Homeउत्तर प्रदेशक्योलड़िया के समर में गंगवार बनाम गंगवार की जंग, सियासी दंगल कुछ...

क्योलड़िया के समर में गंगवार बनाम गंगवार की जंग, सियासी दंगल कुछ ऐसा…

बरेली/ क्योलड़िया। भदपुरा के भूमि विकास बैंक के चुनाव के सभी चार कंडीडेट के आवेदन जांच के बाद वैध पाये गये हैं। बुधवार को किसी भी तरफ से कोई आपत्रि नहीं होने के चलते अब बीजेपी के पूर्व डायरेक्टर रहे सुरेश गंगवार की सीधी टक्कर सपा के मुनेंद्र गंगवार से होगी। गुरुवार को नाम वापसी के बाद दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित होंगे।

मुनेंद्र गंगवार, सपा उम्मीदवार
सुरेश गंगवार, भाजपा उम्मीदवार

एक सितंबर को होने वाले नबावगंज और भदपुरा के भूमि विकास बैंक के चुनाव के लिये बीजेपी और सपा उम्मीदवार को कुल 3401 वोटरों को लुभाकर अपने पक्ष में करना होगा।  बताया जा रहा है कि कुल 3401 वोटरों में लगभग 1200 वोट मृत होने के चलते दोनों उम्मीदवारों को लगभग 2000 वोटरों पर ही जोर आजमाइश करनी होगी। चुनाव एआरओ धीरेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि सभी पर्चे वैध पाये गये हैं। और बुधवार को किसी ने भी कोई किसी भी तरह की आपत्ति नहीं दाखिल की। जिसके बाद सभी आवेदनकर्ताओं को चुनाव प्रक्रिया में शामिल कर लिया गया है। नबावगंज में भी बीजेपी और सपा उम्मीदवारों के पर्चे वैध होने के बाद बीजेपी और सपा उम्मीदवार जीत की तैयारियों में जुट गये हैं। बुधवार को सपा के पूर्व विधायक भगबत सरन अपनी पूरी टीम के साथ नबावगंज सपा कार्यालय पर चुनावी रणनीति बनाने को वहां डेरा जमाये रहे। इधर बुधवार को पर्चों की जांच के दौरान आपत्ति होने को लेकर गहमागहमी का माहौल रहा। आरओ धीरेंद्र सिंह चौधरी ने जब दोनों पार्टियों के कैंडिडेट को बताया कि सभी पर्चे वैध हैं तो दोनों पार्टियों के कैंडिडेट चुनावी तैयारी में जुट गये। जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। इस दौरान पुलिस सभी की गतिविधियों पर नजर जमाये रही।

संतोष गंगवार करेंगे सचुनाव कार्यालय का उद्धघाटन
नबावगंज और भदपुरा दोनों ही जगह अभी सपा का ही कब्जा है। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भदपुरा के कैंडिडेट सुरेश गंगवार के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करने आ रहें है। जहाँ वह चुनावी रणनीति की चर्चा कर कार्यकर्ताओं में जोश भी भरेंगे। कार्यालय के उद्धघाटन के दौरान विधायक केसर सिंह भी उनके साथ रहेंगें। यह जानकारी विधायक प्रतिनिधि सोनू देवयानी ने दी है।

कभी भगवत ने दिया सहारा, सुरेश का अब दूसरा किनारा

लगभग बीस साल पहले सपा के पूर्व विधायक और मंत्री रहे भगबत सरन गंगवार बीजेपी में थे। और वह अपना चुनाव सपा उम्मीदवार छोटे लाल गंगवार से लगभग पांच हजार वोटों से हार गये थे। उसी दौरान उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार अपने साथी रहे वर्तमान में एक बार फिर बीजेपी से भदपुरा भूमि विकास बैंक के उम्मीदवार बड़ा गांव के रहने वाले सुरेश गंगवार को यहाँ से जिताने के बाद सीधे डायरेक्टर बनाकर अपना लोहा मनवाया था। लेकिन इस बार सुरेश गंगवार की जीत की राह में पूर्व विधायक भगवत सरन गंगवार और भदपुरा के पूर्व वर्तमान व्लाक प्रमुख पुरुषोत्तम गंगवार और पूर्व भदपुरा के ब्लाक प्रमुख रहे नरोत्तरम दास मुन्ना आड़े आ गये हैं। लेकिन इस बार सपा को बीजेपी की जबरदस्त घेराबंदी से चुनौती मिलना भी लगभग तय माना जा रहा है। क्योंकि बीजेपी के लिये दोनों ही सीटें जीतना प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। जबकि सपा भी अपना ढहता किला बचाना चाहती है। अब देखना दिलचस्प होगा जीत का सेहरा किसके सर बंधता है। उधर शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री सांसद संतोष कुमार गंगवार नबावगंज और भदपुरा के दोनों कैंडिडेट के चुनावी कार्यालय का उद्धघाटन करने और अपने कार्यकताओं में जोश भरने आ रहे हैं। जिससे बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश का माहौल है।

क्योलड़िया से शकील अंसारी की रिपोर्ट

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments