Homeउत्तर प्रदेशबरेली : ग्लोबल वाशिंग डे पर डीएम ने दिया संदेश, स्वच्छता से...

बरेली : ग्लोबल वाशिंग डे पर डीएम ने दिया संदेश, स्वच्छता से संवरेगा परिवेश

बरेली। ‘ग्लोबल हैंड वाशिंग डे’ के अवसर पर ज़िलाधिकारी नितिश कुमार ने अफसरों और कर्मचारियों के साथ स्वच्छता का संदेश दिया।

डीएम ने अपर ज़िलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह व सिटी मजिस्ट्रेट मदन कुमार के साथ संयुक्त रूप में एकत्र होकर कलक्ट्रेट सभागार में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ कर्मचारियों को जागरूक करते हुए इस दिवस को मनाया । विषय ‘ ‘हाईजीन डे ‘ के रूप में निर्धारित किया गया।

ज़िलाधिकारी नितिश कुमार ने बताया कि यह दिवस प्रत्येक वर्ष 15 अक्टूबर को मनाया जाता है इस दिवस का उद्देश्य समाज व लोगो को साबुन से हाथ धोने के प्रति जागरूक करना है क्योंकि यह बिमारियों को से सुरक्षित रहने का आसान, प्रभावी और किफायती तरीका है। उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य लोगों में साबुन से हाथ धोने के स्वास्थ्य लाभों के प्रति जागरूकता और समझ में वृद्धि करना है। ग्लोबल हैंडवाशिंग पार्टनरशिप द्वारा 2008 में ग्लोबल हैंडवाशिंग डे की शुरूआत कि गई थी। इसके जरिए लोगों को रचनात्मक तरीकों से समय-समय पर हाथ धोने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जैसे बाथरूम इस्तेमाल करने पर, खाना बनाने से पहले, बनाते समय और बनाने के बाद आदि। हेल्थ को देखते हुए हाथों की सफाई रखना बेहद जरूरी है। क्योंकि इससे शरीर में फैलने वाले अधिकतर इन्फेक्शन हाथों के जरिए ही पहुंचते हैं।इस अवसर पर असलाह बाबू अनुराग मिश्रा,नाज़िर राजीव वर्मा,रमेश पाण्डेय,नारायण सिंह,त्रिवेणी सहाय,पीआरओ रिज़वान,नरेंद्र सिंह,संतोष कुमार, सहित तमाम कर्मचारी उपस्थित रहे ।

ख़बरची/ अमित नारायण शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments