Homeउत्तर प्रदेशडीएम बरेली की पहल, राइफल क्लब में शूटिंग के साथ पढ़ा जाएगा...

डीएम बरेली की पहल, राइफल क्लब में शूटिंग के साथ पढ़ा जाएगा साहित्य भी, तैयार करा रहे लाइब्रेरी

बरेली। साह‍ित्‍य देश और समाज का आइना होता है। डीएम बरेली न‍ित‍िश कुमार इस अवधारणा को और सशक्‍त बनाने के ल‍िए खास पहल कर रहे हैं। ज‍िलाध‍िकारी के प्रयासों से न‍िशानेबाजी में जौहर द‍िखानेे वाले हाथों में साह‍ित्‍य की क‍िताबें नजर आने लगेंगी। इसके ल‍िए बरेली राइफल क्‍लब में शानदार साह‍ित्‍‍‍य से लबरेज लाइब्रेरी तैयार कराई जा रही है। ख‍िलाड़‍ियों की फ‍िटनेस के ल‍िए क्‍लब में ओपन ज‍िम पहले ही शुरू कराया जा चुका है।

नितिश कुमार, जिलाधिकारी बरेली

बरेली राइफल क्‍लब की शुरूआत 17 फरवरी 1963 को यूपी के तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री चंद्रभानु गुप्‍ता ने कराई थी। क्‍लब का संचालन उसके बाद से कमेटी कर रही है। डीएम इसके पदेन अध्‍यक्ष हैं और स‍िटी मज‍िस्‍ट्रेट महासच‍िव। पुरानी जेल के पास राइफल क्‍लब का शानदार भवन स्‍थ‍ित है, इसमें हर बार ग्रीष्‍मावकाश में शूट‍िंग की गत‍िव‍िधयां होती हैं। अबकी बार कोरोना संक्रमण काल होनी की वजह से ऐसी गत‍िव‍िध‍ि नहीं हो सकी है। खुद भी कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद काम पर लौटे डीएम नीत‍िश कुमार ने अब राइफल क्‍लब की नींव और मजबूत करने का बीड़ा उठाया है। इसके ल‍िए वह तेजी से प्रयास करते द‍िखाई दे रहे हैं।

डीएम न‍ित‍िश कुमार ने टीम खबरची को बताया क‍ि प्रशासन के स्‍तर से व‍िशेष प्रयास कर राइफल क्‍लब का नवीनीकरण कराया गया है। नए फर्नीचर के साथ कैंपस में ही ख‍िलाड़‍ियों के ल‍िए ओपन ज‍िम भी शुरू कराई गई है। राइफल क्‍लब में अब लाइब्रेरी तैयार कराई जा रही है। फर्नीचर और दूसरा जरूरी सामान उपलब्‍ध हो चुका है। देश-दुन‍िया के मशहूर लेखक और साह‍ित्‍यकारों की क‍िताबों की खरीद की प्रक्र‍िया चल रही है। जल्‍द ही साह‍ित्‍य उपलब्‍ध होने के साथ ही राइफल क्‍लब में लाइब्रेरी भी शुरू करा दी जाएगी। डीएम ने कहा क‍ि क्‍लब में शूट‍िंग प्रेक्‍ट‍िस को आने वाले ख‍िलाड़ी न‍िशानेबाजी के साथ साह‍ित्‍य से जुड़ें, इसके ल‍िए लाइब्रेरी की योजना पर काम शुरू क‍िया गया था। कोश‍िश जल्‍द ही साकार रूप लेने वाली है।

खबरची/ अम‍ित नारायण शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments