Homeउत्तर प्रदेशखबरची व‍िशेष : माइनर गर्ल के क‍िडनैप-मर्डर की पुल‍िस‍िया कहानी झूठी न‍िकली,...

खबरची व‍िशेष : माइनर गर्ल के क‍िडनैप-मर्डर की पुल‍िस‍िया कहानी झूठी न‍िकली, ज‍िसे मरा द‍िखाकर बेकसूरों पर कानूनी चाबुक चलाया, वह अनाथालय में ज‍िंंदा म‍िली

मेरठ। यूपी में लड़क‍ियों के अपहरण, रेप, हत्‍या, छेड़खानी की ताबड़तोड़ वारदातों से टेंशन में नजर आ रही पुल‍िस कार्रवाई के नाम पर अजब-गजब खेल भी करने से नहीं चूक रही। खबर मेरठ से है, जहां एक माइनर गर्ल के अपहरण की र‍िपोर्ट दर्ज होने के बाद पुल‍िस हड़बड़ी में ऐसी कार्रवाई कर बैठी क‍ि अब सच सामने आने पर उससेे अपनी कार‍िस्‍तानी छ‍िपाए नहीं छ‍िप रही। जांच अध‍िकारी ने इलाके में म‍िली एक अज्ञात लाश की पहचान अगवा क‍िशोरी के रूप में करा दी। क‍िडनैप, मर्डर व पॉक्‍सो के तहत तीन लोगों को जेल भी भेज द‍िया। वही लड़की अब मेरठ के एक अनाथालय में ज‍िंदा म‍िलने से अफसर बगलें झांक रहे हैं। बाल कल्‍याण सम‍ित‍ि (सीसीडब्‍‍‍‍‍‍‍ल्‍यूसी) की कोश‍िशों सेे पर‍िवार को न स‍िर्फ उनकी बेटी के बारे में सही जानकारी म‍िल गई है, बल्‍क‍ि पुल‍िस की झूठी कहानी से भी परदा उठ गया है। 

पुुुुल‍स अफसरों ने प्रेस नोट जारी कर क‍िया अपहरण-हत्‍या का खुलासा मगर सच कुछ और

पुल‍िस र‍िकार्ड के मुताब‍िक, 23 द‍िसंबर 2020 को खेकड़ा इलाके की रहने वाली मह‍िला ने मेरठ के थाना परीक्ष‍ितगढ़ में बेटी के अपहरण की र‍िपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था क‍ि बागपत के गांव गढ़ी के रहने वाले कप‍िल ने उसकी 14 वर्षी पुत्री को अगवा कर ल‍िया है। मामले की व‍िवेचना थाने में तैनात सब इंस्‍पेक्‍टर सत्‍यवीर स‍िंह को सौंपी गई। 3 जनवरी 2021 को पुल‍िस ने प्रेस नोट जारी कर माइनर गर्ल के अपहरण, हत्‍या का खुलासा क‍िया। पुल‍िस नेे दावा क‍िया क‍ि क‍िशोरी की अपहरण के बाद हत्‍या कर दी गई थी। 14 द‍िसंबर 2020 को इलाके में एक अज्ञात लड़की का शव बरामद हुआ था। शव का फोटो और कपड़े जब अगवा क‍िशोरी की मां को द‍िखाए गए तो उसने पहचान बेटी के रूप में की। पुल‍िस ने इस मामले में आरोपी क‍प‍िल व उसके भाई अम‍ित न‍िवासी गांव हजूराबाद गढ़ी, थाना स‍िंघावली, बागपत और उनके मामा बालेन्‍द्र न‍िवासी ग्राम छुर्र थाना सरधना को पकड़कर पूछताछ की गई। पुल‍िस ने बताया क‍ि कप‍िल ने जानकारी दी क‍ि उसके बुआ के लड़के ग्राम वसी, बागपत के रहने वाले वीरेन्‍द्र की शादी अगवा लडकी की बड़ी बहन के साथ हुई थी। र‍िश्‍ते की भाभी के यहां ही उसकी छोटी बहन से कप‍िल की मुलाकात हुई थी। वह एक दूसरे को प्‍यार करने लगे।

5 द‍िसंबर 2020 को वह लड़की को अपने साथ ले गया। एक द‍िन उसके साथ रहने के बाद वह लड़की कहीं चली गई और दो द‍िन बाद लौटकर आई। इसे लेकर कप‍िल को उस पर शक हो गया। यह बात उसने मामा बालेन्‍द्र को बताई तो उसने उन्‍हें अपने गांव छुर्र बुलवा ल‍िया। वहां रात में कप‍िल, अम‍ित व मामा बालेन्‍द्र ने लडकी की तक‍िए से मुंह दबाकर हत्‍या कर दी और शव पानी में फेंक द‍िया था। पुल‍िस ने अपनी जांच को पूरा मानते हुए तीनों आरोप‍ियों को जेल भेज द‍िया। लड़की के घरवालों का डीएनए सैंपल भी ल‍िया गया, ज‍िसकी र‍िपोर्ट लैब से अभी नहीं आई है। 

सनसनीखेज खुलासा: न क‍िडनैप हुआ न ही मर्डर, लड़की ने सुनाई छेड़खानी की कहानी 

पुल‍िस के दावों के उलट इस सनसनीखेज मामले में सनसनीखेज सच कुछ और ही सामने आया है। बाल कल्‍याण सम‍ित‍ि मेरठ के सदस्‍य राजन त्‍यागी ने टीम खबरची को बताया क‍ि 4 द‍िसंबर 2020 को लडकी थाना क‍िला परीक्ष‍ितगढ़ इलाके में भावनपुर-खजूरी गांव के बीच भटकती म‍िली थी। शास्‍त्री नगर, मेरठ के रहने वाले द‍िनेश शर्मा ने अकेली लड़की को परेशान देखा तो उन्‍होंने उसे मेरठ के एंट्री ह़यूमन ट्रेफक‍िंग यून‍िट (AHTU) पहुंचा द‍िया। AHTU ने अगले ही द‍िन यानी 5 द‍िसंबर  उसे बाल कल्‍याण सम‍ित‍ि के सामने पेश क‍िया। सीडब्‍ल्‍सूसी मैंबर राजन त्‍यागी के मुताब‍िक, इसके बाद नाबाल‍िग लड़की को रामानुज दयाल बाल‍िका गृह (वैश्‍य अनाथालय) भेज द‍िया गया। बाद में सम‍ित‍ि ने काउंसल‍िंग में बताया क‍ि उसके मां-बाप की मौत हो चुकी है। उसने अपनी मां का मोबाइल नंबर बताया। मोबाइल नंबर आउट ऑफ रेंज बता रहा था। मोबाइल कंपनी से संपर्क कर रज‍िस्‍ट्रेशन फार्म से वैकल्‍प‍िक नंबर हास‍िल क‍िया गया। उस नंबर पर बात की गई तो वह एमसीडी के एक कर्मचारी का न‍िकला। उसी कर्मचारी ने बताया क‍ि लड़की की मां उसके साथ द‍िल्‍ली में काम करती है। उसने लड़की की मां बात कराई तो उसे बताया गया है क‍ि उसकी बेटी मेरठ के वैश्‍य अनाथालय में रह रही है। इसमें बाद मां मेरठ आई तो दोनों गले म‍िलकर रो पड़ीं।

बड़ा सवाल: ज‍िस अज्ञात शव की गलत श‍िनाख्‍त कराई, आख‍िर कौन थी वह

राजन त्‍यागी, सदस्‍य बाल कल्‍याण सम‍ित‍ि मेरठ

सीडब्‍ल्‍यूसी मैंबर राजन त्‍यागी ने बताते हैं क‍ि थाना क‍िला परीक्ष‍ितगढ़ पुुुुल‍िस से इलाके में म‍िले अज्ञात शव की पहचान कराने में भूल हुई थी। अब सवाल ये उठता है क‍ि जब सम्‍बंध‍ित लड़की ज‍िंदा है और अनाथालय में रह रही है तो आख‍िर पूर्व म‍िला शव क‍िसी क‍िशोरी का था। पुल‍िस ने अब अनाथालाय में रह रही लड़की के कोर्ट में बयान कराए हैं। इसमें उसने कहा है क‍ि उसका अपहरण नहीं हुआ। उसके साथ छेडखानी हुई थी। पुल‍िस अब जेल में बंद आरोप‍ियों पर धाराएं कम करने की कोश‍िश में जुटी है, क्‍योंक‍ि पहले उनके ख‍िलाफ हत्‍या और अपहरण की धाराओं में कार्रवाई कर दी गई थी।

खबरची ब्‍यूरो 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments