Homeबड़ी खबरकांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ केस दर्ज कराने को बरेली के...

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ केस दर्ज कराने को बरेली के अधिवक्ता वीरेन्द्र गुप्ता की पुलिस में दस्तक, अखिलेश यादव पर जिन्ना मामले में दर्ज करा चुके हैं केस

बरेली। कांग्रेस नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब ‘Sunrise over Ayodhya’ को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से किए जाने को लेकर लोग गुस्से में नजर आ रहे हैं। बरेली के अधिवक्ता वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने सलमान खुर्शीद की किताब पर प्रतिबंध लगाए जाने के साथ उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को पुलिस में दस्तक दी है। 

सलमान खुर्शीद के खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग करने वाले अधिवक्ता वीरेन्द्र कुमार गुप्ता बरेली के रिठौरा कस्बे के रहने वाले हैं और हिन्दू शक्ति दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। दो दिन पहले उन्होंने जिन्ना पर दिए बयान को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ कोर्ट में केस किया था। अब उन्होंने सलमान खुर्शीद के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

सलमान खुर्शीद की लिखी किताब पर विवाद मामले में कार्रवाई को बरेली के अधिवक्ता ने दी पुलिस में दस्तक।
सलमान खुर्शीद की लिखी किताब को लेकर विवाद मामले में मुकदमा दर्ज कराने को बरेली के अधिवक्ता वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने पुलिस से शिकायत की है।

वीरेन्द्र गुप्ता एडवोकेट की ओर से की गई शिकायत में कहा गया है कि भारतीय संस्कृति हमेशा से मानवता एवं मानवीय मूल्यों की रक्षा को समर्पित रही है। बिना सोचे समझे हिन्दुत्व की तुलना आईएसआईएस एवं बोकोहरम जैसे आतंकी संगठनों से करके भारत राष्ट्र, भारतीयता एवं हिन्दुत्व के प्रति अक्षम्य एवं गंभीर अपराध किया गया है। सलमान खुर्शीद के विचारों से वह आहत हुए हैं।

सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद

वीरेन्द्र गुप्ता एडवोकेट ने मांग की है कि सलमान खुर्शीद द्वारा लिखित एवं प्रकाशित किताब ‘सनराइज आवर्स अयोध्या’ के परिचालन एवं प्रकाशन पर तत्काल प्रतिबंधित कर जब्त करने के निर्देश जारी किए जाएं। साथ ही सलमान खुर्शीद के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया जाए। अधिवक्ता वीरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि उन्होंने एसएसपी बरेली को भी कार्रवाई  के लिए शिकायती पत्र प्रेषित करने के साथ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को भी पत्र भेजा है।

सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद

खबरची/ अनूप गुप्ता 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments