Homeउत्तर प्रदेशयुवा नेता ब्रह़मस्‍वरूप सागर को म‍िला बड़ा प्रमोशन, यूपी कांग्रेस में संभालेंगे...

युवा नेता ब्रह़मस्‍वरूप सागर को म‍िला बड़ा प्रमोशन, यूपी कांग्रेस में संभालेंगे महासच‍िव की कुर्सी

बरेली। रुहेलखंड की राजनीत‍ि में बड़ी पहचान बना चुके युवा नेता ब्रह़मस्‍वरूप सागर को कांंग्रेस आला कमान ने उनकी सांगठन‍िक और चुनावी क्षमता को समझते हुए बड़ा प्रमोशन द‍िया है। सागर को यूपी कांग्रेस का प्रदेश महासच‍िव बनाया गया है। सागर का यह बड़ा प्रमोशन माना जा रहा है। स‍ियासत के जानकारों का कहना है क‍ि सागर को आगे कर कांग्रेस बरेली और आसपास के ज‍िलों में अपनी खोई ताकत हास‍िल करने की कोश‍िश करेगी।

ब्रह़मस्‍वरूप सागर ने लंबे समय तक रुहेलखंड में समाजवादी पार्टी की जड़ें मजबूत कीं। कुछ नेताओं से मनभेद के बाद उन्‍होंने बसपा का दामन थामा था और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। ब्रह़मस्‍वरूप नेे पूूूूरे रुहेलखंड मेें बसपा की ताकत बढ़ाई। बरेली-मुरादाबाद के जोन को आर्डीनेटर रहते हुए उन्‍होंने अपनी कुशल सांगठन‍िक क्षमता का लोहा सबको मनवाया। उनके रहते बसपा ने पूरे रुहेलखंड में सफलता के झंडेे गाढ़े थे। इस बीच नसीमुुुुुुुददीन स‍िद़दीकी से बसपा प्रमुख मायावती का व‍िवाद होने के बाद राजनीत‍ि की राहें जुदा हो गई थीं।

मेहनत रंग लाई, सच‍िव के बाद महासच‍िव की कुर्सी हाथ आई 

नसीमुद़दीन स‍िद़दीकी के साथ ब्रह़मस्‍वरूप सागर ने भी बसपा का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम ल‍िया था। जल्‍दी ही कांग्रेस ने युवा चेहरा ब्रह़मस्‍वरूप सागर को प‍िछले लोकसभा चुनाव में शाहजहांपुर लोकसभा सीट से पार्टी का उम्‍मीदवार बनाया। यह बात अलग है क‍ि पार्टी की पूरे प्रदेश में कमजोर हालत की वजह से सागर चुनाव हार गए मगर उन्‍होंने चुनाव में अपनी उपस्‍थ‍ित‍ि से मजबूती से दर्ज कराई थी। कांग्रेस ने ब्रह़मस्‍वरूप सागर को अब तक प्रदेश सच‍िव की ज‍िम्‍मेदारी देे रखी थी। उनको बरेेेेली से बहराइच तक पार्टी का काम संभालने का काम द‍िया गया था। ब्रह़मस्‍वरूप सागर नेे अपना काम बखूबी क‍िया। इसी का नतीजा है क‍ि कांग्रेस हाईकमान ने सोमवार को क‍िए सांगठन‍िक व‍िस्‍तार में ब्रह़मस्‍वरूप सागर का प्रमोशन करते हुए पार्टी का प्रदेश महासच‍िव की कुर्सी दे दी है।

खबरची ब्‍यूरो

 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments