Homeउत्तर प्रदेशबरेली में पहेली बन गई एक परदेशी की मौत, क्‍योलड़‍िया में अंत‍िम...

बरेली में पहेली बन गई एक परदेशी की मौत, क्‍योलड़‍िया में अंत‍िम संस्‍कार के तरीके पर गांववालों ने उठाए सवाल, बहन कह रही बीमारी ने ली भाई की जान

बरेली। वो एक परदेशी था और अपनी बहन को खोजते-खोजते बरेली में थाना क्‍योलड़‍िया क्षेत्र के गांव जगतपुर आया था। बहन तो म‍िल गई मगर उसकी जान चली गई। परदेशी की मौत कैसे हुई, इसे लेकर व‍िवाद खड़ा हो गया है। पड़ोसी गांव के लोगों ने कहा है क‍ि युवक उनके यहां भी आया था। रहस्‍यमय मौत के बाद बहन के ससुराल‍ियों ने उसका अंत‍िम संस्‍कार गुपचुप कर द‍िया गया, जबक‍ि उसे दफनाया जाना चाह‍िए था। भाई की मौत को लेकर पुल‍िस बार-बार बयान बदल रही है। वहीं, पुल‍िस फ‍िलहाल जांच के बाद सच्‍चाई तक पहुंचने की बात कह रही है।

पुल‍िस को द‍िए बयान में बहन ने अपने भाई की मौत बीमारी से होना बताई है, वहीं गांव के लोग मौत पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग कर रहे हैं, अंत‍िम संस्‍कार के तरीके पर भी प्रश्‍न खड़े कर रहे हैं।

थाना क्योलड़िया क्षेत्र में जगतपुर और प्रहलादपुर पड़ोसी गांव हैं। प्रहलादपुर गांव के लोगों ने पुल‍िस को सूचना दी क‍ि जगतपुर का युवक कहीं से एक युवती को ब्‍याह कर घर लाया था। तीन द‍िन पहले उस युवती का भाई बहन को खोजते हुए जगतपुर आ गया और बहन के यहां रुका था। घूमते हुए वह प्रहलादपुर भी आया था और पूरी कहानी सुनाई थी। अचानक बहन के यहां उसकी संद‍िग्‍ध हालात में उसकी मौत हो गई। बहन के घरवालों ने बगैर क‍िसी को बताए उसका गुपचुप तरीके से अं‍त‍िम संस्‍कार कर द‍िया। इसकी जानकारी प्रहलादपुर गांव तक पहुंची तो लोगों ने पुल‍िस को खबर कर दी। गांववालों ने युवती से पूछा तो वह अपने और पर‍िवार के बारे में अलग-अलग बातें बोलती नजर आई। वैसे वह खुद को वनारस का रहने वाला बताती है।

गांववालों का दावा है क‍ि युवक दूसरे धर्म का था। उसका अंत‍िम संस्‍कार ऐसे नहीं क‍िया जा सकता था। अच्‍छे-खासे स्‍वस्‍थ नौजवान की मौत भी ऐसे कैसे हो सकती है। मामले की जांच हो तो सच्‍चाई सामने आ जाएगी। इधर, गांववालों की सूचना पर क्‍योड़‍िया पुल‍िस मौके पर गई और मामले को लेकर जानकारी हास‍िल की। जांच अध‍िकारी हलका इंचार्ज तिलक राम ने बताया कि युवक अपनी बहन के घर आया था। उसकी बहन ने पुल‍िस को बताया है कि वह बीमार था। बीमारी की वजह से ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसका अंत‍िम संस्‍कार क‍िया गया।

राजेन्‍द्र स‍िंंह स‍िरोह, थाना प्रभारी क्‍योलड‍िया बरेली

एसओ क्‍योलड‍िया राजेंद्र सिंह सिरोही ने मीड‍िया को बताया कि ऐसा लगता है क‍ि इस मामले को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। बहन ने पुल‍िस को बयान द‍िया है क‍ि उसके भाई की मौत बीमारी से हुई। मामले में अगर कोई श‍िकायत म‍िलेगी तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। फ‍िलहाल पूरी गहनता से मामले की जांच में जुटी है। जांच में जैसे तथ्‍य सामने आएंगे, उस आधार पर अगला कदम उठाया जाएगा।

खबरची/ शकील अहमद अंसारी

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments