Homeउत्तर प्रदेशनए एसएसपी ने बरेली आकर द‍िखाए तेवर, बोले : मह‍िला अपराध पर...

नए एसएसपी ने बरेली आकर द‍िखाए तेवर, बोले : मह‍िला अपराध पर पुल‍िस पहले र‍िपोर्ट ल‍िखेगी, उसके बाद जांच

बरेली। आईपीएस रोह‍ित स‍िंंह सजवान अबकी बार बरेली पुल‍िस के कैप्‍टन बनकर आए हैं तो और नए तेवर में नजर आ रहे हैं। एसएसपी का चार्ज लेने के तुरंत बाद ही वह श‍िकायतों के न‍िपटारे में जुट गए। पहली मीड‍िया कांफ्रेस में नए कप्‍तान ने कहा, उनके समय में पुल‍िस हर एक मह‍िला अपराध की पहले एफआईआर दर्ज करेगी और फ‍िर जांच। व‍िवेचना में जो भी तथ्‍य सामने आएंगे, उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

2013 बैच के आईपीएस रोह‍ित स‍िंंह सजवान ने एसएसपी बरेली का चार्ज ग्रहण कर ल‍िया है। फाइल फोटो

एसएसपी ने पुल‍िस ऑफ‍िस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा क‍ि उनका व‍िशेष फोकस पंचायत चुनाव पर रहेगा। गांव-गांव जमीनी व‍िवाद कई बार बड़े टकराव की वजह बन जाते हैं। आगामी समय में पंचायत चुनाव की संभावना को देखते हुए वह देहात के सभी 19 थानों के स्‍तर पब्‍ल‍िक मीट कराएंगे। इसमें लोगों से जानकारी लेने के बाद जमीनी व‍िवादों की सूची बनाई जाएगी और पुल‍िस प्राथम‍िकता से उनका न‍िपटारा करेगी।

पुल‍िस कप्‍तान ने कहा क‍ि क्‍योंक‍ि वह बरेली में पहले एसपी स‍िटी भी रह चुके हैं और अब शासन ने उनको एसएसपी बनाकर भेजा है। उनकी प्राथम‍िकताओं में शहर की ट्रैफ‍िक व्‍यवस्‍था भी है। महानगर को जाम की समस्‍या से मुक्‍त कराने के ल‍िए जल्‍द ही प्रशासन, पुल‍िस और ट्रैफ‍िक अफसर व‍िशेष कार्ययोजना बनाकर सुगम यातायात पर काम शुरू करेंगे।एसएसपी रोह‍ित सजवान ने चार्ज लेने के बाद अपने ऑफ‍िस में फर‍ियाद‍ियों को सुना। पहले द‍िन उनके सामने 110 श‍िकायतें आईं, ज‍िनको उन्‍होंने जानने और समझने के बाद सम्‍बंध‍ित थानों को त्‍वर‍ित कार्रवाई के न‍िर्देश द‍िए। बाद में उन्‍होंने पुल‍िस-प्रशासन के सीन‍ियर अफसरों से मुलाकात भी की। यहां बता दें क‍ि रोह‍ित स‍िंंह सजवान 2013 बैच के आईपीएस हैं और इससे पहले महाराजगंज के एसपी थे। योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार नेे 2011 बैच के आईपीएस शैलेष पांडेय को बरेली से हटाकर उनकी जगह रोह‍ित स‍िंंह सजवान को यूपी के अत‍ि संवेदनशील ज‍िलों में शाम‍िल बरेली बरेली के वर‍िष्‍ठ पुल‍िस अधीक्षक के रूप में अहम ज‍िम्‍मेदारी है। सजवान ड़यूटी को लेकर कड़क म‍िजाज और अध‍िक से अध‍िक जनता के बीच रहकर काम करने वाले अफसर माने जाते हैं।

खबरची/ अम‍ित शर्मा-अजय शर्मा  

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments