Homeउत्तर प्रदेशहवाई उड़ान : बरेली में कुछ द‍िन पहले ज‍िनकी महफ‍िल में फूटा...

हवाई उड़ान : बरेली में कुछ द‍िन पहले ज‍िनकी महफ‍िल में फूटा था ‘कोरोना बम’, फर्स्‍ट फ्लाइट से एयरपोर्ट तक सबसे पहले पड़े उन महानुभावों के कदम

बरेली। फर्स्‍ट फ्लाइट के बरेली पहुंचते ही रुहेलखंड से हवाई सफर का सपना तो पूरा हो गया मगर कोरोना के चक्‍कर में एयरपोर्ट पर नई टेंशन भी पैदा हो गई। प‍िछले द‍िनों शहर बरेली के एक ऑलीशान होटल में हुई पेज-3 लेवल की पार्टी में ‘कोरोना बम’ फूटा था। जश्‍न-ए-मुबारक में शाम‍िल एक-दो नहीं, 13 नामचीन चेहरे कोरोना पॉज‍िट‍िव पाए गए थे। शहरवास‍ियों के ल‍िए परेशानी इस बात को लेकर है, कोरोना इफेक्‍ट वाली उस पार्टी में शाम‍िल चेहरे सोमवार को बरेली एयरपोर्ट से लेकर द‍िल्‍ली से प्रथम उड़ान भरकर पहुंचे जहाज में भी यात्रा करते नजर आए। बड़े लोगों की बडी बात सोचकर प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग इस ओर आंखें मूदे रहा मगर हवाई उड़ान के साक्षी बने बरेल‍ियंस सच्‍चाई जानकर तनाव में हैं। 

द‍िल्‍ली से बरेली पहुंचे हवाई यात्र‍ियों की प्रशासन ने एयरपोर्ट पर शानदार अगवानी की, जहाज को वाटर सैल्‍यूट देकर उसका स्‍वागत क‍िया गया।

सुबह बरेली एयरपोर्ट पर द‍िल्‍ली से पहली उड़ान भरकर  Alliance Air Atr72 व‍िमान पहुंंचा था। केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार, आंवला सांसद धर्मेन्‍द्र कश्‍यप कई व‍िधायक व एमएलसी के साथ यात्री के रूप में प्रथम उड़ान के साक्षी बने। समारोहपूर्वक द‍िल्‍ली से बरेली पहुंचे हवाई यात्र‍ियों की प्रशासन ने एयरपोर्ट पर शानदार अगवानी की। मंत्री संतोष के आध‍िकार‍िक न‍िमंत्रण पर बड़ी संख्‍या में भाजपाई व शहर के गणमान्‍य नागर‍िक व मीड‍िया जगत के लोग भी इस दौरान वहां मौजूद रहे। यूपी के नागर‍िक उड़डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी के साथ बरेली के पुल‍िस और प्रशासन‍िक अध‍िकार‍ियों एयरपोर्ट पर कार्यक्रम में भाग ल‍िया। व‍िमान पहली उड़ान भरकर बरेली आया और समय से द‍िल्‍ली जा रहे यात्र‍ियों को लेकर फ‍िर राजधानी की उड़ान भर गया। यहां तक तो सब सही सलामत न‍िपटा मगर इसके बाद एयरपोर्ट कैंपस में कुछ ऐसी चर्चाएं शुरू हुई, ज‍िनके बारे में ज‍िसे भी पता लगा, वह तनाव में आता चला गया। 

एयरपोर्ट से जहाज तक द‍िखीं ‘ कोरोना इफेक्‍ट ‘ की पार्टी में शाम‍िल हस्‍त‍ियां 

सूत्रों के मुताब‍िक, शहर बरेली में स्‍टेशन रोड पर प‍िछले द‍िनों एक हस्‍ती ने शादी की सालग‍िरह के अवसर पर शानदार पार्टी का आयोजन क‍िया था। इससे पहले वह गोवा भ्रमण कर लौटे थे। लौटकर की गई पार्टी में उनके जैसी ही बड़ी  हैस‍ियत व प्रभाव रखने वाले शहर के एक से बढकर एक चेहरे शाम‍िल हुए थे। महफ‍िल में खाना-पीना, नाच-गाना हुआ। कोरोना संक्रमण काल की च‍िंता छोड़कर सबने पूरे ब‍िंदास तरीके से पार्टी का लुत्‍फ उठाया। ये दौर देर रात तक चला। पार्टी में शाम‍िल लोगों में हड़कंप तब मचा, जब अगले द‍िन से उनके बीच के लोग बारी-बारी कोरोना पॉज‍िट‍िव म‍िलना शुरू हो गए।

होटल माल‍िक, उनकी पत्‍नी समेत 13 लोग कोव‍िड सक्रम‍ित पाए गए। क्‍योंक‍ि पार्टी में शाम‍िल लोग एक से एक बड़े नामधारी थे, इसल‍िए स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग से कोव‍िड जांच कराने के बाद सबने प्राइवेट टेस्‍ट ही कराया। होटल माल‍िक और उनकी पत्‍नी समेत 13 लोगों की र‍िपोर्ट पोर्टल पर लोड भी हुई। अब उसी पार्टी में शाम‍िल कुछ लोग द‍िल्‍ली से पहली बार उड़ान भरकर बरेली पहुंचे हवाई जहाज के साथ एयरपोर्ट नजर आए तो कोरोना इफेक्‍ट वाली पार्टी की सच्‍चाई जानने वाले लोग तनाव में आ गए। देखते-देेेेेेखते हुए सब कुछ चर्चा-ए-आम हो गया है। वैसे कहा ये जा रहा है क‍ि पार्टी में शाम‍िल जो लोग एयरपोर्ट पर देखे गए, उनमें से कुछ कोव‍िड वैक्‍सीन लगवा चुके हैं। मगर जानकार वैक्‍सीन लगवाने भर से खतरा टला नहीं मान रहे,क्‍योंक‍ि कोव‍िड के कई बर्जन हवा में तैर रहे हैं। 

हाथ में ट‍िकट और सामने उड़ान, ताकत ही रहा मुसाफ‍िर और उड़ गया जहाज 

उडान म‍िस होने के बाद एयरपोर्ट अध‍िकार‍ियों को जानकारी देता भमौरा का यात्री।

बरेली एयरपोर्ट से द‍िल्‍ली जा रही पहली फ्लाइट में कुछ ऐसा हुआ क‍ि सुनने वालों की हंसी नहीं रुक पा रही। भमौरा के रहने वाले सुमन नामक युवक ने द‍िल्‍ली जाने का हवाई ट‍िकट खरीदा था। बरेली से राजधानी जाने वाली पहली फ्लाइट में सफर का सपना पूरा करने को वह सुबह समय पर एयरपोर्ट भी पहुंच गया। बाकी यात्र‍ियों के साथ उसका बोर्ड‍िंग पास जारी हुआ। इसके बाद बाकी यात्री तो चेक इन कर जहाज में चढ गए मगर नाजानकारी में सुमन ऐसा नहीं कर पाया। वह शीशे के पीछे खड़े होकर दूसरे यात्र‍ियों को जहाज में चढ़ते देखता रहा। इसके बाद जब जहाज तय समय पर उड़ान भरने को रनवे पर दौड़ने लगा तो उसने शोर मचाया। चीखा क‍ि मेरे पास ट‍िकट है मगर मुझे छोड़कर जहाज उड़ा द‍िया गया। पता होने पर बरेली एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर राजीव कुलश्रेष्‍ठ वहां पहुंच गए और यात्री से जानकारी ली। डायरेक्‍टर ने बताया क‍ि बोर्ड‍िंग पास जारी होने के बाद यात्री को चेक इन करना चाह‍िए था मगर उसने ऐसा नहीं क‍िया। उसे एयरपोर्ट अथॉर‍िटी की तरफ कई बार फोन भी क‍िया गया। एनाउंसमेंट भी कराया गया मगर वह संपर्क में नहीं आ सका। इस वजह से उसकी फ्लाइट म‍िस हुई। इसके बाद यात्री फ्लाइट छूटने की एवज में हवाई ट‍िकट का पूरा क‍िराया वापस लेने पर अड़ गया। वहां मौजूद बरेली के एक दर‍ियाद‍िल जनप्रत‍िन‍िध‍ि ने उसे अपनी जेब से दो हजार रुपये देकर वहां से व‍िदा क‍िया। 

हवाई सूची नाम शाम‍िल होने के बाद भी बरेली के एक एमएलए नजर नहीं आए 

भाजपा के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष राजेश अग्रवाल को लेकर पहले ही तय था क‍ि वह बंगाल समेत कई राज्‍यों में चुनावी व्‍यस्‍तता की वजह से द‍िल्‍ली से बरेली की पहली उड़ान में यात्रा में नहीं करेंगे। बाकी सभी व‍िधायक और एमएलसी का नाम प्रथम हवाई उड़ान की सूची में शाम‍िल क‍िया गया था। द‍िल्‍ली से पहली पहली फ्लाइट बरेली एयरपोर्ट पहुंची तो सबसे पहले जहाज से हाथ में त‍िरंगा लेकर केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार बाहर आए। उसके बाद आंवला सांसद धर्मेन्‍द्र कश्‍यप लोगों का अभ‍िवादन करते हुए नीचे आए। इसके बाद बाकी व‍िधायक, नेता व यात्र‍ियों ने जहाज से कदम नीचे रखे। खास बात ये रही है क‍ि केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार से तल्‍ख र‍िश्‍तों की पहचान रखने वाले बरेली के एक व‍िधायक न जहाज में नजर आए और न एयरपोर्ट पर। भाजपा महानगर अध्‍यक्ष डॉ. केएम अरोड़ा, इंजी. नवनीत अग्रवाल समेत तमाम भाजपाई चेहरे इस मौके पर पूर गर्मजोशी के साथ नजर आए। 

एयरपोर्ट स‍िक्‍योर‍िटी ने बगैर पास अंदर घुस रहे व्‍यापारी नेता को सख्‍ती से रोका

एयरपोर्ट के अंदर जाने के ल‍िए प्रशासन ने मीड‍िया को कवरेज पास जारी क‍िए थे। इसके अलावा एयरपोर्ट के बाहर आयो‍ज‍ित कार्यक्रम में शाम‍िल होने के ल‍िए केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार की ओर से न‍िमंत्रण कार्ड भेजे गए थे। इस न‍िमंत्रण पर एयरपोर्ट के अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। कार्यक्रम के दौरान ही बरेली के एक व्‍यापारी नेता अपने कुछ साथ‍ियों के साथ बगैर पास एयरपोर्ट गेट के अंदर दाख‍िल होने लगे। वहां मुस्‍तैद सुरक्षाकर्म‍ियों ने उनको रोका तो वह बहस करने लगे। इसके बाद सुरक्षाकर्म‍ियों ने पुल‍िस के साथ म‍िलकर व्‍यापारी नेता और उनके साथ‍ियों को सख्‍ती के साथ पीछे कर द‍िया। बाद में वह व्‍यापारी नेता कार्यक्रम स्‍थल पर सबसे पीछे बैठे नजर आए। 

सपनों की उड़ान का शानदार स्‍वागत: देखें वीड‍ियो 

खबरची ब्‍यूरो 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments