Homeउत्तर प्रदेशवीडियो: बरेली में सड़कों पर उतरे सपाई, जगह-जगह सरकार व‍िरोधी प्रदर्शन, पुल‍िस...

वीडियो: बरेली में सड़कों पर उतरे सपाई, जगह-जगह सरकार व‍िरोधी प्रदर्शन, पुल‍िस से धक्‍का-मुक्‍की

बरेली। पार्टी हाईकमान के न‍िर्देश पर समाजवादी पार्टी ने सोमवार को बरेली के सभी तहसील मुख्‍यालयों पर सरकार व‍िरोधी प्रदर्शन क‍िया। सपाइयों ने केन्‍द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों पर जमकर न‍िशाना साधा। कृष‍ि सुधार ब‍िल को क‍िसान व‍िरोधी करार द‍िया और राज्‍यसभा में हंगामे को लेकर सांसदों के न‍िलंबन को जनता की आवाज दबाने की कार्रवाई बताया। बरेली, बहेड़ी, मीरगंज, फरीदपुर, नवाबगंज और आंवला भी बड़ी संख्‍या में सपाइयों ने प्रदर्शन में भाग ल‍िया।

बरेली में पुल‍िस ने सपाइयों को कलेक्‍ट्रेट जाने से रोका तो सबके सब पार्टी कार्यालय के बाहर सड़क पर बैठ गए और सरकार के व‍िरोध में जमकर नारेबाजी की।

बरेली शहर में ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या, महानगर अध्‍यक्ष शमीम खां सुल्‍तानी के नेतृत्‍व में समाजवादी पार्टी कार्याकर्ता और पदाध‍िकारी स‍िव‍िल लाइंस स्‍थ‍ित पार्टी कार्यालय पर जुटे। सपाइयों की योजना केन्‍द्र और राज्‍य सरकार के ख‍िलाफ प्रदर्शन करते हुए कलेक्‍ट्रेट तक जाने की थी मगर भारी पुल‍िस बल ने उनको व‍िशाल मेगा मार्ट से आगे नहीं बढ़ने द‍िया। इसे लेकर सपाइयों ने हंगामा क‍िया। पुल‍िसकर्म‍ियों से उनकी नोंकझोंक और धक्‍का-मुक्‍की हुई। हालांक‍ि समाजवादी कायकर्ता पुल‍िस के बैरीकेट पार नहीं कर सके। इस दौरान पूर्व व‍िधायक महीपाल स‍िंह यादव, महानगर महासच‍िव गौरव सक्‍सेना, सूरज यादव, योगेश यादव, प्रदीप मौर्या, जफर बेग, शमीम अहमद, प्रमोद यादव एडवोकेट, हैदर अली, कदीर अहमद, संजीव यादव, हरीशंकर यादव, अरव‍िंदर स‍िंह बेदी, इश्‍त्‍याक वारसी, भारती चौहान आद‍ि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। सपा नेताओं ने अपना ज्ञापन मज‍िस्‍ट्रेट को सौंपा। ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या ने कहा क‍ि सरकार जनता की आबाज दबाने में लगी है। राज्‍यसभा ज‍िन सांसदों ने ब‍िल के व‍िरोध में अपनी आवाज बुलंद करने की कोश‍िश की, उनको न‍िलंब‍ित करा द‍िया गया। यह तनाशाही ज्‍यादा नहीं चलेगा। जनता वक्‍त पर इसका जवाब देगी और जनव‍िरोधी सरकार को उखाड़ फेंकेगी।

बहेड़ी तहसील मुख्‍यालय पर समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री अताउर रहमान के नेतृत्‍व में बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता सडकों पर उतरे और भाजपा सरकार की नीत‍ियों के ख‍िलाफ जोरदार प्रदर्शन क‍िया।
बहेडी में सपा नेताओं ने राष्‍ट्रप‍त‍ि के नाम सम्‍बोध‍ित ज्ञापन तहसील प्रशासन को सौंपा।

बहेड़ी में पूर्व मंत्री अताउर रहमान के नेतृत्‍व में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और सरकार के व‍िरोध में जमकर प्रदर्शन क‍िया और पूर्व मंत्री अताउर ने कहा क‍ि केन्‍द्र की जनव‍िरोधी नीत‍ियों से पूरे देश की व्‍यवस्‍था बेपटरी हो गई है। अब कृष‍ि ब‍िल की आड़ में क‍िसानों को तबाह करने की साज‍िश रची जा रही है। सपा सड़क से सदन तक सरकार की जनव‍िरोधी नीत‍ियों का पुरजोर व‍िरोध करेगी। इस मौके पर हाजी बफाउर रहमान, नास‍िर रजा, रईस म‍ियां अब्‍बासी, द‍िनेश यादव, मोह‍ित सक्‍सेना आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

नवाबगंज तहसील मुख्‍यालय पर सपा नेता और कार्यकर्ताओं ने सभा कर सरकार पर न‍िशाना साधा।

नवाबगंज में केंद्र सरकार द्वारा पारित बिल के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं प्रदर्शन कर व‍िरोध जताया। बाद में राष्‍ट्रपत‍ि को सम्‍बोध‍ित ज्ञापन एसडीएम को सोंपा गया। प्रदर्शन में पूर्व विधायक मास्टर छोटे लाल गंगवार, भदपुरा ब्‍लाक प्रमुख पुरुषोत्‍तम गंगवार, विधानसभा अध्यक्ष अनिल गंगवार, सैंथल चेयरमैन कंबर एजाज शानू, जिला पंचायत सदस्य तेज प्रकाश गंगवार, युवा नेता खतीब अंसारी, निसार अहमद अंसारी, नज़ाकत खां, डा. मुक्ता प्रमुख रूप से मौजूद थे।

प्रदर्शन न‍िपटते ही कप्‍तान को गुलदस्‍ता देने पहुंचींं मह‍िला नेता, ज‍िलाध्‍यक्ष बोले गलत 

नवागत एसएसपी रोह‍ित स‍िंह सजवाण को गुलदस्‍ता भेंटकर उनके साथ फोटो ख‍िंचवातीं समाजवादी पार्टी से जुड़ीं मह‍िलाएं, पार्टी ज‍िलाध्‍यक्ष ने इसे गलत बताया है।

समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक ओर जहां कड़ी धूप में सड़कों पर बैठकर, पुल‍िस से हुज्‍जत कर सरकार व‍िरोधी प्रदर्शन क‍िया, वहीं पार्टी से जुड़ींं मह‍िलाएं कुछ ही देर बाद नए एसएसपी को गुलदस्‍ता भेंटकर उनके साथ फोटो सेशन कराती नजर आईं। इसे लेकर सपा ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या नेे कहा क‍ि हमारी लड़ाई व्‍यवस्‍था के ख‍िलाफ है। व‍िरोध प्रदर्शन के द‍िन अगर कोई समाजवादी अफसरों को गुलदस्‍ता देने जाता है तो यह गलत है। मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इसकी जानकारी कराएंगे। पूरे द‍िन यह मामला पार्टी में चर्चा का व‍िषय बनाया रहा।

खबरची ब्‍यूराे

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments