Homeउत्तर प्रदेशबरेली ब्रेकिंग। नवाबगंज मंडी बवाल में डॉ. आर्या, डॉ. एके गंगवार सहित...

बरेली ब्रेकिंग। नवाबगंज मंडी बवाल में डॉ. आर्या, डॉ. एके गंगवार सहित दर्जनों भाजपाइयों पर एफआईआर, गरमाई राजनीति

नवाबगंज/ बरेली। नवाबगंज के उपमंडी में धान खरीद को लेकर क्रय केन्द्र प्रभारी और कमर्चारियों के साथ कथित मारपीट, गालीगलौज व धान से लदी अनाधिकृत ट्रालियां अंदर भेजने का मामला तूल पकड़ गया है। पुलिस ने मंडी बवाल में वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. एमपी आर्या, डॉ. एके गंगवार समेत तमाम भाजपाईयों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी है। दूसरी ओर आरोपी भाजपा नेताओं धान खरीद में गड़बड़ी व भ्रष्टाचार की बात कहते हुए सम्बंधित कर्मचारी व अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कार्रवाई की मांग उठाई है।

केन्द्र प्रभारी अरूण कुमार
केन्द्र प्रभारी अरूण कुमार

पीसीएफ के धान क्रय केन्द्र प्रभारी अरूण कुमार का आरोप है कि बुद्धवार को वह चन्दन सिंह, पूनम शर्मा, उमेश कुमार, निपेन्द्र कुमार, ब्रजेश कुमार, रामप्रकाश गंगवार व अबरार अहमद के साथ धान खरीद कर रहे थे इसी दौरान भाजपा नेता डॉ. एमपी आर्य व डॉ.एके गंगवार अपने साथ हरीश गंगवार, सचिन रस्तोगी, सूरज, रामपाल, वीरे सरदार, रामवीर, ओमवीर आदि के साथ ही पचास-साठ लोगों के साथ क्रय केन्द्र पर आए जबरन सरकार की धान क्रय नीति के मानक के विरूद्ध तौल कराने का दबाब बनाते हुए उनके साथ ही गेट पर तैनात होमगार्ड रोहित शर्मा, कर्मचारी राहुल गंगवार के साथ ही समस्त केन्द्र प्रभारियों के साथ गाली-गलौज करने के साथ ही हाथापाई करते हुए लात-घूसों से मारपीट की। आरोप है कि इस दौरान उक्त लोगों ने पंजीकरण प्रपत्र पर टोकन जारी कराए बिना ही मंडी परिसर में कराने के साथ ही बिना गुणवत्ता का परीक्षण कराए गेट के बाहर खड़ी धान से भरी ट्रालियों को गेट के अन्दर करवा दिया।

दूसरी ओर किसानों की माने तो मंडी पर धान लेकर आने वाले किसानों के धान में कमियां निकालकर वापस कर दिया जाता है। जो लोग पैसा दे देते हैं उनका धान बिना किसी दिक्कत के तौलने के साथ ही राइसमिलों का धान किसानों के फर्जी कागज लगाकर तौलने का खेल यहां चल रहा है।

भाजपा नेता डॉ. एमपी आर्य
भाजपा नेता डॉ. एमपी आर्य

भाजपा नेता डॉ. एमपी आर्य ने बताया कि बहुत सारे किसान धान लेकर मंडी गेट पर कई दिनों से खड़े थे। किसानों का अरोप था कि मंडी के अंदर उन्ही किसानों की ट्रालियां को प्रवेश दिया जा रहा है जो पैसे दे रहे हैं। रूपए देने बाले एक किसान ने केन्द्र प्रभारी के सामने भी इसे कहा था। किसान ने जब पैसे देने की बात कही तो केन्द्र प्रभारी उत्तेजित हो गए और अभद्रता करने लगे जिस पर मैने समझाकर मामला शांत कराया। मारपीट की बात निराधार है। केन्द्र प्रभारी ने दबाब बनाने को एफआईआर दर्ज कराई है ऐसी एफआईआर केन्द्र प्रभारी और भी दर्ज करा दे अब किसानों को मंडी में परेशान नही होने दिया जाएगा। शासन स्तर व प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में लाकर धान खरीद की जाँच कराने के साथ ही धांधली करने बालों पर कार्रवाही की मांग करेंगे।

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. एके गंगवार
ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. एके गंगवार

नवाबगंज ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. एके गंगवार ने बताया कि मंडी में चल रहे धान केन्द्रों पर किसानों के धान को कमियां निकालकर वापस कर दिया जाता है और राइसमिलों का धान फर्जी कागज लगाकर खरीदा जाता है। किसानों की समस्याओं को लेकर वह मंडी के क्रय केन्द्र पर गए थे। इस दौरान एक किसान ने तीन हजार रूपए उससे धान क्रय खरीदे जाने की बात सेंटर इंचार्ज के सामने कही तो वह उत्तेजित हो अभद्रता करने लगा जिस पर वहां मौजूद किसान भड़क गए उन्होने व डॉ. एमपी आर्य ने किसानों को किसी तरह समझाकर शांत किया और सेंटर इंचार्ज को समझाकर आ गए थे। सेंटर इंचार्ज ने दबाब बनाने को एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें लगाए गए आरोप निराधार हैं। किसानों को किसी भी सूरत में परेशान नही होने दिया जाएगा।

खबरची / अनूप गुप्ता बरेली में लेखपाल का शव मिलने से सनसनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments