाद‍ियों ने नवाबगंज व‍िधानसभा क्षेत्र से जुटाकर ले जाया गया आटे और चावल से लदा ट्रक आंदोलनकारी क‍िसानों को सोंपा। क‍िसान आंदोलन को लेकर पूर्व मंत्री भगवत सरन ने तराई के क‍िसान नेता सरदार बीएम स‍िंह से लंबी मंत्रणा की।  

समाजवादी पार्टी हाईकमान के न‍िर्देश पर प‍िछले द‍िनों बरेली में पार्टी नेताओं ने अलग-अलग चरण में क‍िसान यात्रा न‍िकालने की कोश‍िश की थी मगर पुुुुल‍िस ने ऐसा होने नहीं द‍िया था। जब भी सपाई क‍िसान यात्रा न‍िकालने को मैदान में उतरे तो पुल‍िस ने उनको रास्‍ते में ही रोककर अरेस्‍ट कर ल‍िया था। इसे लेकर बरेली में कई द‍िन पु‍ल‍िस व सपाइयों के बीच रार-तकरार का दौर चला था।

अब सपाईयों ने द‍िल्‍ली बॉर्डर पर जाकर आंदोलनकारी क‍िसानों का सा‍थ देने की रणनीत‍ि तैयार की। पूर्व मंत्री एवं नवाबगंज से 5 बार व‍िधायक रहे भगवत सरन गंगवार ने आंदोलनकारी क‍िसानों की मदद को गांव-गांव से टीमों के जर‍िए चावल व गेहूं जुटाया। पार्टी के पूर्व प्रवक्‍ता डॉ. योगेश यादव ने टीम खबरची को बताया क‍ि 100 गाडियो के साथ समाजवादी सुबह जल्‍दी ही बरेली से कूच कर गए थे। प्रशासन जब तक जागता, सपाइयों का काफ‍िला पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के नेतृत्‍व में रामपुर से आगे न‍िकल गया। 110 कुन्तल आटा और चावल से भरा ट्रक पहले ही बरेली से निकाल चुके थे।

पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के साथ पूर्व महानगर अध्‍यक्ष जफर बेग, ज‍िला उपाध्‍यक्ष प्रमोद ब‍िष्‍ट, पूर्व ज‍िला महासच‍िव प्रदीप मौर्या, महानगर महासच‍िव गौरव सक्‍सेना, मुलायम स‍िंह यूथ ब‍िग्रेड के न‍ि. राष्‍ट्रीय महासच‍िव सूरज यादव, बरेली कॉलेज के पूर्व छात्र संघ अध्‍यक्ष भूपेन्‍द्र कुर्मी, पूर्व ज‍िला प्रवक्‍ता डॉ. योगेश यादव, पार्टी नेता अय़ूब हसन, सैंथल चेयरमैन कमर एजाज शानू, पूर्व प्रवक्‍ता संजीव यादव, हैदर अली, फरीदपुर के युवा नेता व‍िशाल सागर, मुद‍ित प्रताप स‍िंह, हरीशंकर यादव, बीडी वर्मा, मनोहर सिंह पटेल, टीटू प्रधान, लल्ला गद्दी, लकी, गोपा, हम्माद नवी आद‍ि नेता रवाना हुए। मीरगंज व‍िधानसभा क्षेत्र से शीशगढ़ चेयरमैन हाजी गुड्डू के साथ क‍िसान नेता हरभजन स‍िंह अंग्रेज स‍िह, अमरेन्‍द्र स‍िंंह, तफसीर अहमद, अजहरूद़दीन सह‍ित तमाम लोग द‍िल्‍ली बॉर्डर गए। रामपुर से भी सपा के कई नेता बरेली के सपाइयों के साथ आगे बढ़े।

दोपहर बाद यूपी गेट पहुंंच कर सपाइयों ने बरेली से ले जाया गया आटा चावल लंगरों पर बांंट दिया। गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद किसान नेता तेजेंदर सिंह विर्क ने बरेली के सभी नेताओं का स्वागत किया और उन्हें धरने पर ले कर गए। आंदोलनकार‍ियों के बीच पूर्व मंत्री भगवत सरन ने कहा की समाजवादी पार्टी हमेशा ही किसानों के साथ रही है। सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों के लिए जितना काम किया, उतना कोई और सरकार नहीं कर सकी। गन्ने का जो आज दाम है, उनमें 70 फीसदी अकेले समाजवादी सरकार ने ही बढ़ाये हैंं। भगवत ने कहा किसानों के साथ हम जी जान से खड़े हुए है और मरते दम तक उनके साथ रहेंगे।

बरेली के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग ने कहा किसान हैंं तो अनाज है। अनाज है तो इंसान हैंं।  इंसान हैंं तो देश है। मगर बर्तमान सरकार किसानों को बर्बाद कर देना चाहती है।इस दौरान वहां मौजूद तराई के क‍िसान नेता बीएम स‍िंंह ने बरेली सपा नेताओं से मंत्रणा की।

बरेली के समाजवादियों के रंग, यूपी गेट पर किसान आंदोलन के संग

खबरची/ गाज‍ियाबाद से अनुज त्‍यागी, बरेली से अजय शर्मा

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments