Homeउत्तर प्रदेशबरेली में व‍िनीता गंगवार का सपा से ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष उम्‍मीदवार बनना...

बरेली में व‍िनीता गंगवार का सपा से ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष उम्‍मीदवार बनना लगभग तय, औपचार‍िक ऐलान आज शाम तक संभव

बरेली। ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष उम्‍मीदवार के नाम के ऐलान को लेकर चला आ रहा सस्‍पेंस अब खत्‍म होता नजर आ रहा है। बरेली में समाजवादी पार्टी से व‍िनीता गंगवार का प्रत्‍याशी बनना लगभग तय हो गया! पार्टी सूत्रों का कहना है क‍ि आज शाम तक ज‍िला पंचायत उम्‍मीदवार के नाम का ऐलान हाईकमान स्‍तर से संभव है।

बरेली में ज‍िला पंचायत के 60 वार्ड है। प‍िछले द‍िनों हुए ज‍िला पंचायत सदस्‍य चुनाव में राज्‍य की मुख्‍य व‍िपक्षी सपा बरेेली में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।  सपा ने 60 में से 26 वार्डों में जीत का परचम फहराया था। इसमें कुछ सपा के बागी भी थे, जो अब पूरी तरह पार्टी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को स‍िर्फ 13 वार्ड में ही जीत से संतोष करना पड़ा था। संख्‍या बल के ह‍िसाब से देखें तो बसपा के 6, आम आदमी पार्टी (AAP) और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) व प्रगति समाजवादी पार्टी लोह‍िया ने एक-एक वार्ड में जीत दर्ज की की थी। 12 न‍िर्दलीय उम्‍मीदवारों ने भी ज‍िला पंचायत सदस्‍य चुनाव में बाजी मारी थी।

ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष बनने का सदन में जादुुई आंकड़ा 31 सदस्‍यों का है। इस ल‍िहाज से देखें तो समाजवादी पार्टी को स‍िर्फ 5 और सदस्‍यों की जरूरत है। सपा सूत्र बताते हैं क‍ि कई न‍िर्दलीय व अन्‍य सदस्‍य लगातार उनके संपर्क में हैं। गैर भाजपाई सदस्‍यों को अपने पाले में खींचने के ल‍िए जोडतोड़ भाजपा भी कर रही है, हालांक‍ि सदस्‍यों के अंकगण‍ित में सपा लगातार मजबूत नजर आ रही है।

कौन बनेगा सपा उम्‍मीदवार, फैसला आज शाम तक

पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के नवाबगंज इलाके से सबसे ज्‍यादा ज‍िला पंचायत सदस्‍य जीतकर आए हैं, स‍ियासी हलकों में गवत सरन को ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव में क‍िंगमेकर के रूप में देखा जा रहा है।

सपा के व‍िश्‍वस्‍त सूत्रों का कहना है क‍ि पार्टी में ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष उम्‍मीदवार के नाम पर सहम‍त‍ि बन चुकी है और एक नाम हाईकमान को भेजा भी जा चुका है। अंदर की खबर ये है क‍ि सपा से ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष उम्‍मीदवार के रूप में वार्ड 2 भदपुरा से चुनाव जीतकर आईं व‍िनीता गंगवार पर मुहर लगना लगभग तय है। व‍िनीता गंगवार पूर्व ज‍िला पंचायत सदस्‍य अरव‍िंंद गंगवार डब्‍लू की पत्‍नी हैं और समाजसेवा के साथ राजनीत‍ि में लंबे समय से सक्र‍िय हैं। व‍िनीता-अरव‍िंंद गंगवार को यूपी सरकार में दो बार मंत्री और पांच बार नवाबगंज से व‍िधायक रहे कद़दावर समाजवादी नेता भगवत सरन गंगवार का आर्शीवाद प्राप्‍त है। अकेेले भगवत सरन कैंप से ही इस बार चुनाव में र‍िकार्ड 7 ज‍िला पंचायत सदस्‍य जीतकर आए हैं। ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष के ल‍िए सपा में दावेदारी तो कुछ और चेहरों ने की थी मगर खबरोंं पर यकीन करें तो अब मैदान में व‍िनीता गंगवार का ही नाम सामने आ रहा है।

बरेली सपा ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या ने टीम खबरची को बताया क‍ि पार्टी के स्‍तर ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष उम्‍मीदवार के नाम का ऐलान आज शाम तक संभव है।

हालांक‍ि ट‍िकट के ऐलान को लेकर सपा ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या ने टीम खबरची को बताया क‍ि उम्‍मीदवार की घोषणा हाईकमान स्‍तर से आज शाम तक संभव है। सभी की सहमत‍ि के साथ सपा ज‍िला पंचायत अध्‍यक्ष चुनाव में योग्‍य और बेहतर प्रत्‍याशी उतारेगी।

खबरची/ वैभव सक्‍सेना

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments