Homeउत्तर प्रदेशबदायूं में मठ के अंदर घुसकर स्‍त्रीवेेेेशधारी सखी बाबा की हत्‍या, बुजुर्ग...

बदायूं में मठ के अंदर घुसकर स्‍त्रीवेेेेशधारी सखी बाबा की हत्‍या, बुजुर्ग महंत के मुंह में डालकर चाकू घुमाता रहा स‍िरफ‍िरा कात‍िल, वारदात से थर्राया ज‍िला

बदायूं। उत्‍तरप्रदेश के बदायूं ज‍िले में एक स‍िरफ‍िरेश शख्‍स मठ (मढी) के अंदर घुसकर स्‍त्रीवेश में रहने वाले सखी बाबा की खौफनाक तरीके से हत्‍या कर दी। बेरहम का‍त‍िल बुजुर्ग महंत के मुंह में डालकर चाकू घुमाता रहा और उनकी जान लेने के बाद फरार हो गया। वारदात से पूरा इलाका थर्रा उठा है। पुल‍िस आरोपी की तलाश में जुटी हैं।

हत्‍या की लोमहर्षक घटना का श‍िकार हुए बाबा जय स‍िंह उर्फ सखी बाबा (75) बदायूं के थाना इस्‍लामनगर इलाके के गांव ढकनगला के पास बनेे मठ की कई दशक से देखभाल करते आ रहे थे। वह मूलरूप से थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांव मानपुर के रहने वाले थे। वह स्‍त्री वस्‍त्र पहनते थे और दूर-दूर तक सखी बाबा के रूप में पहचाने जाते थे। सुबह शाम पूजा व प्रवचन उनके न‍ित्‍यकर्म का ह‍िस्‍सा थे।

गांववलो ने पुल‍िस को बताया क‍ि बाबा रोज माघ मास में प्रभातफेरी न‍िकालते थे। तड़के भी उन्‍होंने प्रभात फेरी न‍िकाली और इसके बाद वह मठ में वापस लौट आए थे। कुछ ही देर बाद गांव का रामवीर यादव चाकू लेकर वहां पहुंचा और उसने अचानक बाबा पर हमला कर द‍िया। उनको जमीन पर ग‍िराने के बाद हमलावर ने मुंह में चाकू डाल द‍िया। लोमहर्षक तरीके से वह सखी बाबा के मुंह में तब तक चाकू घुमाता रहा, जब तक क‍ि उनकी जान नहीं चली गई। सखी बाबा की चीखें भी बाहर नहीं आ सकीं। पूरा फर्श खून में सराबोर हो गया। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से भाग न‍िकला।

गांव के लोग वहां पहुंचे तो मठ के अंदर सखी बाबा का रक्‍तरंज‍ित शव पड़ा देखा। आरोपी रामवीर तब तक गांव छोड़कर भाग चुका था। सूचना पर थाना इस्‍लामनगर पुल‍िस के साथ एसपी देहात एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा मौके पर पहुंच गए। गांववालों ने पुल‍िस को बताया क‍ि हत्‍यारोपी की पत्‍नी नेमवती ने उसे छोड़कर जेठ कल्‍लू को अपना ल‍िया था। रामवीर को शक था क‍ि सखी बाबा ने उसकी पत्‍नी को बहका द‍िया है, ज‍िसकी वजह से वह उनसे रंज‍िश मानने लगा था। सुुुुबह वह सखी बाबा से झगड़ा करने चाकू लेकर मठ पर जा पहुंचा और उनको मौत के घाट उतार द‍िया। सखी बाबा की हत्‍या की र‍िपोर्ट उनके बेटे नेकपाल ने आरोपी रामवीर के ख‍िलाफ दर्ज कराई है। एसपी ने मीड‍िया को बताया क‍ि पुल‍िस टीमें आरोपी की तलाश में जुटी हैं। एडीजी जोन बरेली अव‍िनाश चंद्र ने एसएसपी बदायूं को मामले में त्‍वर‍ित कार्रवाई के न‍िर्देश द‍िए हैं। सखी बाबा की हत्‍या से इलाके में लोग गुस्‍से में हैं।

खबरची ब्‍यूरो 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments