Homeदेशराजस्‍थान में गुर्जर आंदोलन तेज, भरतपुर में रेलवे ट्रैक पर लेटे प्रदर्शनकारी,...

राजस्‍थान में गुर्जर आंदोलन तेज, भरतपुर में रेलवे ट्रैक पर लेटे प्रदर्शनकारी, नहीं चलने दे रहे ट्रेनें, गाड़‍ियों के बदलेे गए रूट

जयपुर/भरतपुर। आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में गुुुुुर्जर आंदोलन की वजह से राज्‍य मेंं कई जगहों पर सड़क और रेल यातायात बाध‍ित नजर आ रहा है। सोमवार सुबह गुर्जरों ने भरतपुर रेलवे ट्रैक को ठप कर द‍िया है। प्रदर्शनकारी ट्रैक पर लेट गए हैं और ट्रेनों का संचालन नहीं होने दे रहे। रेलवे को अब तक डेढ़ दर्जन से अध‍िक ट्रेनों के रूट बदलने पड़े हैं। आंदोलन की अगुवाई कर रहे गुर्जर नेता अबकी बार मांग पूरी नहीं होने तक अपने कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं द‍िख रहे।

राजस्‍थान में जगह-जगह सड़कों पर आकर प्रदर्शन कर रहे गुर्जरों ने  फिर से सरकार के सामने 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग उठाई है। कई साल से राजस्थान में गुर्जर नेता कर्नल बैंसला के नेतृत्व में आरक्षण की मांग जोर पकड़ रही है। इसे लेकर पहले उग्र आंदोलन क‍िया जा चुका है। इस बार गुर्जर आंदोलन की वजह से राज्‍य में सड़क और पर‍िवहन पर असर पड़ना शुरू हो गए है। मांगों को लेकर गुर्जर समाज के लोग रेलवे ट्रैक पर लेटकर ट्रेनों का संचालन नहीं होने दे रहे। एक द‍िन पहले आंदोलन की वजह से दिल्ली और मुंबई के बीच चलने वाली 16 ट्रेनों के रूट में बदलाव करना पड़ा था। गुर्जर नेताओं के साथ राज्य सरकार के साथ बातचीत अभी तक न‍िर्णायक स्‍थ‍ित‍ि में नहीं पहुंच सकी है।सोमवार सुबह भरतपुर में गुस्‍साए गुर्जर समाज के लोगों ने रेलवे ट्रैक पर लेटकर रूट बाध‍ित कर द‍िया। पुल‍िस और प्रशासन‍िक अध‍िकार‍ियों ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकार‍ियों को समझा-बुझाकर ट्रैक से हटाने की कोश‍िश भी मगर वे नहीं माने। समाचार ल‍िखे जाने तक भरतपुर में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शनकार‍ियों के डटे होने की खबर है।

खबरची ब्‍यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments