Homeउत्तर प्रदेशजालसाजी: मृत मह‍िला की जगह दूसरी को खड़ा कर नाम करा ली...

जालसाजी: मृत मह‍िला की जगह दूसरी को खड़ा कर नाम करा ली जमीन, व‍िष्‍णु लाला के भाई पर इज्‍जतनगर थाने में र‍िपोर्ट

बरेली। बरेली में 1984 में स्‍वर्ग स‍िधार चुकी मह‍िला की जगह दूसरी मह‍िला को खड़ा कर जमीन का बैनामा करा ल‍िए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अफसरों के आदेश पर थाना इज्‍जतनगर पुल‍िस ने इस मामले में व‍िष्‍णु लाला के भाई समेत दो लोगों के ख‍िलाफ जालसाजी के मामले में एफआईआर दर्ज की है।

बरेली के थाना इज्‍जतनगर पुल‍िस ने पीड़‍ित नन्‍ही की श‍िकायत पर आरोपी पक्ष के ख‍िलाफ जालसाजी से जमीन का बैनामा कराने के मामले में एफआईआर दर्ज की है।

थाना इज्‍जतनगर क्षेत्र के गांव सैदपुर हाक‍िंस लक्ष्‍मीपुर गोंट‍िया की रहने वाली नन्‍ही ने एडीजी कार्यालय में श‍िकायत की थी क‍ि उसके पत‍ि नन्‍हे अपने प‍िता रामचरन व मां ट‍िकोली के इकलौती संतान थे। सास ट‍िकोली का न‍िधन 16 अप्रैल 1984 को हो गया था। इसके बाद पैत्रक जमीन बेटे नन्‍हे के नाम आ गई। 25 अक्‍टूबर 2008 को नन्‍हे की मौत हो गई। आरोप है क‍ि 21 अक्‍टूबर 2000 कोएक अन्‍य मह‍िला खुशालो पत्‍नी पूरन न‍िवासी रामलीला गोट‍िया सैदपुर हाक‍िंस को 1984 में मर चुकी उसकी सास ट‍िकोली बनाकर साहूकारा न‍िवासी व‍िष्‍णु लाला के भाई सतीश चंद्र अग्रवाल के साथ म‍िलकर कृृृृृष‍ि भूम‍ि का बैैैैनामा करा ल‍ि‍या। 20 जनवरी 2001 को फर्जी बैनामा के आधार पर जमीन का दाख‍िल खार‍िज भी करा ल‍िया। नन्‍ही ने अफसरों से की गई श‍िकायत में कहा क‍ि अब आरोपी पक्ष उसकी पैत्रक जमीन पर कब्‍जा करना चाह रहे हैं और उसको धमका रहे हैं। उसके साथ कभी भी कोई संगीन घटना घट‍ित हो सकती है। अफसरों के आदेश पर इज्‍जतनगर पुल‍िस ने आरोपी सतीश चंंद्र अग्रवाल व खुशालो उर्फ ट‍िकोली के ख‍िलाफ र‍िपोर्ट दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी है।

खबरची ब्‍यूरो 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments