Homeउत्तर प्रदेशगाजियाबाद : यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे रामपुर के क‍िसान कश्‍मीर...

गाजियाबाद : यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे रामपुर के क‍िसान कश्‍मीर स‍िंह ने की आत्‍महत्‍या, गुरुमुखी में छोड़ा सुसाइड नोट, द‍िल्‍ली सीमा पर ही जताई अंत‍िम संस्‍कार की इच्‍छा

गाजियाबाद। कृषि‍ कानून के व‍िरोध में गाज‍ियाबाद की द‍िल्‍ली सीमा यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे ब‍िलासपुर, रामपुर के  क‍िसान कश्‍मीर स‍िंंह (57) ने आत्‍महत्‍या कर ली है। उन्‍होंने गुरुमुखी में सुसाइड नोट छोड़ा है, साथ ही यूपी गेट पर ही अंत‍िम संस्‍कार की इच्‍छा जताई है। एक के बाद मनहूस खबरों के बीच क‍िसान आंदोलन 38वें द‍िन भी जारी है। इससे एक द‍िन पहले यूपी गेट पर एक और क‍िसान की मौत का मामला सामने आ चुका है। 

क‍िसान आंदोलन के बीच शन‍िवार सुबह यूपी गेट पर आत्‍महत्‍या करने वाले कश्मीर सिंह रामपुर ज‍िले में ब‍िलासपुर इलाके क पसियापुरा निकट नवाबगंज उत्तराखंड सीमा के रहने वाले थे। उनका बेटा और पोता भी आंदोलन में भाग लेने यूपी गेट पर मौजूद थे। सुबह के वक्‍त क‍िसी समय कश्‍मीर स‍िंह ने शौचालय में आत्‍महत्‍या कर ली। पुल‍िस को मौके से गुरुमुखी में ल‍िखा सुसाइड नोट भी म‍िला है।

उन्‍होंने सुसाइड नोट में ल‍िखा है क‍ि अंत‍िम संस्‍कार यूपी गेट पर ही क‍िया जाए।  इससे पहले कल यहां एक अन्य किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। बीते 24 घंटे में मौत का यह दूसरा मामला है। नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर किसान संगठनों का आंदोलन शनिवार को 38वें दिन भी जारी है। कड़ाके की ठंड का उन पर कोई असर नहीं है और वे अपनी मांगों के पूरा होने तक धरना प्रदर्शन करने को कृत संकल्प हैं। किसान संगठनों के नेताओं का कहना है कि कृषि कानूनों की वापसी तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

खबरची/ अनुज त्‍यागी, गाज‍ियाबाद

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments