Homeउत्तर प्रदेशपुराने मुनीम ने ही लुटवाया एटा में गैस एजेंसी का कैश, जानिए...

पुराने मुनीम ने ही लुटवाया एटा में गैस एजेंसी का कैश, जानिए कैसे पकड़े गए लुटेरे

एटा।  ठंडी सड़क स्थित फौजी गैस सर्विस के कर्मचारियों के साथ 3 सितंबर को हुई लूट की घटना फर्म से निकाले गए एक मुनीम ने ही अंजाम दिलाई थी। पुलिस ने लुटेरों पर शिकंजा कसकर वारदात का खुलासा कर दिया है।

3 सितंबर की शाम गैस एजेंसी का मुनीम अमित सोलंकी व योगेश गुप्ता मोटर साइकिल से गैस बिक्री का 710358/ रुपया लेकर मालिक के घर देने जा रहे थे। पहले से घात लगाकर बैठे अपाचे सवार तीन लड़कोें ने उनसे तमंचों के बल पर रुपयों से भरा बैग छीन लिया और फरार हो गये।

पुलिस ने वारदात का खुलासा कर लूटी गयी सम्पत्ति 5 लाख 22 हजार रुपये, तीन रजिस्टर, एक मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त स्कूटी तथा अवैध असलहा कारतूस सहित घटना में संलिप्त चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में अभियुक्त अमित सोलंकी ने बताया कि वह करीब चार वर्ष से फौजी गैस एजेंसी पर बतौर मुनीम कार्यरत है, गैस एजेंसी पर बिक्री का रुपया वह प्रतिदिन आठ बजे मालिक के भतीजे योगेश गुप्ता के साथ मालिक के घर पर देने जाता है। उससे पहले मुनीम का काम रामेश्वर उर्फ सनी पुत्र थान सिंह निवासी लोधीनगर बनगाॅव रोड़ थाना कोतवाली नगर करता था। हिसाब में गढ़बड़ी करने के चलते मालिक ने उसे नौकरी से निकाल दिया। कुछ दिन पूर्व रामेश्वर उससे मिला और बताया कि उस पर काफी कर्जा हो गया है और वह मालिक का रुपया भी लौटाना चाहता है, फिर उसने लूट की योजना बताई और उसमें से बराबर का हिस्सा उसे भी देने का वादा किया, लालच में आकर उसने रामेश्वर की बात मान ली। रामेश्वर ने अपने साथी हरिओम, रवीश तथा रवि शर्मा को अपनी स्कूटी देकर गैस एजेंसी से लेकर मालिक के घर अवागढ़ हाउस तक रैकी कराई और 3 सितंबर को जब वह मालिक के भतीजे योगेश गुप्ता के साथ गैस बिक्री का रुपया देने 08.00 बजे उनके घर पहुंचा तो योजनाबद्ध तरीके से रामेश्वर, हरिओम तथा रवीश एक मोटर साइकिल से उनके पास आये और उन्हें तमंचा दिखाकर योगेश के हाथ में से बैग छीनकर भाग गये।

ख़बरची ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments