Homeउत्तर प्रदेशबरेली के लव ज‍िहाद‍ी को जयपुर में शरण, कोच‍िंग जाते वक्‍त क‍िसान...

बरेली के लव ज‍िहाद‍ी को जयपुर में शरण, कोच‍िंग जाते वक्‍त क‍िसान की बेटी को अगवा क‍िया, जयपुुुर ले जाकर हैवान‍ियत, धर्म बदलने को बनाया दबाव

बरेली। यूपी के बरेली में ‘लव ज‍िहाद’ का एक और प्रकाश आने से हड़कंप मच गया है। आरोपी जेसीबी चालक ने कक्षा-9 में पढ़ने वाली छात्रा से पहले धर्म और नाम बदलकर दोस्‍ती की, फ‍िर बहला-फुसलाकर उसे जयपुर ले जाकर उसके साथी हैवान‍ियत करता रहा। कार्रवाई के डर से छात्रा को कई द‍िन बाद नवाबगंज लाकर छोड़ द‍िया और पुल‍िस से बचने को बीमारे बहाने अस्‍पताल में भर्ती हो गया। पुल‍िस ने उसेे ह‍िरासत में ले ल‍िया है। आरोपी खुद को नाबाल‍िग बता रहा है।

पीड़ित छात्रा के पिता ने बेटी के साथ हुई घटना की जानकारी मीडिया को दी, परिवार ने दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

पु‍ल‍िस के मुताब‍िक, बरेली के थाना नवाबगंज इलाके में रहने वाले क‍िसान की बेटी का कुछ द‍िन पहले उस समय अपहरण कर ल‍िया गया था, जब वह घर से कोच‍िंंग पढने जा रही थी। नवाबगंज के एक कॉलेज में क्‍लास-9 में पढने वाली बेटी जब घर नहीं लौटी तो पर‍िवार को च‍िंता हुई। तलाश करने पर उसकी साइक‍िल बरामद हुई तो अनहोनी की आशंका से प‍िता ने थाना नवाबगंज पुल‍िस को जानकारी दी। पुल‍िस ने प‍िता की श‍िकायत पर अज्ञात लोगों के ख‍िलाफ छात्रा के अपहरण की एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। पुल‍िस टीमें क‍िडनैपर की तलाश में जुटी थीं क‍ि अचानक बदहवास हालत में छात्रा अपने घर पहुंच गई। पीड़‍ित छात्रा ने पर‍िवार को जो आपबीती सुनाई, उसे सुनकर पूरे समाज का कलेजा कांप उठा। पर‍िवारीजनों ने पुल‍िस को बताया क‍ि उनकी बेटी का अपहरण नूरपुर गांव के रहने वाले दूसरे समुदाय के युवक ने क‍िया था। गुनहगार युवक जेसीबी चलाता था और उसने धर्म बदलकर अपना नाम सुनील बताकर बच्‍ची को अपने जाल में फंसा ल‍िया। बहला-फुसलाकर छात्रा को अगवा कर वह उसे राजस्‍थान की राजधानी जयपुर ले गया।

छात्रा को धमकाते हुए बरेली लाकर छोड़ा और खुद हुआ अस्‍पताल में भर्ती 

रोह‍ित स‍िंंह सजवाण, एसएसपी बरेली

पीड़‍ित छात्रा ने बताया क‍ि जयपुर में अपने एक ठ‍िकाने पर ले जाकर उसके साथ तीन द‍िन तक हैवान‍ियत की गई। इसी दौरान गुनहगार का असली नाम और उसका धर्म भी सामने आया। छात्रा पर वहां धर्म बदलने को दबाव डाला गया। इधर बरेली पुल‍िस छात्रा की बरामदगी को द‍िन-रात एक क‍िए हुई थी। यहां से लगातार सूचनाएं जयपुर में छ‍िपे आरोपी को म‍िल रही थीं। एक द‍िन पहले वह छात्रा को धमकाते हुए बरेली लाया और नवाबगंज इलाके में छोडकर गायब हो गया। इसके बाद घरवाले पीड‍ित बेटी को लेकर नवाबगंज थाने पहुंचे और पुल‍िस को धर्म व नाम बदलकर क‍िए ‘लव ज‍िहाद’ की घटना से अगवत कराया। पुल‍िस ने लड़की का मेड‍िकल कराकर उसके कोर्ट में बयान कराए हैं। एसएसपी बरेली रोह‍ित स‍िंह सजवाण ने मीड‍िया को बताया क‍ि पूरी घटना सामने आने के बाद गुनहगार युवक के ख‍िलाफ गंभीर धाराओं में कार्रवाई की जा रही है। छात्रा के साथ दर‍िंदगी और उस पर जबरन धर्म बदलने को दबाव बनाए जाने के मामले में पुल‍िस दूसरे समुदाय के युवक की तलाश में जुटी थी। अचानक खबर म‍िली क‍ि युवक नवाबगंज के इलाज कराने के नाम पर नवाबगंज के एक अस्‍पताल में भर्ती हुआ है। पता होते ही पुल‍िस टीमें अस्‍पताल पहुंच गईं और उसे ह‍िरासत में ले ल‍िया। एसएसपी का कहना है क‍ि मामले में प्रभावी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

गुस्‍साए संगठन बोले, बरेली में लव ज‍िहाद की सुन‍ियो‍ज‍ित साज‍िश

यूपी में लव ज‍िहाद को लेकर कानून बनाए जाने के बाद सबसे पहले बरेली में एफआईआर दर्ज हुई थी। उसके बाद से यहां इस त‍रह के मामले सामने आ रहे हैं। ह‍िंंदू जागरण मंच के ज‍िला प्रमुख अरुण फौजी और संगठन के नेता अरव‍िंंद पटेल ने कहा क‍ि कहा है क‍ि बरेली में लव ज‍िहाद की सुन‍ियोज‍ित साज‍िश चल रही है। समाज की बेट‍ियों को जाल में फंसाकर उनका धर्म बदलने की सा‍ज‍िश कई बार सामने आ चुकी है। हमारे संगठन की मांग है क‍ि पुल‍िस इस तरह की घटनाओं में न स‍िर्फ दोष‍ियों के ख‍िलाफ कार्रवाई करे, बल्‍क‍ि साज‍िशकर्ताओं को भी बेनकाब कर उन्‍हें सलाखों के पीछे पहुंचाए। हम पूरे मामले को मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ तक पहुंचाएंगे।

खबरची ब्‍यूरो 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments