Homeउत्तर प्रदेशबरेली ब्रेक‍िंग : पूर्व व‍िधायक वीरेन्‍द्र स‍िंह के अनुज देवेन्‍द्र स‍िंह ने...

बरेली ब्रेक‍िंग : पूर्व व‍िधायक वीरेन्‍द्र स‍िंह के अनुज देवेन्‍द्र स‍िंह ने थामा सपा का दामन, पार्टी प्रमुख अख‍िलेश यादव ने लखनऊ में कराई ज्‍वाइन‍िंग, ब‍िथरी से व‍िधानसभा ट‍िकट के दावेदार होंगे पूर्व ब्‍लाॅक प्रमुख

बरेली। सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव के बरेली दौरे से पहले पार्टी बसपा को एक के बाद एक बड़े झटके देने में लगी है। फरीदपुर के पूर्व बसपा व‍िधायक व‍िजयपाल स‍िंह को सपा ज्‍वाइन कराने के बाद पार्टी ने पूर्व बसपा व‍िधायक वीरेन्‍द्र स‍िंंह के अनुज एवं ब‍िथरी से दो बार ब्‍लाॅक प्रमुख रहे देवेन्‍द्र स‍िंह को भी बसपा से अपने खेमे में शाम‍िल कर ल‍िया है। लखनऊ से फोन पर देवेन्‍द्र स‍िंह ने टीम खबरची को बताया क‍ि क‍िसान आंदोलन के मुद़दे पर बसपा हाईकमान के मौन सेे वह आहत थे। सपा की नीत‍ियां क‍िसान, मजदूर, बेरोजगारों के ह‍ित में है, इसल‍िए उन्‍होंने बसपा को अलव‍िदा कहकर साइक‍िल का साथ पकड़ा है।

देवेन्‍द्र स‍िंह ब‍रेली के ब‍िथरी चेनपुर ब्‍लॉक में दो बार प्रमुख रहे हैं और पूर्व व‍िधायक वीरेन्‍द्र स‍िंंह के भाई हैं।

ब‍िथरी से दो बार बसपा के ब्‍लॉक प्रमुख रहे देवेन्‍द्र स‍िंह ब‍िथरी इलाके पर मजबूत पकड़ रखने वाले कद़दावर राजनैत‍िक घराने से ताल्‍लुक रखते हैं। उनके बड़े भाई वीरेन्‍द्र स‍िंह 2007 एवंं 2012 चुुुुुनाव में बसपा की ट‍िकट पर जीतकर व‍िधानसभा पहुंच चुके हैं। इससे पहले वीरेन्‍द्र स‍िंंह 1996 के बाद बरेली के ब्‍लॉक प्रमुख रहे हैं। पर‍िवार की बहू नीरू पटेल बरेली की ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष रह चुकी हैं। खुद देवेन्‍द्र स‍िंह ब‍िथरी ब्‍लॉक की पंचायती राजनीत‍ि में लंबे समय तक अपनी राजनैत‍िक बजूद द‍िखाते रहे हैं।

वीरेन्‍द्र स‍िंंह बरेली की राजनीत‍ि में बड़ा नाम हैं, वह 2007 व 2012 में ब‍िथरी से व‍िधायक रह चुके हैं, अभी स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से राजनीत‍ि में सक्र‍िय नहीं हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से पूर्व व‍िधायक वीरेन्‍द्र स‍िंंह अब राजनीत‍ि में सक्र‍िय नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है क‍ि उनके छोटे भाई देवेन्‍द्र स‍िंह राजनैत‍िक कदम आगे बढ़ा रहे हैं। मंगलवार को उन्‍होंने सपा प्रदेश कार्यालय पर पार्टी की सदस्‍यता ली। सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव ने उनको खुद पार्टी की ज्‍वाइन‍िंग कराई। सपा में शाम‍िल होने के बाद देवेन्‍द्र स‍िंंह ने फोन पर टीम खबरची के साथ बातचीत में कहा क‍ि बसपा हाईकमान का रवैया क‍िसान आंदोलन को लेकर सही नहीं था। समाजवादी पार्टी जहां हर कदम पर क‍िसानों के साथ खड़ी है, वहीं बसपा इस मामले में मौन रहकर एक तरह से भाजपा सरकार की मदद करती द‍िखाई दे रही है। वह खुद क‍िसान के बेटे हैं। बसपा की नीत‍ियों से आहत होकर वह समाजवादी पार्टी शाम‍िल हुए हैं। ब‍िथरी से व‍िधानसभा ट‍िकट की दावेदारी के सवाल पर देवेन्‍द्र स‍िंंह ने कहा क‍ि पार्टी जैसा कहेगी, वैसा वह करेंगे। 26 जनवरी तक व‍िधानसभा ट‍िकट के आवेदन की समय सीमा का सवाल है तो वह सभी औपचार‍िकताएं पूूूूरी करने साथ अपनी दावेदारी पार्टी हाईकमान के समक्ष करेंगे।

खबरची/ अजय शर्मा 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments