Homeउत्तर प्रदेशबरेली: धान खरीद में गड़बड़ी पर भड़के क‍िसान, नवाबगंज मंडी से लेकर...

बरेली: धान खरीद में गड़बड़ी पर भड़के क‍िसान, नवाबगंज मंडी से लेकर तहसील तक हंगामा, गायब रहे अफसर

बरेली/ नवाबगंज। धान की खरीद न किए जाने से नाराज़ किसानों ने नवाबगंज में जमकर हंगामा क‍िया। क‍िसान मंडी में नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। अफसरों को मौके पर बुलाते रहे मगर कोई उनका ज्ञापन लेने नहीं आया। हारकर क‍िसान मायूस होकर लौट गए।

नवाबगंज मंडी में क‍िसान प्रदर्शन करते रहे मगर कोई अध‍िकारी उनकी बात सुनने नहीं पहुंचा, परेशान क‍िसान इसके बाद ट्रैक्‍टर ट्राल‍ियों से तहसील पहुंच गए और वहां भी नारेबाजी की।

नबावगंज क्षेत्र में एक दर्जन धान खरीद केंद्र खोले गए हैं। जिनमें पांच उपमंडी स्थल रिछोला किफायतुल्ला में हैं लेकिन यहां किसानों का धान कम ही तोला जा रहा है। धान खरीदने को लेकर किसानों को तरह तरह से परेशान किया जा रहा है। कई दिनों से किसान मंडी में पड़े हैं लेकिन उनका धान नहीं खरीदा जा रहा है। सोमवार को किसानों ने मंडी में खूब हंगामा कांटा। साथ ही धरना दिया।  सूचना मिलने पर सपा नेता जिला पंचायत सदस्य तेज प्रकाश गंगवार, भदपुरा के ब्लॉक प्रमुख पुरषोत्तम गंगवार, युवा नेता खतीब अंसारी, निराले अंसारी आदि भी वहांं आ गए  और किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए प्रसाशन पर किसानों के शोषणका आरोप लगाया। काफी देर हंगामा करने और धरने पर बैठने के बाद जब कोई अधिकारी किसानों की समस्याएं सुनने नहीं पहुंचा तो किसान ट्रैक्टर ट्राली लेकर तहसील जा धमके। काफी देर नारेबाजी करने के बाद भी कोई भी अधिकारी उनका ज्ञापन लेने नहीं आया।  नाराज़ किसान इसके बाद लौट गए। सपा नेताओं ने धान खरीद में गड़बड़ी को लेकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

खबरची/ जफरुद़दीन मंसूरी 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments