Homeउत्तर प्रदेशबरेली एसएसपी सजवाण ने छोड़ेे बाण, मर्डर की वारदात हजम कर रहे...

बरेली एसएसपी सजवाण ने छोड़ेे बाण, मर्डर की वारदात हजम कर रहे इंस्‍पेक्‍टर प्रेमनगर बलवीर सिंह भी सस्‍पेंड

बरेली। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने गड़बड़ी में माहिर इंस्‍पेक्‍टर और दरोगाओं को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। एक दिन पहले कप्‍तान ने किला इंस्‍पेक्‍टर को भी सस्‍पेंड किया था। कुछ ही घंटे के बाद उन्‍होंने मर्डर की वारदात हजम करने में लगे इंस्‍पेक्‍टर प्रेमनगर बलवीर सिंह को भी तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर दिया है। वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक के टार्गेट पर अभी जिले के कई दरोगा-इंस्‍पेक्‍टर बताए जा रहे हैं, जिनके बारे में शिकायतों के अंबार लगे हैं और लंबे समय से जोड़तोड़ के जरिए थानों में जमे हैं।

पुलिस प्रवक्‍ता के मुताबिक, प्रेमनगर इलाके के रहने वाले शुभम गुप्ता नेे18 अगस्‍त 2020 को थाने में सूचना दी थी कि उसके पिता अतुल गुप्‍ता ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली है। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्‍टमार्टम कराया था। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में Asphyxia ड्यू टू थ्रोटलिंग आया था। इसका अर्थ हत्‍या होता है। इसके बाद भी प्रेमनगर इंस्‍पेक्‍टर मामले को दबाए रहे और उन्‍होंने एक महीना गुजर जाने के बाद भी हत्‍या की धारा में केस दर्ज नहीं क‍िया। मामला क‍िसी तरह एसएसपी रोह‍ित स‍िंह सजवाण के संज्ञान में आया तो उन्‍होंने इसे गंभीरता से ल‍िया। उन्‍होंने न स‍िर्फ तुरंत ही प्रेमनगर थाने में हत्‍या की र‍िपोर्ट दर्ज करवाई, बल्‍क‍ि इंस्‍पेक्‍टर प्रेमनगर बलवीर स‍िंह को भी तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड कर द‍िया है।

एसएसपी रोह‍ित स‍िंह सजवाण ने इंस्‍पेक्‍टर प्रेमनगर बलवीर स‍िंंह को भी सस्‍पेंड कर द‍िया है, एक द‍िन पहले उन्‍होंने इसी तरह की कार्रवाई क‍िला इंस्‍पेक्‍टर के ख‍िलाफ की थी। कप्‍तान के तेवरों से थानेदारों में हड़कंप मचा है।

इंस्‍पेक्‍टर बलवीर पर आरोप: पुल‍िस प्रवक्‍ता के मुताब‍िक, हत्‍या जैसे गंभीर मामले को इंस्‍पेक्‍टर प्रेमनगर बलवीर स‍िंह ने उच्चाधिकार‍ियों के संज्ञान में नहीं आने द‍िया। उन्‍होंने कर्तव्य पालन मेंंलापरवाही, अनुशासनहीनता मनमर्जी की। इन गंभीर आरोपों पर इंस्‍पेक्‍टर बलवीर का न‍िलंबन हुआ है और अब उनकी व‍िभागीय जांच होगी। 

बरेली में अभी कई और थानेदार ख‍िलाड़ी, नए कप्‍तान खबर ले रहे सबकी बारी-बारी 

रोह‍ित स‍िंह सजवाण, वर‍िष्‍ठ पुल‍िस अधीक्षक बरेली

क‍िला और प्रेमनगर कोतवाली में ही नहीं, इस तरह की गड़बड़‍ियां बरेली के कई और थानों में भी इस तरह की गड़बड़‍ियां लगातार सामने आ रही हैं। सनसनीखेज मामलों पर परदा डालना, अफसरों को सही सूचना नहीं देना और पीड़ितों की सुनवाई करने की जगह अपराध‍ियों से याराना न‍िभाने के मामले लगातार उच्‍चाध‍िकार‍ियों के पास जनता के जर‍िए पहुंच रहे हैं। एसएसपी रोह‍ित स‍िंह सजवाण ने आते ही ख‍िलाड़ी थानेदार और इंस्‍पेक्‍टरों का खेल पकड़ना शुरू कर द‍िया है। व‍िभागीय सूत्र बताते हैं क‍ि अभी कप्‍तान के न‍िशाने पर कुछ और दरोगा-इंस्‍पेक्‍टर हैं, ज‍िनके बारे में गोपनीय तरीके से जानकारी जुटाई जा रही है। आगे कुछ और थाना प्रभार‍ियों की कुर्सी जाना तय मानी जा रही है।

खबरची/ अम‍ित नारायण शर्मा 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments