Homeउत्तर प्रदेशसाथियों पर छेड़खानी की रिपोर्ट से भड़के अधिवक्ता, नवाबगंज में सोमवार से...

साथियों पर छेड़खानी की रिपोर्ट से भड़के अधिवक्ता, नवाबगंज में सोमवार से कलमबंद हड़ताल

बरेली/ नवाबगंज। एक महिला शिकायत पर नवाबगंज वार एसोसियेशन के पूर्व सचिव सहित तीन अधिवक्ताओं के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया किया गया है। इसकी जानकारी होते ही नगर के अधिवक्ता आक्रोशित ही गये और कोतवाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर कलमबंद हड़ताल का एलान कर दिया है।

मामला जनपद पीलीभीत के चंदोई ग्राम का है। यहां की एक महिला की शादी नवाबगंज क्षेत्र के गांव अधकटा नजराना में हुई थी। पति 31 अगस्त को बेटों को पीलीभीत अस्पताल में भर्ती कराकर भाग आए थे। पत्नी ने जैसे तैसे बेटे का इलाज कराया। जब बह अपनी ससुराल कपड़े लेने गई थी तो उसके साथ पति, सास ससुर ने मारपीट की थी। जिसकी शिकायत पर पुलिस ने महिला के पति को हिरासत में ले लिया था।
महिला के ससुर अधिवक्ता प्रिया शंकर की सीट पर स्टाम्प बेचने का कार्य करते हैं। जब उन्हें पता चला तो कई अधिवक्ता थाने जा पहुंचे। जिस पर पुलिस से उनकी तीखी नोक झोंक हो गई थी। रात में पुलिस ने महिला की शिकायत पर तीन अधिवक्ताओं के साथ ही 10 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी। आज जब अधिवक्ताओं को इसकी जानकारी हुई तो उनमें आक्रोश फ़ैल गया।

सभी ने आपात बैठक कर पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा करते हुयेे कोतवाल के खिलाफ कार्यवाही होने तक कलमबंद हड़ताल करने का ऐलान किया गया। हड़ताल सोमवार से शुरू किये जानेे की बात कही गयी है। बैठक में अध्यक्ष रवेंद्र पाल गंगवार, सचिव मेवाराम गंगवार, सी वी पांडेय, सुधाकर लाल रस्तोगी,राजेश पाल गंगवार, उस्मान अली, अशर्फी लाल गंगवार, राजीव गंगवार, हाजी माजिद हुसैन, चेतन्नय प्रकाश श्रीवास्तव, प्रिया शंकर, देव गंगवार, मो इब्राहीम अंसारी, हरपाल गंगवार, विपिन शर्मा, सत्यपाल गंगवार, चंदरशेखर गंगवार, आदि अधिवक्ता शामिल थे।

ख़बरची/ जफरुद्दीन मंसूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments