Homeउत्तर प्रदेशलखनऊ से आई च‍िट़ठी, बरेली में तैनात पीसीएस अफसर रोह‍ित यादव बहुत...

लखनऊ से आई च‍िट़ठी, बरेली में तैनात पीसीएस अफसर रोह‍ित यादव बहुत अनुशासनहीन

बरेली। पीसीएस अध‍िकारी रोह‍ित यादव अन‍ियम‍ितता और अनुशासनहीनता के गंभीर मामले में फंस गए हैं। प्रदेश शासन के व‍िशेष स‍च‍िव ने सरकारी कार्यों में अन‍ियम‍ितता बरते जाने के मामलेे की जांच मुरादाबाद कम‍िश्‍नर को सौंपी है। रोह‍ित यादव अभी बरेली में एसीएम-1 के पद पर तैनात हैं।

व‍िशेष सच‍िव संजय कुमार की ओर से जारी शासकीय पत्र में कहा गया है क‍ि पीसीएस अध‍िकारी रोह‍ित ने एसडीएम मीरगंज के पद तैनात रहते हुए गड़बड़ी की। ज‍िलाध‍िकारी बरेली ने शासन को अवगत कराया था क‍ि रोह‍ित यादव ने मीरगंज तहसील के ग्राम फ‍िरोजपुर में पंचायत की भूम‍ि पर स्‍थ‍ित यूकेल‍िप्‍ट‍िस के पेड़ों की नीलामी में गंभीर अन‍ियम‍ितताएं कीं। प्रभारी अध‍िकारी अभ‍िलेखागार के दाय‍ित्‍वों का न‍िर्वहन इनके द्वारा अत्‍यंत‍ लापरवाही से क‍िया गया। पीसीएस रोह‍ित उच्‍चाध‍िकार‍ियों के आदेशों की अवहेलना करते हैं और शासकीय कार्यों के प्रत‍ि उदासीनता बरतते हैं।

व‍िशेष सच‍िव के पत्र में स्‍पष्‍ट कहा गया है के रोह‍ित यादव के व‍िपरीत संज्ञान में लाए गए तथ्‍यों से स्‍पष्‍ट है क‍ि ये अनुशासनहीन हैं। इसके ल‍िए रोह‍ित यादव के ख‍िलाफ उत्‍तर प्रदेश सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) न‍ियमावली 1999 के न‍ियम-7 के तहत कार्यवाही संस्‍थ‍ि‍त करते हुए आयुक्‍त मुरादाबाद मंडल को जांच अध‍िकारी को पदेन जांच अध‍िकारी नाम‍ित क‍िया जाता है। एसडीएम मीरगंज इसमें पदेन प्रस्‍तुतकर्ता अध‍िकारी की भूम‍िका न‍िभाएंगे। यहां बता दें क‍ि पीसीएसी अफसर रोह‍ित यादव अभी बरेली में अपर नगर मज‍िस्‍ट्रेट के पद पर तैनात हैं और पूर्व में एसडीएम मीरगंज रह चुके हैं।

खबरची ब्‍यूरो 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments