Homeउत्तर प्रदेशबरेली में स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की छापेमारी, अवैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटर सील, एक ऑनस्‍पॉट...

बरेली में स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की छापेमारी, अवैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटर सील, एक ऑनस्‍पॉट पकड़ा, दूसरे पर तालेे जड़कर भागे कर्मचारी

बरेली। सीएमओ बरेली डॉ. एसके गर्ग के न‍िर्देश पर स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की टीमेें अवैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। गुरुवार को व‍िभागीय दस्‍ते ने फरीदपुर में छापा मारकर न‍ियमों की अनदेखी कर संचाल‍ित क‍िए जा रहे देव अल्‍ट्रासाउंट सेंटर को सील कर द‍िया। छापेमारी की भनक लगते ही कस्‍बे में रेनू अल्‍ट्रासाउंड सेंटर के कर्मचारी ताला बंद कर भाग ल‍िए। टीम ने उसे भी सील कर द‍िया है। अभ‍ियान में अब तक ज‍िले में पांच अल्‍ट्रासाउंट सेंटर सील क‍िए जा चुके हैं।

अफसरों के मुताब‍िक, फरीदपुर कस्‍बे में अवैध रूप से अल्‍ट्रासाउंड सेंटर संचाल‍ित होने की खबर पर नोडल अध‍िकारी एसीएमओ डाॅ. जेपी मौर्या के नेतृत्‍व में व‍िभागीय टीम ने फरीदपुर कस्‍बे में छापेमारी की। वहां न‍ियमों का उल्‍लंघन कर स‍िर्फ बीएससी पास सच‍िन नाम युवक लोगों के अल्‍ट्रासाउंड करता म‍िला। इसे लेकर टीम ने तुरंत ही देव अल्‍ट्रासाउंड सेंटर को सील कर द‍िया। छापेमारी की खबर कस्‍बे में फैली तो फरीदपुर में संचाल‍ित हो रहे रेनू अल्‍ट्रासाउंड सेंटर के कर्मचारी ताला जड़कर वहां से गायब हो ल‍िए। टीम ने वहां पहुंचकर रेनू अल्‍ट्रासाउंड सेंटर को भी सील कर द‍िया। छापेमारी करने वाली टीम में एसीएमओ डॉ. मौर्या के अलावा सच‍िन द्व‍िवेदी, महेन्‍द्र यादव प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

यहां बता दें क‍ि सीएमओ डॉ. सुधीर गर्ग के न‍िर्देश पर व‍िभागीय टीमें पूरे ज‍िले में अवैैैैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। कुछ द‍िन पहले टीमों ने कस्‍बा शाही में नेशनल अल्‍ट्रासाउंड और मीरगंज में संचाल‍ित हो रहे ओम लाइफ अल्‍ट्रासाउंड व साईं डाइग्‍नोस सेंटर को भी सील कर द‍िया था। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की कार्रवाई से अवैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटर संचाल‍ित करने वालों में हड़कंप मचा है।

खबरची/ अचल स‍िंह  

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments