Homeउत्तर प्रदेशशाहजहांपुर में नकली शराब फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, ट्रकों से कई ज‍िलों में...

शाहजहांपुर में नकली शराब फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, ट्रकों से कई ज‍िलों में होती थी सप्‍लाई, कानपुर के माफ‍िया समेत कई गिरफ्तार

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पिछले लंबे समय से चल रही नकली शराब फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने नकली शराब फैक्ट्री मालिक समेत तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने फैक्ट्री के अंदर से भारी मात्रा में शराब, कैमिकल, कंपनियों के रैपर, ढक्कन, बोतल और पैकिंग मशीन बरामद की हैं।

शाहजहांपुर में नकली शराब फैक्‍ट्री का संचालन लंबे समय से हो रहा था मगर आबकारी व‍िभाग को इसकी भनक नहीं लगी, पुल‍िस के छापे में खेल सामने आ गया।

पुलिस कप्तान एस आनंद  अभियान के तहत बीती रात टीम के साथ एक नकली शराब फैक्ट्री में छापा मारा जहां से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई। इस फैक्ट्री का संचालन कानपुर का रहने वाला विकास गुप्ता अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर कर रहा था। बताया जा रहा है कि थाना कांट के औद्योगिक क्षेत्र में एक गोदाम में इस फैक्ट्री को चलाया जा रहा था जहां शराब की पैकिंग कर के अन्य जनपदों में सप्लाई की जा रही थी। पुलिस ने उपकरण पैकिंग करने मशीन, बोतलों के ढक्कन, विभिन्न ब्रांड के रैपर बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि बल्क में दमोह में यहां शराब लाई जाती लाई जाती जहां रंग और पानी मिलाकर बड़े पैमाने पर शराब बनाई जा रही थी। एसपी एस आनंद ने बताया कि फैक्ट्री संचालन विकास गुप्ता इसी तरीके से कानपुर में भी अवैध शराब का कारोबार करता था। उन्नाव और कानपुर में जेल जाने के बाद उसने शाहजहांपुर में ठिकाना बनाया। जहां वह बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनाकर सप्लाई कर रहा था। एसपी ने बताया कि उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने पुलिस टीम को इस कामयाबी पर 25000 का इनाम देने की घोषणा की है।

खबरची/ रोह‍ित यादव 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments