Homeउत्तर प्रदेशराजा भैया के प‍िता को प्रतापगढ़ में क‍िया गया हाउस अरेस्‍ट, माहौल...

राजा भैया के प‍िता को प्रतापगढ़ में क‍िया गया हाउस अरेस्‍ट, माहौल ब‍िगड़ने के डर से की गई कार्रवाई

प्रतापगढ़। कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के प‍िता भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह प्रतापगढ़ प्रशासन ने नजरबंद कर दिया है। राजा उदय प्रताप स‍िंंह के साथ 10 अन्‍य लोग भी हाउस अरेस्ट क‍िए गए हैं। प्रशासन ने हनुमान मंदिर पर भंडारे के कार्यक्रम की अनुमत‍ि नहीं दी है, जहां लोग एक बंदर की मौत को लेकर कार्यक्रम करना चाह रहे थे।

राजा उदय प्रताप स‍िंंह, भदरी र‍ियासत

राजा उदय प्रताप सिंह ने हनुमान मंदिर पर भंडारा करने की परमिशन मांगी थी। हनुमान मंदिर पर भंडारे को लेकर जानकारी सामने आई है क‍ि वहां पास से मोहर्रम का जुलूस निकलता है। प्रशासन को अंदेशा है क‍ि आयोजन से माहौल ब‍िगड़ सकता है, इसल‍िए क‍िसी भी तरह की अनुमत‍ि नहीं दी गई है। कई साल से प्रशासन इसे लेकर सावधानी बरत रहा है। स्‍थानीय लोगों का कहना है क‍ि मंदिर पर एक बंदर की मौत हो गई थी। इसके बाद से राजा उदय प्रताप सिंह बंदर की पुण्यतिथि पर भंडारे का आयोजन कराते हैं।

हनुमान मंदिर पर मोहर्रम के दिन हनुमान पाठ और भंडारे का आयोजन किया जाता है। बीते 3 सालों से जिला प्रशासन इस कार्यक्रम और भंडारे की इजाजत नहीं देता है। राजा भैया के पिता और उनके समर्थकों को नजरबंद कर देता था। इस बार भी ऐसा ही क‍िया गया है। राजा भैया के प‍िता राजा उदय प्रताप स‍िंह समेत 11 लोग पहले ही नजरबंद कर द‍िए गए हैं।

 

खबरची/ नच‍िकेता शर्मा 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments