Homeउत्तर प्रदेशबरेलीबरेली: पंजाबी महासभा ने शुरू की मथुरा-वृंदावन को धार्म‍िक यात्रा, बांके ब‍िहारी...

बरेली: पंजाबी महासभा ने शुरू की मथुरा-वृंदावन को धार्म‍िक यात्रा, बांके ब‍िहारी मंद‍िर से पूर्व मंत्री भगवत सरन ने हरी झंडी द‍िखाकर पहली बस को क‍िया रवाना

बरेली। समाज की सेवा में एक के बाद एक बड़े काम करके द‍िखा रही पंजाबी महासभा के नाम एक और उपलब्‍ध‍ि जुड़ गई है। महासभा ने समाज के बरेली से बस सेवा शुरू की है, जो लोगों को हर महीने मथुरा-वृंदावन की धार्म‍िक यात्रा कराएगी। बुधवार आधी रात को महासभा के पदाध‍िकार‍ियो की मौजूदगी में यूपी सरकार के पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने मथुरा-वृंदावन जाने वाले श्रृद़धालुओं से भरी बस को हरी झंडी द‍िखाकर रवाना क‍िया।

बांके ब‍िहारी मंद‍िर से रात 11 बजे बस को मथुरा-वृंदावन रवाना करने के दौरान पूर्व पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने कहा क‍ि पंजाबी महासभा समाज सेवा के क्षेत्र में अनुकरणीय प्रयास कर रही है। महासभा हर महीने गरीबों को राशन, पेंशन और दूसरी तरह की मदद देती है। अब महासभा की ओर से शुरू की गई मथुरा-वृंदावन बस यात्रा से उन लोगों का धार्म‍िक यात्रा करने का सपना पूरा होगा, जो पैसों के अभाव में चाहकर भी अभी तक ऐसा नहीं कर पाते थे।
पंजाबी महासभा के अध्‍यक्ष संजय आनंद ने कहा क‍ि मथुरा-वृंदावन धार्म‍िक यात्रा के ल‍िए श्रृद़ालुओं को स‍िर्फ 100 रूपये देने होंगे। बाकी पूरी यात्रा महासभा अपने खर्च कराएगी। इस यात्रा का लाभ समाज का भी ले सकता है। उन्‍होंने बताया क‍ि पंजाबी महासभा अभी तक आपस में म‍िलकर अभी तक एक करोड़ से अध‍िक रुपये समाज की सेवा में खर्च कर चुकी है। हर महीने गरीबों को राशन, पेंशन, कपड़े व‍ितर‍ित क‍िया जा रहा है। वातानुकूल‍ित शव शैया, मोक्ष वाहन आद‍ि की व्‍यवस्‍था महासभा पहले ही समाज के ल‍िए कर चुकी है। अब गरीबों के ल‍िए मथुरा-वृंदावन बस यात्रा शुरू की है।
बरेली में बांके ब‍िहारी मंद‍िर से हर महीने पहले बुधवार को बस मथुरा-वृंदावन रवाना होगी। इस मौके पर अश्‍वनी ओवराय, श‍िव कक्‍कड़, हरजीत स‍िंह, संजीव गुलाटी, संजीव सोढ़ी, कप‍िल सेठी, प्र‍िंस सोढ़ी, इशरफी रश्‍म‍ि, राजू तनेजा, रामआसरे स‍िंह, पंजाबी मह‍िला सभा की अध्‍यक्ष मनीषा आहूजा, सोनम चावला, सुमन अरोरा, सोन‍िया सेठी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
खबरची/ अजय शर्मा 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments