Homeउत्तर प्रदेशबरेली: पुल‍िस लाइन में शुरू हुई सैन‍िट्री पैड प्रोडक्‍शन यून‍िट, एडीजी की...

बरेली: पुल‍िस लाइन में शुरू हुई सैन‍िट्री पैड प्रोडक्‍शन यून‍िट, एडीजी की पत्‍नी स्‍म‍िता वर्मा ने क‍िया उद़घाटन

बरेली। महिला पुलिस कर्मियों की सहूलियत उन्‍हें सस्‍ते सैन‍िट्री पैड उपलब्‍ध कराने को बरेली पुल‍िस लाइन में प्रोडक्‍शन यून‍िट सोमवार से शुरू हो गई। बरेली जोन के एडीजी अव‍िनाश चंंद्र की पत्‍नी स्‍म‍िता वर्मा ने सैनिट्रीपैड इकाई का फ़ीता काटकर उद्घाटन किया।

कमिश्नर रणवीर प्रसाद,ज़िलाधिकारी नितिश कुमार,एसएसपी रोहित सिंह सजवाण,एसपी सिटी रवींद्र कुमार यूनिट का निरीक्षण कर स्वच्छता व महिला स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा के इस प्रयास को सराहनीय बताया । डीआईजी रेंज राजेश कुमार पाण्डेय की धर्मपत्नी मीनू पाण्डेय भी उपस्थित रहीं ।

महिला पुलिसकर्मियों की स्वच्छता व सेहत सुरक्षा को लेकर डीआईजी रेंज राजेश कुमार पाण्डेय की इस योजना के तहत इंडियन ऑयल कोरपोरेशन के सहयोग से प्रदान की गयी मशीन से तैयार सेनिट्री पैड महज़ सात रुपए में महिला पुलिस कर्मियों व बच्चियों को पुलिस लाईंन में ही मिल सकेगा ।

पुलिस लाइन में सेनेटरी पैड मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट की स्थापना से यहां पैड बनाकर कम से कम दाम पर महिला पुलिसकर्मियों को उपलब्ध हो सकेगा। एक पैड की लागत एक से सवा रुपये के करीब आ रही है।

मशीन संचालित करने के लिए पुरुष के अलावा महिला पुलिसकर्मियों को भी प्रशिक्षित किया गया है। इस सेनेटरी पैड मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट की विधिवत शुरुआत सोमवार को विधिवत कर दी गयी ।

इस मौक़े पर क्षेत्रधिकारी दिलीप सिंह,श्वेता यादव,आईपीएस साद मियाँ खान सहित समस्त थानेदार , पुलिस लाइन प्रतिसार निरीक्षक हरेन्द्र पाल सिंह उपस्थित रहे ।

खबरची/ अम‍ित नारायण शर्मा

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments