Homeउत्तर प्रदेशबरेली मंडल के सपाइयों को चुनावी मंत्र देने आ रहे अख‍िलेश, सुप्रीमो...

बरेली मंडल के सपाइयों को चुनावी मंत्र देने आ रहे अख‍िलेश, सुप्रीमो की क्‍लास में सभी 25 व‍िधानसभा क्षेत्रों से शाम‍िल होंगे पार्टी के 100-100 चेहरे, तैयारी में जुटी टीम

बरेली। समाजवादी पार्टी ने 2022 का चुनावी होमवर्क शुरू कर द‍िया है। च‍ित्रकूट के बाद पार्टी सुप्रीमो अख‍िलेश यादव अब बरेली मंडल के चुन‍िंदा सपाइयों की क्‍लास लेने आ रहे हैं। अंदरखाने पार्टी प्रमुख के दौरे की तैयार‍ियां शुरू कर दी गई है। पार्टी सूत्रों का कहना है क‍ि सपा प्रमुख के कार्यक्रम में मंडल की सभी 25 व‍िधानसभा क्षेत्रों से 100-100 लोग ही बुलाए जाएंगे। इसमें हर व‍िधानसभा संगठन सेे जुड़़े लोगों के साथ प्रमुख नेता शाम‍िल होंगे। कार्यक्रम की तारीख 20 से 22 जनवरी के बीच तय करने पर व‍िचार क‍िया जा रहा है। खास बात ये है क‍ि अंदरखाने चल रही अख‍िलेश के दौरे की तैयारी को लेकर पार्टी संगठन व प्रमुख नेताओं के बीच बरेली में लगातार बैठकों के दौर चल रहे हैं मगर इससे मीड‍िया को पूरी तरह दूर रखा जा रहा है।

 

पार्टी सूत्रों से टीम खबरची को म‍िली जानकारी के मुताब‍िक, सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव के कार्यक्रम के ल‍िए इज्‍जतनगर क्षेत्र में पीलीभीत रोड स्‍थ‍ित हवेली को देखा गया है। हालांक‍ि समय, जगह और बाकी दूसरी तरह की रणनीत‍ि फाइनल करने के ल‍िए पार्टी हाईकमान अगले तीन-चार द‍िन में लखनऊ से पांच प्रभारी बरेली भेजने वाला है। अंदर की खबर है क‍ि कार्यक्रम प्रभार‍ियों में ज्‍यादातर एमएलसी होंगे, जो यहां पहुंचकर लोकल संगठन के पदाध‍िकार‍ियों से मंत्रणा कर कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा तैयार करेंगे।

पार्टी सूत्रों के जर‍िए पता लगा है क‍ि सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव का दौरा नेता, पदाध‍िकारी  और कार्यकर्ताओं को चुनाव के सम्‍बंध में तैयार करने को लेकर है। इसमें मंडल के बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और बदायूं ज‍िले की सभी 25 व‍िधानसभा क्षेत्रों से 100 लोग बुलाए जाने हैं। इसमें प्रमुख नेता, व‍िधानसभा संगठन व कुछ अन्‍य खास पार्टी से जुड़़े लोग ही शाम‍िल होंगे। इस तरह सपा के मंडलीय कार्यक्रम में ढाई हजार के आसपास भीड़ जुटाने की तैयारी है। कहा तो ये भी जा रहा है क‍ि अख‍िलेश बरेली में एक-दो द‍िन प्रवास भी कर सकते हैं, हालांक‍ि पार्टी सूत्रों का कहना है क‍ि कार्यक्रम एक ही द‍िन का होगा। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के दौरे और उनकी मौजूदगी में मंडलीय कार्यक्रम पर होने वाले खर्च को पूरा करने के ल‍िए अंदरखाने हर व‍िधानसभा क्षेत्र से एक लाख रुपये जुटाने का लक्ष्‍य तय करने की बात भी चल रही है। यह ज‍िम्‍मेदारी चुनावी दावेदारी करने वाले नेताओं के ज‍िम्‍मे की जा सकती है, जो आपस में म‍िलकर पैसा जुटाएं और क‍िसी एक पर इसके ल‍िए ज्‍यादा बोझ न पड़े।

ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या बोले, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के दौरे पर लग रहे कयास, कार्यक्रम अभी तय नहीं 

सपा प्रमुख अ‍ख‍िलेश यादव के संभाव‍ित बरेली दौरे को लेकर पार्टी के बरेली ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्या से जब टीम खबरची ने जानकारी की तो उन्‍होंने स‍िर्फ इतना कहा क‍ि अभी कार्यक्रम के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का आध‍िकार‍िक कार्यक्रम नहीं म‍िला है। जैसे ही इस बारे में हाईकमान सूचना म‍िलेगी, मीड‍िया को उसकी जानकारी दी जाएगी।

खबरची/ अजय शर्मा 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments