Homeउत्तर प्रदेशलखनऊ ब्रेक‍िंग: लोह‍िया ट्रस्‍ट की बैठक में ल‍िए गए अहम फैसले, नेताजी...

लखनऊ ब्रेक‍िंग: लोह‍िया ट्रस्‍ट की बैठक में ल‍िए गए अहम फैसले, नेताजी मुलायम स‍िंह के आवास पर श‍िवपाल, वीरपाल आद‍ि नेता पहुंचे मगर अख‍िलेश नहीं

लखनऊ। नेताजी मुलायम स‍िंंह यादव के आवास पर सोमवार को कुछ देर पहले हुई बैठक में कई अहम फैसले ल‍िए गए। ट्रस्‍ट यूपी के हर ज‍िले में मेधावी स्‍टूडेंट का सम्‍मान-प्रोत्‍साहन करेगा। इटावा कार्यालय का रखरखाव बेहतर तरीके से क‍िया जाएगा। सुदूर देहात के ग्रामों में प‍िछड़ा और दल‍ित वर्ग के लोगों के बीच जागरुकता की मुह‍िम चलाई जाएगी। बैठक में ट्रस्‍ट के सच‍िव श‍िवपाल स‍िंह यादव के साथ रुहेलखंड से इकलौते सदस्‍य वीरपाल स‍िंह यादव भी अन्‍य अन्‍य नेताओं के साथ मौजूद रहे मगर सपा प्रमुख अख‍िलेश यादव क‍िसी वजह से नहीं पहुंच सके।  

लोह‍िया ट्रस्‍ट के नेताजी मुलायम स‍िंह यादव अध्‍यक्ष हैं और श‍िवपाल स‍िंह यादव सच‍िव। सपा प्रमुख एवं यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अख‍िलेश यादव, पूर्व केब‍िनेट मंत्री आजम खां, पूर्व राज्‍यसभा सदस्‍य वीरपाल स‍िंह यादव समेत कुल 11 चेहरे ट्रस्‍ट के सदस्‍य हैं। सभी ज‍िलों में ट्रस्‍ट के भवन हैं, ज‍िनमें कार्यालय संचाल‍ित हो रहे हैं। सूत्रों के मुताब‍िक, ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष मुलायम स‍िंह यादव ने लखनऊ में आज अपने व‍िक्रमाद‍ित्‍य मार्ग स्‍थ‍ित आवास पर सभी पदाध‍िकार‍ियों की बैठक बुलाई थी। पदाध‍िकार‍ियों को पहले ही ह‍िदायत दे दी गई थी क‍ि बैठक में राजनीत‍ि और सपा-प्रसपा के म‍िलन की संभावना को लेकर कोई चर्चा नहीं होगी। स‍िर्फ ट्रस्‍ट के ह‍ितों को लेकर ही मंत्रणा की जाएगी और कुछ जरूरी फैसले ल‍िए जाएंगे।

लोह‍िया ट्रस्‍ट के सदस्‍य वीरपाल स‍िंह यादव की ग‍िनती नेताजी मुलायम स‍िंह यादव एवं प्रसपा अध्‍यक्ष श‍िवपाल स‍िंह यादव के बेहद करीबी नेताओं में होती है। फाइल फोटो

तय समय पर ट्रस्‍ट के सच‍िव श‍िवपाल स‍िंह यादव के साथ वीरपाल स‍िंह यादव व अन्‍य सदस्‍य मुलायम स‍िंह यादव के आवास पर पहुंच गए। नेताजी मुलायम स‍िंह की अध्‍यक्षता में देर तक ट्रस्‍ट की बैठक चली। बैठक में ट्रस्‍ट के सदस्‍य एवं सपा अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव क‍िसी वजह से नहीं पहुंच सके। मीट‍िंग में कई अहम फैसले ल‍िए गए। ट्रस्‍ट के सदस्‍य वीरपाल स‍िंह यादव ने फोन पर ‘टीम खबरची’ को बताया बैठक में फैसला ल‍िया गया क‍ि इटावा में स्‍थ‍ित ट्रस्‍ट के व‍िशाल भवन का आगे बेहतर तरीके से रखरखाव क‍िया जाएगा। यह भी फैसला हुआ क‍ि लोह‍िया ट्रस्‍‍‍ट सभी ज‍िलों में मेधावी स्‍टूडेंट का सम्‍मान करेगा। इसमें स्‍टूडेंट के प्रोत्‍साहन के ल‍िए धन-शील्‍ड आद‍ि दी जाएगी। इसके अलावा ट्रस्‍ट संगठन सुदूर देहात में बसे राज्‍य के ग्रामीण इलाकों में दल‍ित और प‍िछड़ा वर्ग के लोगों को जागरुक करेगा। क्‍या बैठक मेें अख‍ि‍लेेेेश यादव की समाजवादी पार्टी और श‍िवपाल स‍िंंह यादव की प्रगत‍िशील समाजवादी पार्टी के स‍ियासी म‍िलन की संभावना आद‍ि को लेकर क‍िसी तरह की बातचीत हुई ? इस सवाल पर वीरपाल स‍िंह यादव बोले, बैठक में स‍िर्फ लोह‍िया ट्रस्‍ट के ह‍ितों को लेकर ही बातचीत हुई, बाकी कुछ और कुछ भी नहीं। बैठक में मंत्रणा कर ट्रस्‍ट को लेकर कुछ फैसले ल‍िए गए, ज‍िनमें मेधावी स्‍टूडेंट के सम्‍मान की बात भी शाम‍िल है।

खबरची/ अनुरोध भारद्वाज 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments