Homeउत्तर प्रदेशबरेली ब्रेक‍िंग: श‍िया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम र‍िजवी के ख‍िलाफ...

बरेली ब्रेक‍िंग: श‍िया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम र‍िजवी के ख‍िलाफ केस दर्ज, धार्मि‍क भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में कार्रवाई

बरेली। पव‍ित्र कुरान से कुछ आयतें हटाने की मांंग करने वाले श‍िया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन चेयरमैन वसीम र‍िजवी के ख‍िलाफ पुल‍िस ने बरेली मेें केेेस दर्ज क‍िया है। बरेली में अंजुमन खुद़दामे रसूल के सचिव नेे वसीम र‍िजवी पर धार्म‍िक भावनाओं को ठेस पहुुंचाने का आरोप लगाते हुए पुल‍िस अध‍िकार‍ियों से श‍िकायत की थी। वसीम पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की मांग भी एफआईआर में उठाई गई है।

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने कुरान ने हाल में कुरान की 26 आयतों को हटाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। इसका पूरे देश में व‍िरोध हो रहा है। वसीम र‍िजवी की याच‍िका को लेकर मुस्‍ल‍िम धर्मगुरु नाराज हैं। अंजुमन खुद़दामे रसूल के सचिव शान अहमद ने आला अफसरों सेे म‍िलकर श‍िकायत की थी। उन्‍होंने कहा था क‍ि वसीम र‍िजवी की गैर संवैधान‍िक याच‍िका से मुस्‍ल‍िम समुदाय की धार्म‍िक भावनाओं को ठेस पहुंची है। वसीम के ख‍िलाफ देशभर में पहले से ही क्र‍िम‍िनल और वक्‍फ की संपत्‍त‍ियों को हड़पने के मामले में केस दर्ज चल रहे हैं। पव‍ित्र कुरान क‍िसी आम इंसान पर नाज‍िल नहीं हुई है, बल्‍क‍ि पूरी दुन‍िया के आख‍िरी पैगंबर मुहम्‍मद मुस्‍तफा पर नाज‍िल हुई है। मुहम्‍मद मुस्‍तफा ने अल्‍लाह के आख‍िरी पैगंबर के रूप में खुदा के संदेश को दुन‍िया तक पहुंचाया व तमाम दुन‍िया के ल‍िए शांत‍ि का पैगाम लेकर आए और दुन‍िया को सत्‍य का मार्ग का द‍िखाया। पव‍ित्र कुरान मुक़द्दस चार आसमानी क‍िताबों में से एक है। मुस्‍ल‍िम समुदाय का ईमान है क‍ि कयामत तक अल्‍लाह की मुक़द्दस क‍िताब कुरान में तब्‍दीली नहीं की जा सकती और येे बात वसीम र‍िजवी को भी पता है, फ‍िर भी इन्‍होंने मुसलमानों के जज्‍बातों से खेला है। अंजुमन खुद़दामे रसूल के सचिव शान अहमद ने इस सम्‍बंध में पुल‍िस और प्रशासन के आला अध‍िकार‍ियों के साथ शासन को भी श‍िकायत पत्र भेजे। कोतवाली बरेली पुुुुल‍िस ने उनकी श‍िकायत पर वसीम र‍िजवी के ख‍िलाफ धारा 295 ए के तहत र‍िपोर्ट दर्ज कर व‍िवेचना शुरू कर दी है।

खबरची ब्‍यूरो 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments