Homeउत्तर प्रदेशबरेली में भाजपा के प्रमुख पदाध‍िकारी को चुटक‍ियों में मसलनेे की धमकी...

बरेली में भाजपा के प्रमुख पदाध‍िकारी को चुटक‍ियों में मसलनेे की धमकी के बाद म्‍यान से बाहर आईं तलवार, हालात बता रहे…व‍िधानसभा चुनाव में गुल ख‍िलाएगी अंदरूनी रार

बरेली। महानगर भाजपा के एक प्रमुख पदाध‍िकारी को पार्टी के ही बड़े नेता ने प‍िछले द‍िनों चुटक‍ियों में मसलने की धमकी दे डाली। बात यहीं खत्‍म नहीं हुई। उम्र और अनुभव के धनी नेताजी केे इशाारे पर उनके कुछ करीबी चेहरोंं ने पदाध‍िकारी के ख‍िलाफ बेवजह ‘व‍िद्रोह का एक्‍शन प्‍लान’ भी बना डाला। यह बात अलग है क‍ि अंदरूनी शक्‍त‍ि प्रदर्शन में नेताजी और उनके कार‍िंदो की दाल नहीं गल पाई। असली खबर अब आगे है। पार्टी सूूूूूूत्रों का दावा बरेली संगठन में पैदा क‍िए गए व्‍यर्थ के व‍िवाद पर हाईकमान बड़ा होमवर्क कर रहा है। रार-तकरार के बड़े साइड इफेक्‍ट आगे बरेली कैंट व शहर में व‍िधानसभा चुनाव में आना तय हैं। 

न‍िर्व‍िवाद छव‍ि और शहर के बरेली शहर के सामाज‍िक ताने-बाने पर मजबूत पकड़ रखने वाले बरेली भाजपा के प्रमुख पदाध‍िकारी को हाईकमान ने संगठन चलाने का मौका दूसरी बार खास वजह से दे रखा है। संगठन में उनकी ताजपोशी के बाद से पार्टी बरेली शहर के अंदर लगातार ताकत बढ़ाती द‍िखाई दे रही है। यही वजह है क‍ि प्रदेश हाईकमान उनको फ्री स्‍टाइल संगठन चलाने की छूट भी दी है। मगर व‍िरोधी धड़े को सांगठन‍िक स्‍तर पर प्रमुख दाध‍िकारी का प्रभाव पच नहीं पा रहा। इसील‍िए व‍िरोधी खेमा उनके व‍िरोध का कोई मौका नहीं छोड़ रहा।

झूठेे प्रचार की जंग तो पहले से ही चली आ रही थी मगर प‍िछले द‍िनों श‍िकायतों का ऐसा स‍िलस‍िला शुरू कर द‍िया गया, ज‍िनका कोई ओर-छोर नहीं था। पार्टी के व‍िश्‍वसनीय सूत्रों ने टीम खबरची को बताया क‍ि एक बड़े नेता के इशारे पर बरेली के पूर्व पदाध‍िकारी ने अपने करीबी फ्रंटल संगठनों के अध्‍यक्षों से महानगर के प्रमुख पदाध‍िकारी के ख‍िलाफ हाईकमान को लेटरबाजी कराई। दरअसल, प्रमुख पदाध‍िकारी को अपने ख‍िलाफ ‘ऑपरेशन व‍िद्रोह’ के संकेत उस वक्‍त ही म‍िल गए थे, जब एक नेता ने स्‍वागत-मुलाकात के दौरान उनको चुटक‍ियों में मसलने और उनका राजनैत‍िक कैर‍ियर तबाह करने की धमकी दी थी। भनक लगते ही महानगर पदाध‍िकारी ने समय रहते अपना बचाव करने को जरूरी होमवर्क कर ल‍िया। इससे श‍िकायत करने वाली लॉबी का पूरा ऑपरेशन व‍िफल हो गया। प्रदेश और क्षेत्रीय संगठन के सामने बेवजह व‍िरोध का सच जान ल‍िया और महानगर पदाध‍िकारी को नो टेंशन होकर व‍िधानसभा चुनाव की तैयार‍ियों में जुटने के ल‍िए कह द‍िया है। इससे उनकी व‍िरोधी लॉबी खासे सदमे में है।

भगवा ब‍िग्रेड को भव‍िष्‍य की राजनीत‍ि के ल‍िए बरेली कैंट व शहर में नई तलाश

भाजपा आगामी व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए जोरशोर से अपना होमवर्क शुरू कर चुकी है। सांगठन‍िक स्‍तर पर जहां बूथ मैनेजमेंट को और मजबूत करने की कवायद चल रही है, वहीं चुनावी चेहरों की तलाश का काम भी तेजी से क‍िया जा रहा है। सूत्रों का कहना है क‍ि बरेली की 9 व‍िधानसभा सीटों में पार्टी का पहला फोकस बरेली शहर व कैंट पर है। कैंट एमएलए और भाजपा के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष राजेश अग्रवाल अध‍िक उम्र के कारण अबकी शायद चुनावी प‍िच पर बल्‍ला चलाते नजर आएं। इन बातों को बडा आधार ये है क‍ि उनके बेटे मनीष अग्रवाल खुद चुनाव लड़ने की जुगत में लगे हैं और इसके ल‍िए वह पहले से ही चुनाव क्षेत्र में भागदौड़ कर रहे हैं। वैसे पार्टी संगठन का मजबूत धड़ा अपनी चर्चाओं में दूसरे व‍िकल्‍पों को लेकर बोलने से पीछे नहीं हट रहा। इसमें वैश्‍य समाज के साथ ब्राह़मण चेहरे को लेकर भी कसौटी ब‍िठाई जा रही है। कमोवेश यही स्‍थ‍ित‍ि बरेली शहर क्षेत्र में भी है, जहां मौजूदा एमएलए डॉ. अरुण कुमार की जगह नए चेहरे पर दांव लगाने की चर्चाएं भी पार्टी कैंप मे हर स्‍तर पर तैर रही हैं। पार्टी संगठन में प‍िछले द‍िनों नजर आई तनातनी आगे क्‍या गुल ख‍िलाएगी, इसे लेकर भाजपा के अंदर तमाम तरह की स‍िर्फ कयासबाजी नहीं, बल्‍क‍ि जोरदार कसरत भी शुरू हो चुकी है।

खबरची ब्‍यूरो 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments